गुड मॉर्निंग न्यूज़ सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में :

0 0
Read Time:8 Minute, 54 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। आपका दिन मंगलमय हो।
पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां :

  • नौसेना के कमांडरों का सम्मेलन दिल्ली में शुरू होगा, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री भी शामिल होंगे।
  • पंजाब CM भगवंत मान दिल्ली सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का कामकाज देखेंगे।
  • IPL के 38 मैच में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से मुकाबला होगा
  • लोकतंत्र और दृढ़संकल्प की नयी मिसाल पेश कर रहा है जम्मू कश्मीर: प्रधानमंत्री मोदी
  • इमैनुएल मैक्रों दूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति चुने गए हैं। उन्होंने नेशनल रैली पार्टी की नेता मरिन ले पेन को हराया। आखिरी राउंड की वोटिंग में मैक्रों को 58.2% और ली पेन को 41.8% वोट मिले। 2002 के बाद पहली बार देश में कोई नेता दोबारा राष्ट्रपति चुना गया है। कोरोना से बेहतर ढंग से निपटने की वजह से लोग उन्हें पसंद कर रहे थे। हालांकि, इस बार मैक्रों की जीत का अंतर कम हुआ है।
  • ओला ने वापस बुलाए 1441 ई-स्कूटर, गाड़ियों में लगातार आग लगने की घटनाओं के बाद लिया फैसला।
  • इमैनुएल मैक्रों दूसरी बार फ्रांस के राष्ट्रपति चुने गए

दिल्ली के जहांगीरपुरी में भाईचारा बढ़ाने के लिए तिरंगा यात्रा निकाली गई, लोगों ने छतों से फूल बरसाए।

पल्ली (जम्मू कश्मीर)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में पिछले दो-तीन साल में अनेक विकास पहल की गयी हैं और यह केंद्रशासित प्रदेश ‘लोकतंत्र तथा दृढ़संकल्प’ की नयी मिसाल पेश कर रहा है।

देश में प्रतिदिन करीब 20,000 करोड़ रुपये का डिजिटल लेनदेन हो रहा: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में प्रतिदिन करीब 20,000 करोड़ रुपये का ‘‘डिजिटल लेन-देन’’ हो रहा है और इससे देश में एक डिजिटल अर्थव्यवस्था तैयार हो रही है। उन्होंने कहा कि साथ ही साथ सुविधाएं बढ़ने के अलावा इससे देश में ईमानदारी का माहौल भी बन रहा है।

राणा कपूर के पेंटिंग बिक्री के आरोपों पर कांग्रेस, भाजपा आमने-सामने

नई दिल्ली। यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर के इस आरोप पर रविवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने आ गये कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा की ओर से मकबूल फिदा हुसैन की एक पेंटिंग खरीदने के लिए दबाव डलवाया गया था।

हनुमान चालीसा विवाद: राणा दंपति को जेल भेजा गया, शिवसेना के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार

मुंबई। यहां की एक अदालत ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेजने की मांग को खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

लता दीदी मेरे लिये बड़ी बहन की तरह थीं : प्रधानमंत्री मोदी

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि वह इसे सभी भारतीयों को समर्पित कर रहे हैं।

भाजपा ने किया राणा दंपति का बचाव, पूछा: हनुमान चालीसा का पाठ कब से हो गया राजद्रोह

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक व उनके पति रवि राणा का बचाव करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को राज्य की महा विकास आघाड़ी सरकार पर हिंन्दुओं के प्रति घृणा का भाव रखने का आरोप लगाया और सवाल उठाया कि हनुमान चालीसा का पाठ करना कब से राजद्रोह हो गया।

जीएसटी दरों में वृद्धि के प्रस्ताव को लेकर केंद्र पर हमलावर कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजस्व बढ़ाने के लिए जीएसटी व्यवस्था के तहत कर दरों को युक्तिसंगत बनाने के कथित प्रस्ताव को लेकर रविवार को केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार लोगों, विशेषकर मध्यम वर्ग के प्रति ‘छलपूर्वक, संदिग्ध और असहमतिपूर्ण’ तरीके से काम कर रही है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई मुठभेड़ में लश्कर के डिप्टी कमांडर सहित तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (लश्कर) के एक डिप्टी कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए।

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष ने लखीमपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया

लखीमपुर। उच्चतम न्यायालय से जमानत रद्द होने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने रविवार को यहां लखीमपुर की एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

बिजली संकट के लिए घरेलू कोयले की अनुपलब्धता नहीं, उत्पादन में तेज गिरावट जिम्मेदारः कोयला सचिव

नई दिल्ली। कोयला सचिव ए के जैन ने मौजूदा बिजली संकट के लिए कोयले की कमी को जिम्मेदार मानने से इनकार करते हुए रविवार को कहा कि इस संकट की मुख्य वजह विभिन्न ईंधन स्रोतों से होने वाले बिजली उत्पादन में आई तीव्र गिरावट है।

यूक्रेन के इस्पात कारखाने पर बमबारी, जेलेंस्की अमेरिकी मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

कीव। यूक्रेन में रूसी सेना ने दक्षिणी शहर मारियुपोल में सैनिकों और नागरिकों को आश्रय देने वाले एक इस्पात संयंत्र में घुसने की कोशिश की। इसे सामरिक रूप से महत्वपूर्ण बंदरगाह शहर में प्रतिरोध के आखिरी गढ़ को खत्म करने की रूसी कवायद बताया जा रहा है। यूक्रेन के अधिकारियों ने यह बात कही। वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि वह कीव में दो शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

एशियाई कुश्ती में भारत के दीपक को रजत, फाइनल में कजाखिकस्तान के दौलतबेकोव से हारे

उलानबटोर (मंगोलिया)। दीपक पूनिया कजाखस्तान के अजमत दौलतबेकोव के मजबूत डिफेंस से पार पाने में नाकाम रहे और उन्हें रविवार को यहां एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि विकी चाहर ने फ्रीस्टाइल 92 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!