गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:7 Minute, 5 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में :

सुर्खियां

  • प्रधानमंत्री मोदी शिमला में रहेंगे, वे यहां से किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त रिलीज करेंगे।
  • PM मोदी मध्यप्रदेश में सरकारी योजनाओं का फायदा लेने वाले चुनिंदा लोगों से बात करेंगे।
  • उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा, यहां CM पुष्कर सिंह धामी मैदान में हैं।
  • मूसेवाला को मारने वाली गैंग की जड़ें राजस्थान में, जेल से चलती है 600 शार्प शूटर की गैंग; नया अंडरवर्ल्ड बनाना चाहता है लॉरेंस।
  • ज्ञानवापी सर्वे के वीडियो-फोटो लीक, हलफनामा देने के बाद कोर्ट ने सौंपी थी रिपोर्ट, हिंदू पक्ष ने कहा- कोर्ट में सरेंडर करेंगे लिफाफे।
  • नेपाल प्लेन क्रैश में सभी 21 शव मिले, खराब मौसम की वजह से निकालना मुश्किल; गिरने के बाद प्लेन में आग नहीं लगी थी।

धनशोधन कानून के तहत ईडी ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सिविल सेवा परीक्षा में श्रुति शर्मा ने मारी बाजी, पहले तीन स्थानों पर महिलाओं का कब्जा

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा-2021 के परिणाम घोषित किये, जिसमें पहले तीन स्थानों पर महिलाएं हैं। श्रुति शर्मा पहले स्थान पर रही जबकि अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला ने क्रमश: दूसरा और तीसरा साथ गायक मूसेवाला हत्याकांड।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने न्यायिक आयोग बनाने की घोषणा की

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की।

भारत उस ‘‘दुष्चक्र’’ से बाहर निकल रहा है, जिसमें वह 2014 से पहले फंसा हुआ था: पीएम

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत भ्रष्टाचार, घोटालों, भाई-भतीजावाद, देश भर में फैले आतंकवादी संगठनों और क्षेत्रीय भेदभाव के उस ‘‘दुष्चक्र’’ से बाहर निकल रहा है, जिसमें वह 2014 से पहले फंसा हुआ था।

मोदी ने प्रत्येक नागरिक के सपनों को पंख देकर उनमें नया आत्मविश्वास जगाया है : शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के अब तक के आठ साल के दौरान देश के हर नागरिक के सपनों और आकांक्षाओं को पंख देकर उनमें नया विश्वास जगाया है।

बीते वित्त वर्ष में बैंकिंग प्रणाली में 500 रुपये के 79,669 जाली नोट पकड़े गए : रिजर्व बैंक

मुंबई। बीते वित्त वर्ष 2021-22 में बैंकिंग प्रणाली में मिले जाली 500 रुपये के नोटों की संख्या इससे पिछले वित्त वर्ष (2020-21) की तुलना में दोगुना से भी अधिक होकर 79,669 पर पहुंच गई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की सालाना रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

बेंगलुरु में किसान नेता राकेश टिकैत पर काली स्याही फेंकी गई, तीन गिरफ्तार

बेंगलुरु। यहां स्थित गांधी भवन में किसान संगठनों की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सोमवार को शरारती तत्वों ने किसान नेता राकेश टिकैत पर काली स्याही फेंकी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विधानसभा में अखिलेश यादव ने समाजवाद की परिभाषा बताई, उप मुख्यमंत्री ने किया पलटवार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बजट चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने समाजवाद की परिभाषा समझाए तो पलटवार करते हुए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह नकली समाजवाद को फैलाने का काम कर रहे हैं।

चिदंबरम, रमेश और तन्खा ने भरा नामांकन, उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस में घमासान

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस में उभरे असंतोष के बीच सोमवार को पार्टी के प्रत्याशियों पी चिदंबरम, जयराम रमेश, विवेक तन्खा और इमरान प्रतापगढ़ी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

आरसीपी को अभी मंत्री पद से इस्तीफा देने की जरूरत नहीं- नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि आरसीपी सिंह को अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले केंद्रीय मंत्री के रूप में इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog gorakhpur अध्यात्म इतिहास

सनातन मूल्यों की संवाहक देवरिया की पैकौली कुटी

वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ है पैकौली कुटी विवेकानंद त्रिपाठी (वरिष्ठ पत्रकार) सनातन जीवन मूल्यों के क्षरित होने वाले आधुनिक परिवेश में देवरिया जनपद स्थित पवहारी महाराज की गद्दी इन मूल्यों की थाती को बहुत ही संजीदगी के साथ संजोए हुए है। यह वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ मानी जाती है। कोई 300 […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
error: Content is protected !!