साप्ताहिक राशिफल : 11 जून दिन रविवार से 17 जून दिन शनिवार तक

0 0
Read Time:17 Minute, 16 Second

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र

अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी

सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य और बुध वृषभ राशि पर, चन्द्रमा और शनि कुंभ राशि पर, मंगल और शुक्र कर्क राशि पर, गुरु और राहु मेष राशि पर तथा केतु तुला राशि पर संचरण कर रहे हैं –

मेष राशि

11 जून को अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। उधार दिया हुआ रुपया या फंसा हुआ रुपया आपको मिल सकता है। 12 और 13 जून को कोई अनहोनी घटित हो सकती है। शत्रु और विरोधी आप से बैर भाव रखेंगे। आप में सहनशीलता की कमी आ सकती है। मौसमी बीमारी आप पर हावी हो सकती है। खानपान में गड़बड़ी के चलते समस्या बढ़ सकती है। उच्च शिक्षा की प्राप्ति हेतु प्रयासरत रहेंगे। 14 और 15 जून को सन्मुख चंद्रमा सफलता देगा ।आप भक्ति भाव से ओतप्रोत रहेंगे ।कुछ नया करने की चाहत भी आप में बनी रहेगी। मेहनत जितना अधिक करेंगे परिणाम उतना ही सुखद रहेगा । 16और 17 जून को समय अच्छा है। मानसिक रूप से आप शांति महसूस करेंगे ।बेहतर करेंगे और आपको उसका लाभ मिलेगा ।समय का आनंद उठाएंगे। स्वस्थ रहेंगे ।परिवार का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त होगा।

वृषभ राशि

11 जून को अच्छा समय रहेगा। अच्छे लोगों से मेलजोल बढ़ेगा ।लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। संपत्ति संबंधी विवाद किसी बड़े आदमी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे। अपनी सोच परिवर्तित करेंगे। 12 और 13 जून को समय बहुत लाभकारी रहेगा। लेखन, कला ,संगीत, साहित्य व खेलकूद आपको आकर्षित करेंगे ।आपको महत्वपूर्ण कोई वस्तु जैसे मोबाइल आदि की प्राप्ति हो सकती है। 14 और 15 जून को समय सही नहीं है।धन, वैभव ऐश्वर्य में बढ़ोतरी होगी तो होगी और राजनीतिक लोगों से संपर्क भी हो सकता है, लेकिन उनसे कोई लाभ नहीं होगा। आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। 16 और 17 जून को समय शुभ आ जाएगा। महत्वपूर्ण सूचनाएं व समाचार मिलेंगे। कुछ यादगार घटनाएं घटित हो होंगी जिसे आप कालांतर में याद रखेंगे। उच्च अधिकारी मददगार रहेंगे। अपनों को साथ मिलेगा ।मित्र काम आएंगे। घर का माहौल अच्छा रहेगा। किसी मेहमान का घर पर आगमन हो सकता है या कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

मिथुन राशि

11 जून को समय अनुकूल रहेगा। सहकर्मियों की सहानुभूति हासिल होगी। स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में समझौता कर लेने में ही भलाई है। कैरियर में तरक्की की स्थिति बन सकती है‌ कोई नया काम आप आप कर सकते हैं। मित्र और अपने लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। 12 और 13 जून को समय अच्छा है। आप चापलूस से सावधान रहें। आपका प्रयास व मेहनत रंग लाएगी ।कार्य में विस्तार की योजना बनेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मन में संतोष और सकून बना रहेगा। 16 और 17 जून को मानसिक तनाव रहेगा। बड़े भाई या बहन से किसी बात को लेकर वाद-विवाद या तकरार हो सकती है। गोपनीयता का ध्यान रखें। अपने राज और रहस्य को किसी को न बताएं, अन्यथा उसका दुरुपयोग हो सकता है। बहुत परिश्रम करने पर भी परिणाम बहुत अच्छा नहीं रहेगा। मिश्रित समय है।

कर्क राशि

11 जून को अष्टमस्थ चंद्रमा घातक रहेगा। कोई और अशुभता हावी रहेगी। अनहोनी या अप्रिय घटना घटित हो सकती। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। नया पूंजी निवेश अभी न करें। शेयर, सट्टा ,लाटरी में पैसा डूब सकता है। 12 और 13 जून को उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। व्यापार व कैरियर में धीरे-धीरे स्थिरता आएगी। इस समय आलस्य छोड़ें और काम पर लग जाएं, क्योंकि ऐसा समय बार-बार नही आएगा। यश, कृति व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपमें चातुर्यता का गुण विद्यमान रहेगा। 14 और 15 जून को समय बहुत अच्छा रहेगा। थोड़ी सी मेहनत व अक्ल से काम बन जाएगा। भाग्योदय कारक दिन है। इसके लिए अपने कैरियर को लेकर कई क्षेत्रों में प्रयास करें। साधु संत या सज्जनों के सानिध्य में रहेंगे। 16 और 17 जून को समय मिश्रित फलदाई रहेगा। अच्छे बुरे दोनों कार्य संपन्न होंगे। धर्म-कर्म, अध्यात्म योग में विशेष रूचि रहेगी। स्थानांतरण व पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं। पूरा ध्यान आर्थिक पक्ष पर रहेगा और काफी हद तक सफलता भी प्राप्त करेंगे।

कन्या राशि

11 जून को आप अपने काबिलियत का प्रदर्शन करेंगे। आपमें धैर्य बनाए रहेगा। समय का पूरा-पूरा उपयोग करेंगे। खुले हाथों से खर्च करेंगे एवं अपने मित्रों से पूरी निष्ठा रखेंगे। परिवार की देखभाल करेंगे और परिवार से प्रेम भी प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। 12 और 13 जून को समय अच्छा ही रहेगा। ऑफिशियल काम से बाहर जा सकते हैं। अपनी हावी पूरी करेंगे। कैरियर व्यवसाय में एकाएक सम्मान और वेतन वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही आपको अपने माता-पिता, वरिष्ठ जनों का सलाह सहयोग और समर्थन मिलेगा। 14 और 15 जून को परेशानी आएगी। किसी कारण से शर्मिंदगी महसूस करेंगे। धैर्य की कमी भी हो सकती है। गुस्सा या क्रोध अधिक रहेगा। 16 और 17 जून को विजय शिक्षक दिवस है। आप सनक की हद तक काम करेंगे। विविध प्रकार के चिंतन से युक्त रहेंगे, फाइनेंस के मामले में अपने हित देखकर ही कार्य करें। सपनों की दुनिया छोड़ कर वास्तविकता में विचरण करें। यही आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला राशि

11 जून को अनुकूल समय रहेगा। इस समय कोई महत्वपूर्ण फैसला लेंगे। अपनी समस्याओं का हल भी निकालेंगे। कठोर परिश्रम करेंगे और उसका परिणाम भी अच्छा ही रहेगा। 12 और 13 जून को शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आप काम में प्रवीण और कुशलता हासिल करेंगे। कार्य के दायित्व को भलीभांति पूर्ण करेंगे ।यात्रा भी कर सकते हैं। अपने चहेतों की खुशी के लिए हर संभव प्रयास करेंगे ।14-15 जून को सुख शांति की प्राप्ति होगी ।आप के निर्णय सटीक होगे। जीवन में आगे बढ़ने से के मौके मिलेंगे। मन में उत्साह बना रहेगा। 16 सौरव 17 जून को समय खराब रहेगा। कई नाटकीय मोड़ा आ सकते हैं। आपका धैर्य जवाब दे सकता है। घर परिवार में कलह पूर्ण वातावरण हो सकता है ।कई चुनौतियां सामने आएंगी, इसमें संतुलन बना करके चलना पड़ेगा। वाहन खराब हो सकता है आप पर कोई कुछ अभियोग भी लगा सकता है ।सकारात्मक सोच बनाए रखें इससे आपको लाभ मिलेगा।

सिंह राशि

11 जून को शांति दायक तरीके से समय व्यतीत करेंगे। यात्रा करेंगे और यात्रा में सुख की अनुभूति होगी। आपके नए मित्र की तलाश पूरी होगी। यह समय पूर्ण प्रशस्त रहेगा। विचारों और परिकल्पना से भरे रहेंगे। विस्तार की बड़ी-बड़ी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। घर में नए मेहमान का आगमन होगा। 12 और 13 जून को कष्ट कारक समय रहेगा। नौकरी में कष्ट की अनुभूति करेंगे। असुरक्षित स्थानों और खतरनाक लोगों से दूर रहें क्योंकि वे उत्तेजना पैदा करने वाला कार्य कर सकते हैं। योग और ध्यान में अपने समय को व्यतीत करें या संत साहित्य का अध्ययन करें तो अच्छा रहेगा।14 और 15 जून को सरकारी विजय सूचक दिवस रहेगा। मन इधर-उधर न भटकाएं। धैर्य और संयम रखें। सब अच्छा हो जाएगा। 16 और 17 जून को मान-सम्मान सूचक दिवस रहेगा। हर प्रकार की अच्छा रहेगा। सफर में समय व्यतीत कर सकते हैं। युवाओं के लिए समय बेहतरीन रहेगा। घर पर मेहनत आ सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवन साथी का पूर्ण सहयोग और साथ मिलेगा।

धनु राशि

11 जून को चिंताओं का निराकरण होगा। नौकरी में आप की स्थिति व पक्ष सुदृढ़ बनेगा। अपनी चतुराई व वाकपटुता से अपना काम निकाल ही लेंगे। किसी समारोह की तैयारी में व्यस्त रहेंगे।कोई रुका हुआ या लंबित कार्य संपन्न होगा। 12 और 13 जून को समय कष्टों से भरा रहेगा‌ आपके अपने ही लोग आपके साथ दगा करेंगे। स्वास्थ्य में परेशानी का योग मिल सकता है। योग, प्राणायाम नियमित दिनचर्या व खानपान का विशेष ध्यान रखें ।14 और 15 को ज्ञानवर्धक समय है। मन में आध्यात्मिक भाव जागृत होगा। पठन-पाठन में मन लगेगा। सत साहित्य का पठन पाठन कर सकते हैं। 16 और 17 जून को उत्तम संपति दायक दिवस है। आपमें विश्वास कूट-कूट कर भरा रहेगा। इसी के सहारे आप असंभव को भी संभव कर देंगे ।अपने शर्तों पर काम करना व करवाना चाहते हैं ,वह वह पूर्ण होगा।

वृश्चिक राशि

11 जून को दांपत्य जीवन में कुछ तकरार मिल सकता है। आप अपने तनाव को मन में ही रखेंगे, किसी पर जाहिर नहीं होने देंगे जिससे परेशानी और बढ़ सकती है ।अपने काम में गंभीर रहेंगे ।अपनों का विरोध भी ज्यादा परेशान करेगा। 12 और 13 जून को समय अनुकूल रहेगा। जिनका विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह की बात हो सकती है ।सभी काम मनमाफिक तरीके से होंगे। नौकरी की तलाश पूरी होगी। पूर्णतया आराम करने के मूड में रहेंगे। अपनी स्थिति में संतुलन बनाए रखेंगे। 14 और 15 जून को समय अच्छा है। अपने बच्चों को हर उत्तम साधन उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे, किंतु उन्हें थोड़ा अनुशासन भी रखने का प्रयास करेंगे। 16-17 जून को व्यापार में वृद्धि होगी। किसी समारोह या पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं ।धन आगमन के नए स्रोत प्राप्त होंगे ।ससुराल पक्ष से पूरा सपोर्ट मिलेगा। अपने प्रोडक्शन या काम की क्वालिटी में सुधार लाएंगे।

मकर राशि

11 जून को आपने जीवन पद्धति में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकते हैं। आप रहस्यमय रहेंगे। आपको कोई समझ नहीं पाएगा। फाइनेंस, खरीद-फरोख्त व बजट आदि में व्यस्त रहेंगे। नई आशा का संचार होगा। समय मनोरंजन और मौज मस्ती में व्यतीत होगा। 12 और 13 को धनदायक दिवस है। किसी समारोह में व्यस्त हो सकते हैं। पैसा कमाने के साथ-साथ लोगों से भी जुड़ते रहेंगे। कोई भरोसेमंद मित्र या जीवन साथी मिल सकता है। 14 और 15 जून को किसी से झगड़ा हो सकता है‌ व्यापार में नुकसान हो सकता है। अग्नि और बिजली से सावधान रहे। 16 और 17 जून को आपमें ऊर्जा व शक्ति का संचार होगा। विफलता के बावजूद हार नहीं मानेंगे। अपने लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास करेंगे। विद्यार्थी अपने समय का सदुपयोग करेंगे। कुछ नया सीखने की जिज्ञासा आपके अंदर बनी रहेगी। आप ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे ।आपके सोच में सकारात्मक चिंतन बना रहेगा।

कुंभ राशि

11 जून को आप की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके कार्यों की प्रशंसा की जाएगी ।नए लोगों के संपर्क में आएंगे। भागीदार व पार्टनर से रिश्ते में सुधार आएगा। 12 और 13 जून को लंबे समय से चले आ रही चिंता वह तनाव से कुछ राहत मिलेगी। नौकरी में किसी गलती के तहत बांस या अधिकारी की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है‌ घर परिवार में काफी व्यस्त रहेंगे। 14 और 15 जून को आर्थिक रूप से आप सुदृढ़ होंगे। मन में किसी काम को करने का उत्साह बना रहेगा। जिस काम को कर रहे उसे पूरा करके ही दम लेंगे। वरिष्ठ और सीनियर आपके काम से संतुष्ट रहेंगे ।धन आगमन का द्वार खुलेगा। 16 और 17 जून को बिना किसी कारण किसी से उलझ जाएंगे। माता-पिता या घर के किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आयकर, सेल्स टैक्स, चुंगी आदि कोई सरकारी समस्या आपके सामने आ सकती है। कलह, वाद-विवाद व लड़ाई झगड़े के योग हैं। अपने वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें यह अच्छा रहेगा।

मीन राशि

11 जून को कोई अशुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। भागीदार वह पार्टनर की हर गतिविधियों और क्रियाकलापों पर नजर रखे हैं। आपके साथ कोई विश्वासघात हो सकता है। रुपए पैसों के मामले में किसी पर ज्यादा भरोसा न करें। 12 और 13 जून को आप आत्मविश्वास व मनोबल के सहारे बड़े से बड़ा काम कर डालेंगे ।आपके कार्य का प्रतिफल आपकी योग्यता के अनुसार प्राप्त होगा ।आपके मन में प्रसन्नता बना रहेगा। 14 और 15 जून को कार्यों के प्रति मन में संतोष रहेगा। चिंताओं से राहत मिलेगी। काम की स्थिति पूर्ववत चलती रहेगी। 16 और 17 जून को चंद्रमा उच्च का है, अतः महत्वाकांक्षाएं हावी रहेंगी। आपने भावी लक्ष्य की ओर अग्रसर रहेंगे। सरकार में लंबित कार्य पूर्ण होंगे। भाग्य का सितारा प्रबल रहेगा। रुके हुए कार्यों में गति प्राप्त होगा। आपको अपने से मिलने का शुभ अवसर प्राप्त होगा। जीवन साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!