गुड मॉर्निंग न्यूज़ :सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में :

0 0
Read Time:9 Minute, 21 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • PM नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे लाइफस्टाइल फॉर द इनवायरमेंट मूवमेंट लॉन्च करेंगे।
  • फ्रेंच ओपन का फाइनल शाम 6:30 बजे राफेल नडाल और कैस्पर रूड के बीच होगा।
  • ओडिशा में कैबिनेट का इस्तीफा लिए जाने के बाद नए मंत्री दोपहर 12 बजे शपथ लेंगे।
  • हापुड़ में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट 12 लोगों की मौत।
  • हैदराबाद गैंगरेप में पुलिस ने मर्सिडीज और इनोवा कार कब्जे में ली, 3 आरोपी हिरासत में; इनमें VIPs के बेटे भी।

एलन मस्क और ट्विटर की डील का वेटिंग पीरियड खत्म, अब 1 अरब डॉलर का जुर्माना देना पड़ सकता है।

यूपी के हापुड़ में अवैध तरीके से चल रही पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इससे 12 मजदूरों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए। ये ब्लास्ट बारूद की वजह से हुआ। फैक्ट्री के लिए बिजली का सामान बनाने के नाम पर लाइसेंस लिया गया था। अंदर पटाखे बनाए जा रहे थे। धमाका इतना तेज था कि आसपास की फैक्ट्रियों की छतें तक उड़ गईं। PM मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।

सरकार ने लोक-समर्थक शासन को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास किए हैं: प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपनी सरकार की विभिन्न पहल का ब्योरा साझा किया और कहा कि इसने लोक-समर्थक शासन को बढ़ावा देने के लिए सिलसिलेवार प्रयास किए हैं जो गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं तथा वंचित समुदाय की मदद करते हैं।

सरकार ने ट्विटर, यूट्यूब से इत्र का विज्ञापन हटाने को कहा

नयी दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने शनिवार को ट्विटर और यूट्यूब को अपने-अपने सोशल मीडिया मंच से एक इत्र ब्रांड के उन विज्ञापनों के वीडियो हटाने को कहा, जिसने ‘‘सामूहिक बलात्कार को बढ़ावा देने वाली संस्कृति’’ को लेकर आक्रोश पैदा किया है।

कानपुर हिंसा : तीन प्राथमिकियां दर्ज, 500 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज

कानपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर में हिंसा और पथराव की घटना के एक दिन बाद शनिवार को 500 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। हिंसा की घटनाओं में 40 लोग घायल हो गए थे।

मूसेवाला के माता-पिता ने चंडीगढ़ में अमित शाह से मुलाकात की

चंडीगढ़। दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने शनिवार को यहां चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। भाजपा के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

‘लोक कल्याण मार्ग’ रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता : राहुल

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) में जमा राशि पर ब्याज दर 8.1 प्रतिशत किए जाने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पता (प्रधानमंत्री आवास) ‘लोक कल्याण मार्ग’ कर लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता।

नड्डा ने ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत सात राजदूतों के साथ बातचीत की

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को रूसी राजदूत समेत सात दूतावासों के प्रमुखों से बात की। नड्डा का पार्टी के संपर्क कार्यक्रम के तहत चर्चा का इस तरह का यह तीसरा आयोजन था।

भाजपा ने उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, भोजपुरी अभिनेता ‘निरहुआ’ को आजमगढ़ से टिकट

 

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में दो संसदीय सीट और चार राज्यों में सात विधानसभा सीट पर 23 जून को होने वाले उपचुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

सरमा ने पत्नी, बेटे के व्यापारिक साझेदारों की कंपनियों को पीपीई किट आपूर्ति के ठेके दिये: सिसोदिया

नयी दिल्ली/गुवाहाटी। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि भारत 2020 में जब कोविड महामारी से जूझ रहा था, तब असम के स्वास्थ्य मंत्री रहे हिमंत बिस्व सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के व्यापारिक साझेदारों की कंपनियों को पीपीई किट की आपूर्ति करने के लिए ठेके दिये थे।

धनखड़ ने गायक केके की मौत के लिए कुप्रबंधन और प्रशासन की विफलता को जिम्मेदार ठहराया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गायक कृष्णकुमार कुन्नथ (केके) की मौत के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को कहा कि नजरूल मंच पर कुप्रबंधन और प्रशासन की विफलता ही केके की मौत के लिए जिम्मेदार हैं।

आईटीयू परिषद के लिए फिर से चुनाव लड़ेगा भारत

नयी दिल्ली। भारत अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार संघ (आईटीयू) परिषद के लिए फिर से चुनाव लड़ेगा। संचार मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

नायडू ने भारत-सेनेगल व्यापार संबंधों में महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद जताई

डकार (सेनेगल)। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उम्मीद जताई है कि भारत-सेनेगल के बीच द्विपक्षीय व्यापार में आने वाले वर्षों के दौरान महत्वपूर्ण वृद्धि होगी।

एफआईए ने धनशोधन मामले में शहबाज और उनके बेटे की गिरफ्तारी की मांग की

लाहौर। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने अरबों रुपये के धनशोधन मामले में शनिवार को अदालत से आगे की जांच के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके बेटे एवं पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज की गिरफ्तारी का अनुरोध किया।

निशानेबाजी : स्वप्निल-आशी ने 50 मीटर राइफल 3पी मिश्रित में स्वर्ण जीता, भारत बाकू विश्व कप में दूसरे स्थान पर रहा

नयी दिल्ली। स्वप्निल कुसाले और आशी चौकसी ने अजरबैजान के बाकू आयोजित आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन के 50 मीटर राइफल ‘थ्री पोजीशन (3पी)’ मिश्रित टीम प्रतियोगिता में शनिवार को स्वर्ण पदक जीता, जिससे भारतीय टीम का अभियान पदक तालिका में दूसरे स्थान के साथ खत्म हुआ।

महिला गॉफ को हरा स्वियातेक दूसरी बार बनीं फ्रेंच ओपन चैम्पियन

पेरिस। विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इगा स्वियातेक ने शनिवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला एकल के एकतरफा फाइनल में 18 साल की कोको गॉफ को शिकस्त देकर दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!