गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 17 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज दूसरा दिन।
  • लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का मकसद जनता में भ्रम पैदा करना है।
  • संसद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बोले- मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की गई, भारत माता की हत्या की गई।
  • राहुल गांधी को स्मृति इरानी का जवाब- आज सदन में महिलाओं का अपमान किया गया, पहली बार भारत माता की हत्या की बात की गई।
  • इटली के पास समंदर में नाव डूबने से 41 प्रवासियों की मौत।
  • उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में जाति जनगणना कराने की मांग की है।
  • वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे छठे दिन भी जारी।
  • यूपी विधानसभा में लाए जाएंगे नए नियम, विधायक सदन में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन।
  • टी-20 सिरीज़: तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज़ को हराया, सूर्य कुमार यादव ने बनाया टी-20 मैचों में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड।

मंत्रिमंडल ने ऑनलाइन गेमिंग पर 28 प्रतिशत कर लगाने के लिए जीएसटी कानून में बदलाव को दी मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो और घुड़दौड़ क्लबों में दांव पर लगाई जाने वाली पूरी राशि पर 28 प्रतिशत कर लगाने के लिए जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) कानूनों में बदलाव को बुधवार को मंजूरी दे दी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। जी एसटी परिषद ने केंद्रीय जीएसटी (सीजीएसटी) और एकीकृत जीएसटी (आईजीएसटी) अधिनियमों में संशोधन को पिछले सप्ताह मंजूरी दी थी। संसद के मौजूदा मानसून सत्र में इसे पेश किए जाने की संभावना है। सत्र 11 अगस्त तक चलेगा।

सेबी ने आईपीओ सूचीबद्ध होने में लगने वाला समय घटाकर तीन दिन किया

नई दिल्ली। सेबी ने निवेशकों और निर्गम जारी करने वालों के लाभ के लिये बुधवार को महत्वपूर्ण कदम उठाया। नियामक ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम बंद होने के बाद शेयर बाजारों में शेयरों के सूचीबद्ध होने की समयसीमा घटाकर आधी यानी तीन दिन कर दी है। वर्तमान में यह समयसीमा छह दिन है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एक परिपत्र में कहा कि एक सितंबर या उसके बाद आने वाले सभी सार्वजनिक निर्गमों के लिये सूचीबद्धता की नई समयसीमा स्वैच्छिक होगी, जबकि जो निर्गम एक दिसंबर के बाद आएंगे उनके लिये यह अनिवार्य होगा।

भारत छोड़ो दिवस’ मनाने के लिए जाते समय मुझे हिरासत में लिया गया: तुषार गांधी

मुंबई। महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस ने उन्हें तब हिरासत में ले लिया जब वह ‘भारत छोड़ो दिवस’ मनाने के लिए यहां स्थित अगस्त क्रांति मैदान जा रहे थे। सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ ने भी एक ट्वीट के जरिए दावा किया कि उन्हें उनके घर से निकलने से रोका गया और जाने माने स्वतंत्रता सेनानी जी जी पारिख को भी अगस्त क्रांति मैदान पहुंचने से रोका गया।

अस्तित्व के लिए आदिवासियों में वृहद एकता की जरूरत : हेमंत सोरेन

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को देशभर के आदिवासियों से अपने अस्तित्व की लड़ाई में एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने दावा किया कि विनाशकारी शक्तियां और धार्मिक चरमपंथी उनका दमन कर उनके संसाधनों पर कब्जा करना चाहते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी समुदाय असंगठित और विभाजित है तथा यही वजह है कि उनके मुद्दे, चाहे वह मणिपुर हो या झारखंड, को सुना नहीं जाता।

सिमलीपाल बाघ अभयारण्य में विशेष अभियान के दौरान 21 शिकारी गिरफ्तार, 165 आग्नेयास्त्र जब्त

बारीपदा (ओडिशा)। ओडिशा के मयूरभंज जिले में सिमलीपाल बाघ अभयारण्य को अवैध गतिविधियों और शिकार से मुक्त बनाने के लिए चलाए गए एक विशेष अभियान के दौरान राज्य पुलिस ने 21 शिकारियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 165 आग्नेयास्त्र जब्त किए।
ओडिशा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.के. बंसल ने बुधवार को सिमलीपाल बाघ अभयारण्य (एसटीआर) के कर्मियों सहित पुलिस और वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर किया

चेन्नई। कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने के अपने कौशल का शानदार नमूना पेश करते हुए बुधवार को यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) हॉकी टूर्नामेंट के राउंड रोबिन लीग के आखिरी मैच में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया और अपने इस चिर प्रतिद्वंदी को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। भारत ने प्रत्येक क्वार्टर में एक-एक गोल किया। उसकी तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह (15वें और 23वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर दो गोल किए। जुगराज सिंह ने 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि आकाशदीप सिंह ने 55वें मिनट में मैदानी गोल दागा।

बारिश के कारण उत्तराखंड में नौ की मौत, धामी ने अतिवृष्टि की जानकारी ली

देहरादून। उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर हुई मूसलाधार बारिश के कारण पिछले 24 घंटों में नौ लोगों की मौत हुई है। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही अतिवृष्टि की स्थिति की जानकारी ली और जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। वर्षा जनित विभिन्न घटनाओं में एक व्यक्ति लापता है और करीब आधा दर्जन लोग घायल भी हुए हैं।

एएससीआई ने ‘सेलिब्रिटी’ की परिभाषा बदली

 

मुंबई। विज्ञापन उद्योग की स्वनियामक इकाई भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने सेलिब्रिटी की परिभाषा को और व्यापक कर दिया है। इसके तहत पांच लाख से ज्यादा फॉलोवर और 40 लाख रुपये से ज्यादा सालाना आय वाले ‘इनफ्लूएंसर’ को विज्ञापनों के लिए मशहूर हस्ती (सेलिब्रिटी) माना जाएगा। सोशल मीडिया मंचों पर अपने विचारों से दर्शकों या श्रोताओं के विचारों को प्रभावित करने वाले लोगों को ‘इनफ्लूएंसर’ कहा जाता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां सपा नेता आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। उन्होंने हेट स्पीच मामले में निचली अदालत के वॉयस सैंपल देने के आदेश के खिलाफ […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां ब्रिटेन की सीरियल किलर नर्स लूसी लेटबी को सात बच्चों की हत्याओं और छह की हत्या की कोशिश के मामले में उम्रक़ैद की सज़ा सुनाई गई है। […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में नूंह हिंसा: बिट्टू बजरंगी को पुलिस हिरासत में भेजा गया गुरुग्राम/नूंह (हरियाणा)। हरियाणा में नूंह की एक अदालत ने ‘गौ रक्षक’ बिट्टू बजरंगी को जिले में भड़की सांप्रदायिक […]

Read More
error: Content is protected !!