गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुप्रीम कोर्ट ने कहा वेश्यावृत्ति प्रोफेशन, पुलिस को निर्देश दिया उन्हे परेशान न करे

1 0
Read Time:9 Minute, 26 Second

सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में : 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो। पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां :

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में भारत के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव का शुभारंभ करेंगे।
  • वाराणसी में देश की पहली खिलौना प्रदर्शनी लगेगी, 13 राज्यों के शिल्पकार आएंगे।
  • IPL के सेकेंड क्वालिफायर में RCB और राजस्थान के बीच अहमदाबाद में मुकाबला।
  • कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराया: IAS दंपती पर कार्रवाई; पति का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी को अरुणाचल भेजा।
  • महंगाई की मार:1 जून से महंगा हो जाएगा गाड़ियों का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, जानें अब कितना चुकाना होगा प्रीमियम।
  • प्रधानमंत्री मोदी मंच पर थे, CM स्टालिन ने कहा- हम पर हिंदी मत थोपिए, तमिल को इसके बराबर समझिए।

तमिल भाषा शाश्वत, तमिल संस्कृति है वैश्विक: प्रधानमंत्री

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को तमिलनाडु की सराहना एक विशेष स्थान के रूप में की और तमिल भाषा को शाश्वत तथा तमिल संस्कृति को वैश्विक बताया।

ज्ञानवापी प्रकरण : अधूरी रही मुस्लिम पक्ष की दलील, अगली सुनवाई 30 मई को

वाराणसी। वाराणसी की जिला अदालत ने ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में मुकदमे की सुनवाई करने या नहीं करने के मसले पर बृहस्पतिवार को संबंधित पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अगली सुनवाई के लिये 30 मई की तारीख नियत की।

सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को बताया प्रोफेशन, पुलिस को निर्देश- उन्हें परेशान न करें

सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को प्रोफेशन मान लिया है। कोर्ट ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस को आदेश दिया है कि वे सेक्स वर्कर्स के काम में बेवजह दखल न दें। कोर्ट ने कहा कि अपनी मर्जी से प्रॉस्टिट्यूट बनना गलत नहीं है, सिर्फ वेश्यालय चलाना गैरकानूनी है। सेक्स वर्कर्स के साथ अगर यौन उत्पीड़न होता है, तो उसे भी एक आम महिला की तरह सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

परब एवं अन्य से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के तहत कई स्थानों पर ईडी का छापा

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रत्नागिरी जिले के दापोली समुद्र तट क्षेत्र में एक रिसॉर्ट के निर्माण में तटीय विनियमन क्षेत्र मानदंडों के कथित उल्लंघन से जुड़ी धनशोधन जांच के तहत महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब और अन्य के कई स्थानों पर छापे मारे। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

पश्चिम बंगाल की सभी स्टेट यूनिवर्सिटी में राज्यपाल की जगह CM होंगी चांसलर

पश्चिम बंगाल में अब राज्यपाल स्टेट यूनिवर्सिटी के चांसलर नहीं होंगे। यह जिम्मा अब राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथ में होगा। स्टेट कैबिनेट जल्द ही बिल लाकर इसे कानून का रूप देगी। हाल ही में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी की सहमति के बिना कई कुलपतियों की नियुक्ति की थी, जिसके बाद उनके पावर को कम करने के लिए सरकार ये कवायद कर रही है।

सरकार ने आठ वर्षों में युवाओं, किसानों, जवानों समेत सभी वर्गों के साथ छल किया: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने गत आठ वर्षों के अपने कार्यकाल में युवाओं, किसानों, शस्त्र बलों के जवानों, छोटे व्यापारियों, अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े वर्गों, अल्पसंख्यकों और अन्य सभी वर्गों के साथ छल किया है।

मोदी ने ‘परिवारवादी’ दलों को देश का ‘सबसे बड़ा’ दुश्मन बताया

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि परिवार द्वारा चलाए जा रहे दल हमेशा अपने फायदे के बारे में सोचते हैं और ये देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

वीजा रिश्वत मामले में सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम से लगभग नौ घंटे पूछताछ की

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम से 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने से संबंधित एक कथित घोटाले के संबंध में लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बोलीदाताओं के पीछे हटने के बाद बीपीसीएल के निजीकरण का फैसला वापस

नई दिल्ली। सरकार ने बृहस्पतिवार को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (बीपीसीएल) में अपनी समूची 53 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की पेशकश वापस ले ली। उसने कहा कि ज्यादातर बोलीदाताओं ने वैश्विक ऊर्जा बाजार में मौजूदा स्थिति के कारण निजीकरण में भाग लेने को लेकर असमर्थता जतायी है।

योगी सरकार ने 2022-23 के लिये पेश किया छह लाख 15 हजार 518 करोड़ रुपये का बजट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट बृहस्पतिवार को विधानसभा में पेश किया गया। वित्तीय वर्ष 2022—23 के लिये छह लाख 15 हजार 518 करोड़ रुपये का यह बजट प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा बजट है।

विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ली

नई दिल्ली। विनय कुमार सक्सेना ने बृहस्पतिवार को यहां राज निवास में आयोजित एक समारोह में दिल्ली के 22वें उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण की और कहा कि वह उपराज्यपाल की तरह नहीं, बल्कि शहर के स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करेंगे।

न्यायालय ने सहारा समूह से संबंधित नौ कंपनियों की एसएफआईओ जांच पर रोक लगाने का आदेश रद्द किया

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने सहारा समूह से संबंधित नौ कंपनियों की ‘सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस’ (एसएफआईओ) जांच पर रोक लगाने का दिल्ली उच्च न्यायालय का आदेश बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया।

हम पुतिन को यह युद्ध जीतने नहीं दे सकते हैं: जर्मन चांसलर

दावोस। जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन में युद्ध जीतने नहीं दिया जा सकता। उन्होंने रूसी ईंधन पर किसी भी तरह की निर्भरता को समाप्त करने का भी आह्वान किया।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 16-0 की जीत के साथ एशिया कप के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया

जकार्ता। भारत की युवा पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतिम क्वार्टर में छह गोल के साथ गुरुवार को यहां इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के लिए क्वालीफाई किया।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!