गोरखपुर यूनिवर्सिटी कैंपस न्यूज

0 0
Read Time:6 Minute, 6 Second

फिजिक्स फोर्थ सेमेस्टर की प्रयोग‌ात्मक परीक्षा 30 को

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के एमएससी भौतिकी चतुर्थ सेमेस्टर सीबीसीएस सत्र 2021-22 इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा 30 अगस्त को संपन्न होगी। यह जानकारी विभागाध्यक्ष प्रो. रविशंकर सिंह ने दी है।

आंतरिक, एसाइनमेंट और प्रायोगिक परीक्षाओं के अंक 26 तक अपलोड करें महाविद्यालय

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध जिन महाविद्यालय स्नातक एवं परास्नातक द्वितीय सेमेस्टर 2021-22 के आंतरिक अंक/ एसाइनमेंट/मौखिकी, प्रायोगिक परीक्षाओं का अंक अभी तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया वो 26 अगस्त तक प्रत्येक दशा में कर दें। अन्यथा की स्थिति में उनका परीक्षाफल अनुपस्थित कर घोषित कर दिया जायेगा , जिसकी समस्त जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन की होगी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अन्तर्गत स्नातक एवं परास्नातक द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2021-22 का परीक्षाफल शीघ्र तैयार किया जाना है। मगर, आंत‌रिक अंक, एसाइनमेंट, मौखिकी और प्रायोगिक परीक्षाओं का अंक महाविद्यालय द्वारा प्राप्त न होने से परिणाम घोषित नहीं हो पा रहा है।

एमएड द्वितीय सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा 29 को

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के आवासीय खण्ड एमएड द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2021-2022 के छात्र छात्राओं को सूचित किया जाता है कि उनकी प्रायोगिक परीक्षा 29 अगस्त को पूर्वाह्न 10:00 बजे से विभाग में सम्पन्न होगी । यह जानकारी शिक्षा संकाय की विभागाध्यक्ष और संकायाध्यक्ष प्रो. शोभा गौड़ ने दी है।

नैक मूल्यांकन में अच्छे ग्रेड को छात्रसंघ पदाधिकारियों से सहयोग लेगा विश्वविद्यालय

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में नैक मूल्यांकन को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। नैक मूल्यांकन में छात्रों के फीडबैक की भी अहम भूमिका होती है। इस कड़ी को और मजबूत बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अपने पुरातन छात्रों, छात्रसंघ पदाधिकारियों भी सहयोग लिया जाएगा। इसके अंतर्गत 26 अगस्त को कुलपति जी के द्वारा पुरातन छात्रों और छात्रसंघ पदाधिकारियों के साथ चाय पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान विश्वविद्यालय को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने में अहम भूमिका ‌निभाने वाले नैक मूल्यांकन में अच्छे फीडबैक दिलाने की अपील की जाएगी। इसके बाद कुलपति, छात्रनेताओं और पुरातन छात्रों की ओर से विश्वविद्यालय परिसर में जाकर छात्रों को नैक मूल्यांकन में विश्वविद्यालय को अच्छा फीडबैक देने को लेकर संवाद किया जाएगा। बता दें कि विश्वविद्यालय को अच्छी ग्रेड दिलाने के लिए कुलपति प्रो राजेश सिंह मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं।

डीडीयूजीयूः बीए, बीकॉम में 182 अभ्यर्थियों ने लिया प्रवेश

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से चल रही बीए और बीकॉम प्रथम सेमेस्टर की प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत बुधवार 182 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। जहां, बीए में 112 तो बीकॉम में 70 अभ्यर्थियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी कट ऑफ के अनुसार दीक्षाभवन पहुंचकर काउंसिलिंग कराई। वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन ने देर शाम 25 अगस्त को बीए में होने वाली प्रवेश की कट ऑफ को जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभ्यर्थियों ने वेबसाइट पर उपलब्धि कट ऑफ से मिलान कर काउंसिलिंग स्थल पर पहुंचने की अपील की है।

बीए प्रथम सेमेस्टर- 25 अगस्त

  • (10-12:30 बजे तक) अन्य पिछड़ा वर्ग – 80 अंक तक
  • (12:30-3:00) अन्य पिछड़ा वर्ग- 78 अंक
  • (10:00-12:30) अनुसूचित जाति- 80 अंक
  • (12:30-3:00)- अनुसूचित जाति- 78 अंक
  • (10:00-3:00) -अनुसूचित जनजाति-66 अंक
  • (10:00-12:30) क्षैतिज आरक्षणः अन्य पिछड़ा वर्ग/ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति- समस्त
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!