साप्ताहिक राशिफल : 10 से 16 अप्रैल तक

0 0
Read Time:13 Minute, 57 Second
Shrad Chandra mishra
आचार्य पं शरदचन्द्र मिश्र, अध्यक्ष-रीलीजीयस स्कालर्स वेलफेयर सोसायटी

इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मीन राशि, चन्द्रमा कर्क राशि, मंगल-शुक्र और बृहस्पति कुम्भ ‌राशि, बुध मेष राशि,शनि मकर राशि और राहु वृष तथा केतु वृश्चिक राशि पर संचरण कर रहे हैं

मेष राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को समय कठिनाइयों से भरा रहेगा। न चाहते हुए भी किसी कार्य को करना पड़ सकता है, जिससे मन भय व परेशानी युक्त रहेगा। कार्य बोझ बढ़ेगा ।संतान की पढ़ाई, कैरियर या विवाह की चिंता रहेगी। बेवजह खर्च आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है। 13 और 14 अप्रैल को ज्ञानवर्धक समय है। आप सत्साहित्य को पढ़ने में व्यस्त रह सकते हैं। पारिवारिक जिंदगी घरेलू चीजें प्राथमिकता पर रहेगी। क्योंकि ऐसी चीजें जिंदगी को चिरस्थाई बनाती है। 15 और 16 अप्रैल को कहीं से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आप अपने पूरे शौक में रहेंगे। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी दृढ़ता व कठोरता होगी।

वृष राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को समय मिश्रित रहेगा। आंशिक सफलता प्राप्त होगा। किसी समारोह में शिरकत करेंगे। व्यापार में उल्लेखनीय कार्य होगा। अपनी सामर्थ्य से कार्य क्षेत्र में बेहतर उपलब्धि हासिल करेंगे ।बड़ी सफलता के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास करना होगा। कारोबार में पूंजी निवेश के शानदार परिणाम मिलेंगे। 12 के दोपहर से 14 अप्रैल के मध्य का समय ठीक नहीं है। कोई भी काम शुरू करने से पहले आपको सलाह मशविरा लेना पड़ेगा। आप किसी के प्रतिकार स्वरूप आक्रामकता का रुख अख्तियार करेंगे। आपकी इच्छा के विरुद्ध कार्य होगा। 15 और 16 अप्रैल को सही समय आ जाएगा। पूंजी निवेश कर सकते हैं। सुख सुविधा पर धन खर्च करेंगे। राजकीय मामले सुधरेंगे। बुजुर्गों के सहयोग से सही फैसला ले लेंगे।

कर्क राशि

10 से लेकर 12 अप्रैल के मध्य का समय सही है। नौकरी में बेहतर अवसर व बेहतर सैलरी पैकेज के साथ कोई प्रस्ताव आ सकता है। व्यापार में नई तकनीकी के साथ आप आगे बढ़ेंगे। धन की आवक होगी ‌उन्नति के रास्ते पर अग्रसर होंगे। 13 और 14 अप्रैल को आत्म संतुष्टि का भाव रहेगा‌ आपका व्यक्तित्व निखर कर लोगों के सामने आएगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी। रुपये पैसों संबंधों में मजबूती आएगी। आप किसी मित्र के सुख दुख को साझा करेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बखूबी करेंगे। 15 और 16 अप्रैल को रोजी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। शानदार दिवस रहेगा। आप प्रसन्नता से परिपूर्ण रहेंगे। मन में सकारात्मक भाव बना रहेगा।

मिथुन राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को रोजी रोजगार को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे और उसका बेहतर परिणाम भी पाएंगे। रुपए पैसों की आवक होगी। कहीं से अप्रत्याशित लाभ व अनायास धन प्राप्त हो सकता है। भाई, बहनों का सहयोग प्राप्त होगा तथा व्यर्थ की चिंता से छुटकारा मिलेगा। नौकर चाकर, वाहन व भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी। 13 और 14 अप्रैल को दोपहर तक का समय आपके पक्ष में रहेगा। उधार दिया हुआ पैसा आना शुरू हो जाएगा। छोटे-मोटे आयोजन, धार्मिक- आयोजन वह मांगलिक प्रसंग आपको प्रसन्नता देगा। 14 की शाम से 15 अप्रैल के मध्य का समय खराब है। अपमान की स्थिति मिल सकती है। 16 अप्रैल को आप निराशा और हताशा में रहेंगे। परिवार वाले आपकी हर कार्य का विरोध करेंगे। इसलिए जिद न करें, नहीं तो अपना बनाया काम बिगड़ सकता है।

कन्या राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को समय अत्यधिक शुभता लिए रहेगा। धार्मिक कार्यक्रमों में शरीक होंगे ।सोच समझ कर किया गया निवेश आपको आगे चलकर लाभ दिलाएगा। कहीं बाहर घूमने फिरने की योजना बनेगी। परीक्षा परिणाम अनुकूल आने से विद्यार्थी वर्ग खुश रहेगा। युवा वर्ग इंटरव्यू में सफलता प्राप्त करेंगे। आप में सहनशीलता अत्यधिक रहेगा। 13 और 14 अप्रैल को समय ठीक नहीं है। आपको बुखार सरदर्द की शिकायत रह सकती है। हड्डी संबंधी भी बीमारी हो सकती है। अतः सावधानी रखें। ज्यादा वजन उठाने का कार्य और नमक का सेवन उचित मात्रा में करें। 15 और 16 अप्रैल को समय अनुकूल रहेगा। बीमारियों से राहत की प्राप्ति होगी ‌रोजी रोजगार में बेहतर स्थिति बनेगी। परिवार का सहयोग प्राप्त करेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। प्रोन्नति का योग है ।आप वायु विकार से कुछ ग्रसित रह सकते हैं।

सिंह राशि

10. 11 और 12 अप्रैल को समय दुखदाई रहेगा। बनते काम में रूकावट आएगी। गुप्त शत्रु व प्रकट शत्रु क्रियाशील होकर हानि पहुंचाने की चेष्टा करेंगे। परिवार में खर्च अधिक होगा, इसलिए विवाद गहरा सकता है। बंटवारे की नौबत भी आ सकती है। आप अपनी सूझबूझ रखें, सारा मामला नियंत्रण में आ जाएगा। 12 की दोपहर से 14 अप्रैल तक का सन्मुख चंद्रमा सफलता दायक रहेगा। आप किसी समारोह में सम्मिलित होंगे या शुभ प्रसंग की रूपरेखा बनाएंगे। खरीदारी भी करेंगे। 15 और 16 अप्रैल को बचत करेंगे। समय आपके पक्ष में रहेगा ।धनदायक दिवस है। अनुकूलता से मन में प्रसन्नता रहेगा। सामाजिक कार्यों में शिरकत करेंगे और अपना महत्वपूर्ण योगदान भी देंगे।

तुला राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को समय अनुकूल है। अच्छा पैसा कमाएंगे। किसी समारोह में जाने की तैयारी करेंगे। आप पहले से अधिक अधिकार संपन्न होंगे। आपको अपनों का साथ मिलेगा ‌आपके काम की प्रशंसा होगी ।आप चर्चा में रहेंगे। इस समय फाइनेंस, फैमिली ,फूड की तीन चीजें मुख्य रहेंगी। आप ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। 14 और 15 अप्रैल को आपको कष्ट की प्राप्ति होगी। अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। 15 और 16 अप्रैल को आप कहीं बाहर जाएं तो सावधानी बरतें। काम और धन आपको अधिकार संतुष्टि और शानदार परिणाम देगा। आप अपने में परिवर्तन करेंगे। यह आपके लिए अच्छा ही रहेगा।

वृश्चिक राशि

10 ,11 और 12 अप्रैल को विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है। उन्हें सफलता प्राप्त होगा। किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात होगी ।आर्थिक पक्ष पहले से काफी अच्छा रहेगा ।धार्मिक क्रियाकलापों और गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। मित्रों से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आपको अपने काम में सफलता मिलेगा ।13 और 14 अप्रैल को किसी कानूनी मामले में किसी विशेषज्ञ से सलाह मशविरा कर सकते हैं। 15 और 16 अप्रैल को आर्थिक हालात पहले से बेहतर होगा। व्यापार में पूंजी निवेश करेंगे। बांस और अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अग्रसर रहेंगे। 16 अप्रैल को मिश्रित समय है।

मकर राशि

10, 11 व 12 अप्रैल को जीवनसाथी से सामंजस्य अच्छा रहेगा। गलतफहमियां और वैचारिक मतभेद समाप्त होगा। आप नए -नए लोगों के संपर्क में आएंगे ।समय मिश्रित फलदाई है। 12 से 14 अप्रैल के मध्य शत्रु या विरोधी हावी होंगे ।आपकी लापरवाही से काम बिगड़ सकता है। आपके अपने लोग ही हानि पहुंचा सकते हैं। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। 15 और 16 अप्रैल को स्थितियों में बदलाव के साथ आप अपना पूरा समय घर परिवार में देंगे ।कैरियर व कामकाज में आई सारी समस्याएं हल हो जाएंगी। काम में आनंद प्राप्त करेंगे। अपना काम कुशलता से करेंगे तथा व्यापार में इजाफा भी होगा।

धनु राशि

10, 11 और 12 अप्रैल का समय खराब है। कानूनी मसले अधिकार और सुरक्षा को लेकर विवाद हो सकता है। इसलिए सहयोगी और रुक रखिए और दूसरे के विचारों को भी सुनिए। इससे आप लोगों से बेहतर ढंग से संवाद कायम करेंगे, तथा आपके विरोधियों को हमला करने का मौका भी नहीं मिलेगा। वाहन संबंधी परेशानी से थकावट का अनुभव करेंगे। 13 और 14 अप्रैल को आप अपने सरकारी कार्य, बैंकिंग से संबंधित क्रियाकलापों को पूरा करेंगे। संतान पक्ष से खुशखबरी प्राप्त होगा। 15 अप्रैल को बाहर जा सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। 16 अप्रैल को किए गए कार्यों का प्रतिफल अच्छा प्राप्त होगा। शनि का गोचर वस द्वितीय भावक्षमें स्थिति रहने से आय के साधनों में वृद्धि होगी।आप पर लोगों की आशा टिकी रहेगी। आप अपने काम का दायरा बढ़ाएंगे।

कुंभ राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को उत्तम संपत्ति दायक समय रहेगा‌ आप जो पिछले समय मेहनत किए थे, उसका पूरा फल आपको इस समय प्राप्त होगा। सही दिशा में आकर्षित होकर आगे बढ़ेंगे। इस वक्त न केवल आपकी आय बढ़ेगी, बल्कि आप प्रतिष्ठा, सम्मान और पहचान भी हासिल करेंगे। परिवार और मित्रों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। 14 को समय शांति दायक रहेगा। आपकी प्रतिभा सबके सामने आएगी। आप कुछ ऐसे कदम उठाएंगे जो एकदम सही साबित होगा। 14 की शाम से 15 अप्रैल के मध्य कष्ट सूचक समय रहेगा। आपका अहं भाव आपकी राह में आड़े आएगा। 16 अप्रैल को आधा समय अच्छा नहीं रहेगा। कोई भी काम बिना सोच समझकर के न करें, अन्यथा आप पर भारी पड़ सकता है। 16 अप्रैल को दोपहर से तनाव से राहत महसूस करेंगे।

मीन राशि

10, 11 और 12 अप्रैल को सब कुछ सामान्य हो जाएगा। पुराने बिगड़े कार्य सुधरेंगे।दैनिक कार्य गति अनुकूल रहेगी। आत्ममंथन व आत्म विश्लेषण का समय है। किसी अज्ञात चिंता के कारण आप कुछ उदास भी हो सकते हैं, परंतु शिघ्र चिंता का निवारण हो जाने से मन में शांति का समावेश होगा। किसी व्यक्ति विशेष से आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा प्राप्त होगी। कामकाज व नौकरी में उन्नति के लिए आपको अधिक परिश्रम और मेहनत करना होगा। 13 और 14 अप्रैल को उत्तम संपति दायक दिवस है ।आपको कोई अपने यहां सादर आमंत्रित करेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न बना रहेगा। भाई बहन के मध्य चला आ रहा विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएगा। 15 और 16 अप्रैल को समय अच्छा है ।आपके द्वारा किस कार्य की प्रशंसा होगी ।आप को सुकून और शांति प्राप्त होगा।निर्धनों के प्रति दया का भाव आपके मन में जागृत होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!