गुड मॉर्निंग न्यूज़: सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:9 Minute, 33 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

आज के खास कार्यक्रम :

  • गुजरात के मोरबी में पीएम नरेंद्र मोदी 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा का अनावरण करेंगे।
  • केंद्र सरकार देश के 1 लाख स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों के लिए शुरू करेगी टेली-परामर्श सेवा।
  • IPL में मुंबई-लखनऊ दोपहर 3.30 बजे से और दिल्ली-बेंगलुरु शाम 7:30 बजे से मैच खेलेंगे।

सुर्खियां :

  • आलिया-रणबीर की शादी में 7 नहीं सिर्फ 6 वचन, सातवां वचन लेने से महेश भट्ट ने आलिया को रोक दिया
  • मुर्तजा का ATS टीम पर ही हमला, पूछताछ में सिपाही को कोहनी मारी; इंस्पेक्टर का चेहरा नाखून से नोंचा
  • कश्मीर घाटी में आतंकी वारदात, बारामुला में सरपंच को गोलियों से भूना, अस्पताल ले जाते समय मौत

चिकित्सा शिक्षा पर जोर के कारण अगले 10 सालों में देश को रिकॉर्ड संख्या में नए डॉक्टर मिलेंगे: मोदी

भुज (गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के हर जिले में चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लक्ष्य और चिकित्सा शिक्षा को सर्वसुलभ बनाने के सरकार के प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा कि इन पहलों से आने वाले 10 सालों में देश को रिकॉर्ड संख्या में नए डॉक्टर मिलने वाले हैं।

चीन को राजनाथ सिंह की दो टूक, भारत को अगर किसी ने छेड़ा तो वह छोड़ेगा नहीं

वाशिंगटन। चीन को सख्त संदेश देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर भारत को किसी ने नुकसान पहुंचाया तो वह भी बख्शेगा नहीं। इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक शक्तिशाली देश के तौर पर उभरा है और दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने की ओर अग्रसर है।

कांग्रेस का दावा: डिजिटल सदस्यता अभियान के तहत 2.6 करोड़ सदस्य जोड़े गए

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि उसके विशेष डिजिटल सदस्यता अभियान के तहत देश भर में लगभग 2.6 करोड़ सदस्य जोड़े गए हैं।

मोदी और वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव ने यूक्रेन, दक्षिण चीन सागर की स्थिति पर चर्चा की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव न्गूयेन फू त्रांग से बात की और यूक्रेन में जारी संकट और दक्षिण चीन सागर की वर्तमान स्थिति सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

भागवत अखंड भारत के बारे में अपना मतलब स्पष्ट करें : गहलोत

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के 15 साल में अखंड भारत बनने संबंधी कथित बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें अपने बयान का तात्पर्य स्पष्ट करना चाहिए।

रामनवमी हिंसा: दिग्विजय ने विजयवर्गीय के वीडियो की ओर इशारा कर पूछा कि क्या कार्रवाई की जाएगी

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा ट्विटर पर अपलोड किया गया एक वीडियो मध्य प्रदेश के खरगोन का नहीं है, जहां रामनवमी पर हिंसा हुई थी। उन्होंने कहा कि यह वीडियो तेलंगाना का है। सिंह ने यह जानना चाहा कि क्या विजयवर्गीय के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा?

मुस्लिम बहुल इलाके में विस्फोट संबंधी मेरे बयान से दंगा टाला जा सका था:पवार

जलगांव(महाराष्ट्र)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि 12 मार्च 1993 को एक मुस्लिम बहुल इलाके में भी एक विस्फोट होने के जिक्र वाले उनके बयान ने मुंबई में नये सिरे से सांप्रदायिक हिंसा नहीं होने दी थी।

केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश से संबंधित 17 श्रेणियों के विवेकाधीन कोटे पर लगी अस्थायी रोक

नई दिल्ली। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने इसके तहत आने वाले स्कूलों में प्रवेश के संबंध में सांसदों सहित सभी 17 श्रेणियों के विवेकाधीन कोटे पर अस्थायी रोक लगा दी है।

पीओके के प्रधानमंत्री सरदार अब्दुल कय्यूम नियाजी ने दिया इस्तीफा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री सरदार अब्दुल कय्यूम नियाजी ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी में उनके खिलाफ विद्रोह के बाद इस्तीफा दे दिया है, जो पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए एक और झटका है।

नेपाल के वित्त मंत्री ने प्रवासियों से देश में डॉलर खाते खोलने का अनुरोध किया

काठमांडू। नेपाल सरकार ने विदेशों में रह रहे अपने नागरिकों से कहा है कि आर्थिक संकट से गुजर रहे देश के बैंकों में वे डॉलर खाते (विदेशी मुद्रा खाते) खुलवाएं और निवेश करें।

युद्धपोत डूबा, कीव पर हमले तेज करने की बात कही रूस ने

कीव। रूस के क्षेत्रों में यूक्रेन के कथित हमलों के जवाब में रूस के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को यूक्रेन की राजधानी पर मिसाइल हमले तेज करने की बात कही

खेल :

भारत ने दूसरे मैच में जर्मनी को 3 . 1 से हराया

भुवनेश्वर। भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने जर्मनी की अनुभवहीन टीम को दूसरे और आखिरी मैच में 3 . 1 से हराकर एफआईएच प्रो लीग की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति ओर मजबूत कर ली।

फिल्म :

स्टार यश की फिल्म KGF फिल्म ने बनाया ग्रैंड ओपनिंग का रिकॉर्ड :

  • KGF-2 को मिली हिंदी फिल्मों में आज तक की सबसे रिकॉर्ड ओपनिंग

फिल्म स्टार यश की फिल्म KGF-2 को भारत में जबरदस्त ओपनिंग मिली है। फिल्म ने पहले ही दिन देश में करीब 134.5 करोड़ रुपए का कारोबार किया, जिसमें से 53.95 करोड़ रुपए उसे अकेले हिंदी बेल्ट से मिले हैं। यह हिंदी बेल्ट में पहले दिन सबसे बड़ी ओपनिंग का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले ऋतिक रोशन-टाइगर श्राफ की वॉर मूवी ने 51 करोड़ रुपए के साथ यह रिकॉर्ड बनाया था।

रूस यूक्रेन युद्ध : यूक्रेन के हमले में डूबा रूसी वारशिप

  • रूस की सरकारी टीवी ने कहा तीसरा विश्व युद्ध शुरू

यूक्रेनी सेना के मिसाइल हमले से ब्लैक सी में रूस का वॉरशिप मस्कोवा डूब गया है। इसके बाद रूस के सरकारी टीवी चैनल ने तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो जाने की घोषणा की। हालांकि रूसी सरकार ने चैनल के दावे पर खामोशी बना रखी है। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेन को समर्थन देने के लिए कीव जा सकते हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!