गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:10 Minute, 59 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • RBI गवर्नर शक्तिकांत दास प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, वे रेपो रेट में इजाफे का ऐलान कर सकते हैं।
  • 27 साल पुराने आचार संहिता उल्लंघन मामले में RJD चीफ लालू प्रसाद यादव की पेशी होगी।
  • वियतनाम दौरे पर गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वहां की नेवी को 12 हाई-स्पीड बोट सौंपेंगे।
  • 14 साल की लड़की ने रेपिस्ट को मार डाला, पूर्व सरपंच का बेटा डेढ़ महीने से कर रहा था रेप, 3 लोगों पर केस दर्ज।
  • दुल्हन के घर से 8 किमी दूर बारातियों की गाड़ी पर ट्रक चढ़ा, 8 की मौत, बारात की जगह रुलाने वाली खबर पहुंची।
  • UP में 21 IAS का ट्रांसफर, हिंसा के बाद कानपुर की DM नेहा शर्मा को हटाया, लखनऊ समेत 9 जिलों के DM बदले।

अलकायदा की धमकी, पैगम्बर के अपमान का बदला लेंगे, गुजरात, यूपी मुंबई में हमला करेंगे

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी पर आतंकी संगठन अल कायदा ने भारत को धमकी दी है। उसने गुजरात, उत्तर प्रदेश, मुंबई और दिल्ली में आत्मघाती हमलों की बात कही है। अल कायदा के लेटर में लिखा है कि ये मामला निंदा या दुख जैसे शब्दों से खत्म नहीं होगा। उधर, विवादित टिप्पणी करने वालीं BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस ने 22 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

मूसेवाला मूसेवाला के परिजनों से मिले राहुल, बोले-शांति बनाए रखना ‘आप’ सरकार के बस की बात नहीं

मानसा (पंजाब)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में शांति बनाए रखना उसके बस की बात नहीं।

महाराष्ट्र पुलिस ने नुपूर शर्मा को तलब किया

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित पदाधिकारी नुपूर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए 22 जून को पेश होने को कहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ईराक व लीबिया ने भी पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणियों की निंदा की

दुबई। ईराक, लीबिया और मलेशिया ने भी भाजपा नेताओं द्वारा पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ की गईं विवादास्पद टिप्पणियों की निंदा की है। सोमवार को करीब एक दर्जन मुस्लिम देशों ने मामले की निंदा की थी। मामले के तूल पकड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया।

कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को मिली जान से मारने की धमकी

लुधियाना। लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को मंगलवार को उनके निजी सहायक के मोबाइल फोन पर एक धमकी भरा फोन आया। फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि उनका भी वही हश्र होगा जो उनकी पार्टी के दिवंगत सहयोगी और गायक सिद्धू मूसेवाला का हुआ है।

कोविड से संक्रमित सोनिया ने ईडी के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

सत्येंद्र जैन के खिलाफ छापेमारी में 2.85 करोड़ रु की नकदी, सोने के 133 सिक्के जब्त

नई दिल्ली। धन शोधन मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किये गये हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली केजरीवाल जैन प्रधानमंत्री आम आदमी पार्टी, दिल्ली और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं : केजरीवाल

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं।

यूपी एटीएस ने बम धमाके की धमकी देने वाले तमिलनाडु के युवक को हिरासत में लिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने तमिलनाडु के पुद्दुकोट्टाई जिले से एक युवक को उत्तर प्रदेश समेत कुल छह स्थानों पर बम धमाका करने की धमकी देने के आरोप में हिरासत में लिया है।

अपना खून बहा दूंगी, लेकिन बंगाल का बंटवारा कभी नहीं होने दूंगी : ममता

अलीपुरद्वार। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं द्वारा पश्चिम बंगाल को काटकर अलग राज्य बनाने की मांग के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य को विभाजित करने की कोशिशों को विफल करने के वास्ते जरूरत पड़ने पर वह अपना खून तक बहाने के लिए भी तैयार हैं।

मोदी राज में वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित जिलों की संख्या में 70 फीसदी कमी आई : शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के कार्यकाल में वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित जिलों की संख्या में 70 प्रतिशत की कमी आई हैं।

जम्मू-कश्मीर: दो मुठभेड़ों में मारे गए तीन आतंकियों में से एक पाकिस्तानी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और शोपियां जिलों में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, जिनमें से एक पाकिस्तानी है। मारे गए तीन आतंकियों में से दो आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं, जिनमें पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है।

विश्वास मत हासिल करने के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई

लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन राजनीतिक उथलपुथल भरे तनावपूर्ण दिन के बाद मंगलवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक की। इससे पहले उन्होंने अपनी पार्टी के सदस्यों के अविश्वास प्रस्ताव को मामूली अंतर से विफल कर दिया। काफी संख्या में पार्टी सांसदों ने एक नेता के तौर पर उनके खिलाफ मतदान किया।

रूस ने पूर्वी यूक्रेन के व्यापक क्षेत्र में कब्जा करने का दावा किया

कीव। रूस ने मंगलवार को दावा किया कि उसने एक सप्ताह तक चली गोलाबारी और हाल में अधिक सैनिकों की तैनाती के बाद पूर्वी यूक्रेन के बड़े जीसी सीसी हिस्से पर कब्जा कर लिया है।

विश्वबैंक ने 2022-23 के लिये भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 7.5 प्रतिशत किया

वाशिंगटन। विश्वबैंक ने मंगलवार को चालू वित्त वर्ष (2022-23) के लिये भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 7.5 प्रतिशत कर दिया। इसका कारण बढ़ती महंगाई, आपूर्ति व्यवस्था में बाधा और रूस-यूक्रेन युद्ध से वैश्विक स्तर पर तनाव को बताया गया है।

अदालत का दरवाजा खटखटाने वाली दीया चितले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये टेबल टेनिस टीम में

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय महिला टीम में शामिल नहीं किये जाने पर दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने वाली युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी दीया चितले को जुलाई-अगस्त में होने वाले खेलों के लिये मंगलवार को अर्चना कामथ की जगह टीम में शामिल किया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!