गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:8 Minute, 40 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना में उपचुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे।
  • केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। पहले दिन भारतीय प्रवासियों से बातचीत करेंगे।
  • अब चैट लिस्ट में स्टेटस दिखाएगा वॉट्सऐप: डिलीट किया मैसेज रिकवर भी कर सकेंगे, बीटा यूजर्स के लिए आया नया फीचर।
  • सहवाग के स्कूल में बच्चे का यौन शोषण: पीड़ित 8 साल का, वह डरा हुआ इसलिए कुछ नहीं बता रहा; हॉस्टल के बच्चों पर शक।
  • CBI छापों पर जुबानी जंग: अनुराग ठाकुर ने कहा- दिल्ली में रेवड़ी और बेवड़ी सरकार; सिसोदिया बोले- मुझे जेल भेजने की तैयारी।
  • बेरोजगारी के कारण 11 महीने के बेटे को मार डाला, भीख तक मांगी; पेट पालने के पैसे नहीं थे तो बच्चा नहर में फेंका।
  • राजू श्रीवास्तव की हालत में थोड़ा सुधार, हैवी एंटीबायोटिक डोज कम करने से हुआ असर।

बांके बिहारी मंदिर में लोग कुचले जा रहे थे, DM-SSP बालकनी से वीडियो बना रहे थे

VIP कल्चर बना बांके बिहारी हादसे की वजह: मंदिर में लोग कुचले जा रहे थे, SSP-नगर  आयुक्त वीडियो बना रहे थे,, DM बगल में खड़े थे

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हादसे की वजह VIP कल्चर बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जो हुआ उसके लिए लापरवाही और VIP कल्चर जिम्मेदार है, जिस वक्त भीड़ बेकाबू थी, उस समय अफसर वीडियो बना रहे थे। शुक्रवार रात मंगला आरती के बाद हुए हादसे में दो की मौत हो गई और दम घुटने से 6 लोग बीमार हैं।

‘शराब घोटाला’: सिसोदिया आरोपी नंबर एक, केजरीवाल ‘मुख्य साजिशकर्ता’ हैं: भाजपा

नई दिल्ली। दिल्ली में आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘‘शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता’’ हैं।

244 शहरों के नाम बदले गए, एक बार नाम बदलने का खर्च 300 करोड़…उप्र में 12 और शहर नाम परिवर्तन लिस्ट में
क्या आपको पता है कि औसतन एक शहर का नाम बदलने में 300 करोड़ रुपए तक खर्च होते हैं, यदि शहर बड़ा हो तो ये राशि 1000 करोड़ तक भी पहुंच सकती है। आजादी के बाद से अब तक 21 राज्यों ने कुल 244 जगहों के नाम बदले हैं। जानिए, एक शहर या राज्य का नाम बदलने की प्रक्रिया क्या है? इसमें इतना खर्च क्यों होता है? और आखिर UP में बार-बार शहरों के नाम पर विवाद क्यों होता

चार अगस्त 2019 से घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया : हुर्रियत

 

श्रीनगर । हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के बयान को खारिज करते हुए कहा है कि मीरवाइज उमर फारूक को चार अगस्त 2019 की शाम से ही अपने आवास से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई है।

सीबीआई की आबकारी नीति मामले में जांच शुरू की

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति मामले में जहां अपनी जांच तेज कर दी है, वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच की लड़ाई होगा तथा आम आदमी पार्टी (आप) इस तरह की हरकतों से नहीं डरेगी।

राज्यों को विश्वास में लेकर अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का काम करें प्रधानमंत्रीः गहलोत

जयपुर।, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि देश में आर्थिक संकट के हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्यों को विश्वास में लेकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए काम करना चाहते थे।

तिब्बत पर गठित संसदीय मंच ने दलाई लामा को भारत रत्न दिए जाने की मांग की

नई दिल्ली। तिब्बत पर सर्वदलीय भारतीय संसदीय मंच ने आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को भारत रत्न दिये जाने के लिये केंद्र सरकार से आग्रह करने का निर्णय 2 . 0 की विजयी बढत बना ली ।

तीन मुस्लिम विधायकों की बिल्कीस मामले के 11 दोषियों को रिहा करने का फैसला रद्द करने की मांग

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के तीन कांग्रेसी विधायकों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह राज्य सरकार को वर्ष-2002 बिल्कीस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे 11 दोषियों को रिहा करने के ‘‘शर्मनाक फैसले’’को वापस लेने का निर्देश दें।

एनआईए के आरोपपत्र में तमिलनाडु के चार लोगों पर अलगाववादी संगठन स्थापित करने की कोशिश का आरोप

एनआईए ने आरोपपत्र में तमिलनाडु के चार लोगों पर अलगाववादी संगठन स्थापित करने  की कोशिश का आरोप लगाया |

नई दिल्ली। भारत विरोधी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न समूह स्थापित करने के लिए वैश्विक आतंकवादी समूहों-आईएसआईएस और अलकायदा से संबंध रखने वाले तमिलनाडु के चार लोगों की एक भयावह योजना का राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पर्दाफाश किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पत्रकारों को मीरवाइज से मिलने से रोका गया : हुर्रियत

श्रीनगर। हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने दावा किया कि पुलिस ने शनिवार को पत्रकारों के एक दल को मीरवाइज उमर फारूक से मुलाकात करने से रोक दिया गया।

ब्रिटेन के पूर्व मंत्री माइकल गोव ने प्रधानमंत्री पद के लिए ऋषि सुनक का समर्थन किया

लंदन। कंजर्वेटिव पार्टी के वरिष्ठ सांसद एवं पूर्व मंत्री माइकल गोव ने ‘टोरी’ नेता के तौर पर बोरिस जॉनसन का स्थान लेने के लिए ऋषि सुनक का शनिवार को समर्थन करते हुए कहा कि पूर्व वित्त मंत्री (सुनक) में इस शीर्ष पद के लिए आवश्यक सभी चीजें है।

दूसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर भारत ने श्रृंखला अपने नाम की

दूसरा वनडे जीतकर भारत ने SA से किया हिसाब बराबर - india beat south africa  in second odi by 22 runs - Navbharat Times

हरारे। टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में शनिवार को जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 की विजयी बढत बना ली ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!