गुड मॉर्निंग न्यूज़ :सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 56 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

  • वाके पहलगाम में अमरनाथ यात्रा के रूट पर एनकाउंटर, हिजबुल का बड़ा कमांडर ढेर।
  • गृह मंत्री अमित शाह सौरव गांगुली के घर डिनर के लिए पहुंचे, ममता का तंज- उन्हें मिष्टी दही खिलाएं।
  • सेना को मिलेगा देश में बना आकाश प्राइम एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम, दो नई रेजिमेंट खरीदेगीराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में दोपहर 3 बजे से सर्वे और वीडियोग्राफी दोबारा शुरू होगी।
  • पूरी तरह देश में बनी पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम ट्रेन को NCRTC को सौंपा जाएगा।
  • IPL में दोपहर 3:30 बजे पंजाब-राजस्थान और शाम 7:30 बजे लखनऊ-कोलकाता में मैच होगा।

कश्मीर

भाजपा नेता बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया, सियासत गर्म

नयी दिल्ली/चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास से गिरफ्तार किया। इसके बाद पूरे दिन चले नाटकीय घटनाक्रम में बग्गा को उनके घर से कथित तौर पर जबरन उठाये जाने के चलते हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस के वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक लिया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस बग्गा को वापस राष्ट्रीय राजधानी ले आयी।

वैश्विक शांति और चुनौतियों के समाधान के लिए दुनिया भारत की तरफ बड़े भरोसे से देख रही है: मोदी

पुणे (महाराष्ट्र) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक शांति हो या समृद्धि या फिर वैश्विक चुनौतियों से जुड़े समाधान, आज दुनिया भारत की तरफ बड़े भरोसे से देख रही है और भारत भी वैश्विक कल्याण के एक बड़े लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहा है।

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि प्रश्न पत्र लीक होने की खबरें सामने आने के बाद राज्य में मार्च में हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है।

राहुल ने टीआरएस के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज किया

वारंगल (तेलंगाना)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘तेलंगाना के साथ धोखा करने और चोरी करने वाले’ के साथ कांग्रेस कभी हाथ नहीं मिलाएगी।

शाह ने कोलकाता में भाजयुमो कार्यकर्ता की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की

कोलकाता। कोलकाता के काशीपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया की मौत को ‘‘राजनीतिक हत्या’’ बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से इसकी जांच कराने की मांग की। वहीं, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शव का पोस्टमार्टम कमांड अस्पताल में कराने का आदेश दिया।

ईडी ने मनरेगा कोष गबन मामले में झारखंड में छापेमारी की, 18 करोड़ रुपये बरामद

नई दिल्ली/रांची। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा कोष में 18 करोड़ रुपये से अधिक के कथित गबन से जुड़े धन शोधन के एक मामले में झारखंड की खनन सचिव के परिसर सहित कई अन्य ठिकानों पर बृहस्पतिवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

चंपावत उपचुनाव में धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को उतारा

नई दिल्ली/देहरादून। उत्तराखंड की चंपावत सीट पर 31 मई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

इटली ने यूक्रेन में मानवीय संकट पर चिंता जतायी, तत्काल युद्ध समाप्त करने पर जोर

नई दिल्ली। भारत और इटली ने यूक्रेन में मानवीय संकट पर चिंता व्यक्त की और तत्काल युद्ध समाप्त किये जाने का आह्वान किया। विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा इटली के विदेश मंत्री लुइगी दे मेयो के बीच शुक्रवार को हुई बातचीत में यूक्रेन का विषय उठा।

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास मुठभेड़, हिजबुल के तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस के मुताबिक यह मुठभेड़ अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास हुई।

राहुल ने कोविड-19 से होने वाली मौतों पर डब्ल्यूएचओ के अनुमान को लेकर मोदी पर निशाना साधा

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा कोविड-19 या इसके प्रभाव से भारत में 47 लाख लोगों की मौत का अनुमान लगाने को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘विज्ञान झूठ नहीं बोलता, मोदी बोलते हैं।’

विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिये आवेदन की तारीख 22 मई तक बढ़ी

नई दिल्ली । साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 22 मई तक बढ़ा दी गई है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने यह जानकारी दी।

राणा दंपत्ति के खिलाफ राजद्रोह का आरोप लगाने के लिए पर्याप्त आधार नहीं: अदालत

मुंबई । मुंबई की एक विशेष अदालत ने कहा कि सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने ‘‘निसंदेह संविधान के तहत मिली अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की सीमा को लांघा है‘‘, लेकिन केवल अपमानजनक या आपत्तिजनक शब्दों की अभिव्यक्ति ही उनके खिलाफ राजद्रोह का आरोप लगाने के लिए पर्याप्त आधार नहीं हो सकते हैं।

इजराइल में स्वतंत्रता दिवस पर चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत

तेल अवीव। इजराइल की राजधानी तेल अवीव के पास इलाद शहर में बृहस्पतिवार रात स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दो फलस्तीनी हमलावरों द्वारा चाकू और कुल्हाड़ी से किए गए हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एलआईसी के आईपीओ को खुदरा श्रेणी में तीसरे दिन मिला पूरा अभिदान

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को खुदरा श्रेणी में तीसरे दिन शुक्रवार को पूरा अभिदान मिल गया।

चीन में कोविड के बढ़ते मामलों के कारण हांगजो एशियाई खेल स्थगित : ओसीए

ताशकंद/बीजिंग।, चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण इस साल 10 से 25 सितंबर तक होने वाले हांगजो एशियाई खेलों को शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!