मॉर्निंग न्यूज़ :सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:7 Minute, 58 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो। पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां :

  • PM मोदी दिल्ली में मुख्यमंत्रियों और हाई कोर्ट्स के चीफ जस्टिस की जॉइंट कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।
  • हनुमान चालीसा विवाद में जेल में बंद सांसद नवनीत राणा की जमानत पर मुंबई सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • IPL दोपहर 3:30 बजे
  • देश में कोरोना से एक दिन में 60 मरीजों की मौत, 24 घंटे में मौतें डेढ़ गुना बढ़ीं, नए केस में भी इजाफा।
  • लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष की बैरक में 4 कूलर, घर से खाना और 40 स्पेशल पान भी मंगवाता है।
  • ट्विटर से कमाई का प्लान, ट्वीट के मॉनेटाइगुजरात-बेंगलुरु और शाम 7:30 बजे राजस्थान-मुंबई के बीच मुकाबला होगा।
  • जेशन से पैसा कमाएंगे मस्क, कर्मचारियों की सैलरी भी घटाएंगे।

सिख समुदाय दुनिया के देशों के साथ भारत के संबंधों की एक प्रमुख कड़ी: मोदी

नई दिल्ली। सिख समुदाय को दुनिया के देशों के साथ भारत के संबंधों की एक प्रमुख कड़ी करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘नया भारत’’ पूरी दुनिया पर अपनी छाप छोड़ रहा है और देश की इस बढ़ती हुई साख से सबसे ज्यादा प्रवासी भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा होता है।

कोरोना से अर्थव्यस्था को उबरने में लगेंगे 12 साल

5 लाख से ज्यादा जानें लेने वाले कोरोना ने देश की इकोनॉमी भी तबाह कर दी है। RBI की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते तीन साल में अर्थव्यवस्था को 50 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है। इस घाटे से उबरने में 12 साल लग सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इसकी बार-बार आ रही लहरों की वजह से इकोनॉमिक रिकवरी पर असर पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा उद्योग जगत भारत को विश्व का ‘सेमी-कंडक्टर’ केंद्र बनाने में आगे आए

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उद्योग जगत से भारत को विश्व का एक ‘सेमी-कंडक्टर’ (अर्ध-चालक) केंद्र बनाने का अनुरोध किया, जो उच्च प्रौद्योगिकी, उच्च गुणवत्ता और उच्च विश्वसनीयता के सिद्धांतों पर आधारित हो।

अल्पसंख्यक आयोग ने पटियाला की घटना पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब के पटियाला में हुई ‘सांप्रदायिक झड़प’ की घटना का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को राज्य सरकार से विस्तृत् रिपोर्ट तलब की।

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 3.271 अरब डॉलर घटकर 600.423 अरब डॉलर पर

मुंबई। देश का विदेशी मुद्रा भंडार (एफसीए) 22 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में 3.271 अरब डॉलर घटकर 600.423 अरब डॉलर रह गया।

बिजली संकट पर राहुल ने कहा: क्या प्रधानमंत्री को जनता की चिंता नहीं है

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई राज्यों में बिजली की भारी कटौती को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या उन्हें देश और जनता की फिक्र नहीं है।

सरकारी योजना के लाभार्थियों ने मोदी की प्रशंसा की पूर्व नौकरशाहों की उनके पत्र के लिए आलोचना की

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के एक समूह ने शुक्रवार को एक पत्र लिखकर उन पूर्व नौकरशाहों की आलोचना की जिन्होंने हाल ही में नफरत की कथित राजनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए एक चिट्ठी लिखी थी।

पंजाब में किसी को भी शांति, सौहार्द बिगाड़ने नहीं देंगे: आप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को पंजाब के पटियाला में दो समूहों के बीच हुई झड़प की निंदा की और कहा कि वह किसी को भी राज्य में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने नहीं देगी।

मोबिलिटी को मिलेगी पवन हंस की कमान, खरीदेगी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी

नई दिल्ली। सरकार ने हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता पवन हंस लिमिटेड (पीएचएल) में अपनी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी 211.14 करोड़ रुपये में स्टार9 मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड को प्रबंधकीय नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ बेचने की मंजूरी दे दी है।

संगठन में प्रयोगों के लिए गुजरात है भाजपा की प्रयोगशाला : नड्डा

गांधीनगर। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के लिए गुजरात शासन और संगठन से जुड़े मामलों की ‘‘प्रयोगशाला’’ है।

राजस्थान : बिजली संकट को लेकर सत्ता पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी

जयपुर। राज्य में जारी बिजली संकट को लेकर शुक्रवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेताओं ने एक दूसरे पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मौजूदा संकट, राष्ट्रीय संकट है और लोग एकजुट होकर हालात बेहतर बनाने में सरकार का सहयोग करें।

जयशंकर ने भूटान के प्रधानमंत्री से मुलाकात की

थिम्पू। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को यहां भूटान के प्रधानमंत्री ल्योंचेन लोटे शेरिंग से मुलाकात की और मौजूदा वैश्विक और क्षेत्रीय घटनाक्रम पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

खेल :

भारत सिंधू एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

मनीला (फिलीपींस)।ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू ने शुक्रवार को यहां चीन की हि बिंग जियाओ पर रोमांचक जीत दर्ज कर बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप (बीएसी) के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!