गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:7 Minute, 48 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर मिस्र पहुंच गए हैं. इस दौरान मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने उनका शानदार स्वागत किया।
  • काहिरा में हवाई जहाज़ से उतरते ही पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
  • वागनर ग्रुप के प्रमुख येवगेनी प्रिगोज़िन ने कहा है कि ख़ून-ख़राबा रोकने के लिए उन्होंने अपने लड़ाकों को मॉस्को जाने से रोक दिया है।
  • भारत ने सैफ़ फ़ुटबॉल चैंपियनशिप में नेपाल को हराकर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है. भारत ने नेपाल को 2-0 से मात देकर मैच अपने नाम किया।
  • ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने योगेश्वर दत्त पर ग़लत बयानी का आरोप लगाया है।

मोदी की लोकप्रियता की ऐसी बाढ़ है कि सब विपक्षी नेता एक पेड़ पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं : चौहान

भोपाल (मप्र)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को पटना में एक दिन पहले हुई विपक्षी दलों की बैठक की तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता की बाढ़ से खुद को बचाने के लिए पेड़ पर बैठे जीव जंतुओं से की। इस टिप्पणी पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे अभद्र और निम्न स्तरीय भाषा बताया है। इसके अलावा, चौहान ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि संयुक्त बैठक में मुख्य मुद्दा राहुल गांधी की शादी रहा।

मोदी ने मिस्र के अपने समकक्ष, शीर्ष मंत्रियों से मुलाकात की, व्यापारिक संबंध मजबूत करने पर हुई चर्चा

काहिरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मिस्र में ‘इंडिया यूनिट’ के साथ पहली बैठक में दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा की। ‘इंडिया यूनिट’ मिस्र के शीर्ष मंत्रियों का एक समूह है जिसके प्रमुख मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली हैं।

पाक ने संघर्षविराम के कथित उल्लंघन को लेकर भारत के उच्चायोग प्रभारी को तलब किया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्षविराम का कथित उल्लंघन किए जाने को लेकर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए यहां भारत के उच्चायोग प्रभारी को तलब किया। पाकिस्तान ने दावा किया है कि इस घटना में उसके दो नागरिकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

भेड़िये झुंड में शिकार करते हैं, लेकिन वे शेर का शिकार नहीं कर सकते”: ईरानी का विपक्ष पर हमला

इंदौर (मध्यप्रदेश)। बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की अहम बैठक के अगले दिन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को इस जमावड़े पर तंज कसा कि भेड़िये झुंड में शिकार करते हैं, लेकिन वे इस बात से अनभिज्ञ हैं कि उनसे शेर का शिकार मुमकिन नहीं है। ईरानी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर इंदौर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से आयोजित आम सभा में कहा,‘‘अंग्रेजी में कहावत है कि भेड़िये झुंड में शिकार करते हैं। …..लेकिन वे नहीं जानते कि उनसे शेर का शिकार होना संभव नहीं है।’’

प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर मणिपुर में शांति बहाल करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं: शाह

नयी दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में मौजूदा स्थितियों पर चर्चा के लिए शनिवार को आयोजित सर्वदलीय बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर इस पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा ने पत्रकारों को बताया कि शाह ने बैठक में कहा कि राज्य में हिंसा शुरू होने के बाद से ‘‘एक भी दिन ऐसा नहीं बीता’’, जब उन्होंने स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी से बात नहीं की हो या प्रधानमंत्री ने निर्देश नहीं दिये हों।

मॉनसून के दिल्ली और मुंबई में लगभग एक ही समय पहुंचने का अनुमान: आईएमडी

नयी दिल्ली/मुंबई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि अगले दो दिन के भीतर मॉनसून के दिल्ली और मुंबई दोनों में एक ही समय पर पहुंचने का अनुमान है। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि धीमी शुरुआत के बाद मॉनसून तेजी से आगे बढ़ा है और महाराष्ट्र, पूरे कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों और हरियाणा के कुछ हिस्सों में दस्तक दे चुका है।

हमने ट्रायल्स में छूट नहीं मांगी, यह साबित हो गया तो कुश्ती छोड़ देंगे : बजरंग

नयी दिल्ली। एशियाई खेलों के ट्रायल्स से छूट मिलने के लिए साथी पहलवानों के विरोध का सामना कर रहे आंदोलनकारी पहलवानों ने शनिवार को आईओए के तदर्थ पैनल से इस तरह की छूट की मांग करने से इनकार किया और कहा कि अगर यह साबित हो गया तो वे कुश्ती छोड़ देंगे। लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने शुक्रवार को तदर्थ पैनल के फैसले पर सवाल उठाये थे कि क्या ये पहलवान इस तरह की छूट हासिल करने के लिए ही विरोध कर रहे थे। उन्होंने जूनियर पहलवानों, उनके कोचों और अभिभावकों से इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही थी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!