गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:9 Minute, 21 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । आपका दिन मंगलमय हो। पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

गोरखनाथ मंदिर के हमलावर के खतरनाक आतंकी सगठनों से कनेक्शन :

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षकर्मियो पर हुए हमले ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया है। चौकाने वाली बात यह है कि हमला करने वाले मुर्तजा अहमद अब्बासी का कनेक्शन ISIS और ‘अंसार गजवा-वा तुल’ जैसे खूंखार आतंकी संगठनों से जुड़ा है। ATS इस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए आसपास के जिलों छापे मारी कर रही है। उससे पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि हमलावर अली मुर्तजा भारत-नेपाल बॉर्डर के कई संदिग्ध मदरसों और मरकज के भी संपर्क में रहा है। उसके लैपटॉप और बैग से मिली जानकारियों के बाद एंटी टेररिस्ट सेल (ATS) होगी अलर्ट पर आ गया है। ATS उसे लेकर सिद्धार्थनगर और महाराजगंज जा रही है, क्योंकि हमले से पहले वह दो दिन तक सिद्धार्थनगर के बांसी में ही ठहरा था। यहीं से उसने वह बांका भी खरीदा था, जिससे जवानों पर हमला किया।

दिल्ली के तीनों नगर निगमों के एकीकरण के प्रावधान वाले विधेयक को संसद में मंजूरी

नई दिल्ली। संसद ने राष्ट्रीय राजधानी के तीनों नगर निगमों के एकीकरण के प्रावधान वाले ‘दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022’ को मंजूरी दे दी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की 2022-23 की प्रवेश नीति

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कुलपति योगेश सिंह ने मंगलवार को 2022-23 शैक्षणिक वर्ष के लिए विश्वविद्यालय की प्रवेश नीति जारी की और कहा कि योग्यता सामान्य विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर तय की जाएगी।

मोदी की भाजपा सांसदों को नसीहत, सेवा व समर्पण भाव से जनता के बीच करें काम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस से एक दिन पहले मंगलवार को पार्टी के सांसदों से आग्रह किया कि वे सेवा व समर्पण भाव के साथ जनता के बीच जाकर काम करें और केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण तथा महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार प्रसार करें।

कांग्रेस का फिर से मजबूत होना लोकतंत्र के लिए जरूरी: सोनिया

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संगठन के भीतर हर स्तर पर एकजुटता की जरूरत रेखांकित करते हुए मंगलवार को कहा कि पार्टी का फिर से मजबूत होना इस लोकतंत्र और समाज के लिए जरूरी है।

किसी भी राज्य ने महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौत होने की नहीं की पुष्टि : केंद्र

नई दिल्ली। सरकार ने मंगलवार को एक बार फिर संसद में कहा कि अब तक किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने कोविड महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण होने वाली किसी मौत की पुष्टि नहीं की है।

पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली की कार्यवाही के रिकॉर्ड तलब

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली की कार्यवाही का रिकॉर्ड तलब किया और इस मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी।

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के परिवार, उनकी कंपनियों की संपत्तियां कुर्क

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने धन शोधन की जांच के सिलसिले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के परिवार और उनकी कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियां कुर्क कीं।

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी व सहयोगियों की ईडी ने संपत्ति कुर्क की

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ई़डी) ने भूमि सौदों से जुड़ी धन शोधन जांच के तहत शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया है।

जनता के भारी विरोध के बाद श्रीलंका में इमरजेंसी हटी:

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने मंगलवार को इमरजेंसी हटाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने 1 अप्रैल को बिगड़ती स्थिति की वजह से इमरजेंसी लगाने का फैसला किया था, लेकिन इसके बाद से ही उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा था। मंगलवार शाम को भी हजारों स्टूडेंट्स ने राजधानी कोलंबो में भारी बारिश के बीच प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के घर तक मार्च निकाला था। उधर, श्रीलंकाई सेना ने हिंसक प्रदर्शनकारियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। सेना ने एक बयान जारी कर कहा, विरोध के नाम पर हिंसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

श्रीलंका मे सत्ता पर राजपक्षे की पकड़ हुई कमजोर, नवनियुक्त वित्त मंत्री का इस्तीफा

कोलंबो। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के नेतृत्व वाले श्रीलंका के सत्तारूढ़ गठबंधन की मुश्किलें मंगलवार को तब और बढ़ गईं जब नव-नियुक्त वित्त मंत्री अली साबरी ने इस्तीफा दे दिया, वहीं पूर्व राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के नेतृत्व वाले असंतुष्ट सांसदों ने देश के सबसे बड़े आर्थिक संकट को लेकर राष्ट्र व्यापी विरोध प्रदर्शनों के साथ सरकार से अलग होने की तैयारी शुरू कर दी है।

अमूल दूध की कीमतों में इजाफा जारी रहेगा : प्रबंध निदेशक

आणंद (गुजरात)। डेयरी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमूल का मानना ​​है कि आगे जाकर बिजली, ‘लॉजिस्टिक्स’ और पैकेजिंग लागत के बढ़ते दबाव के कारण दूध कीमतों में मजबूती बनी रहेगी। एक प्रमुख अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सेन, बंसोद कोरिया बैडमिंटन ओपन के दूसरे दौर में

सुनचियोन (साउथ कोरिया)। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और उभरती खिलाड़ी मालविका बंसोद ने तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैचों में जीत दर्ज करके मंगलवार को यहां कोरिया ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्रमश: पुरुष और महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

लाइव शो में कॉलर ने इमरान की किरकिरी कॉलर ने, बेशर्म और भगोड़ा कहा

लाइव शो के दौरान एक कॉलर ने पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री इमरान खान को भगोड़ा, बेशर्म और बंदर कह दिया। कहा कि आप तो कहते थे, आखिरी गेंद तक लड़ूंगा, फिर क्या हुआ, आपकी हवा निकल गई। आपको शर्म आती नहीं। बंदर की तरह कुर्सी के लिए जिद कर रहे हैं। ये बातें सुनकर इमरान खिसिया गए और एंकर की तरफ कॉल कट करने के लिए इशारा कर दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!