गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:11 Minute, 37 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू मेघालय दौरे पर रहेंगी।
  • AIADMK लीडरशिप विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।
  • अजमेर के हिस्ट्रीशीटर का विवादित बयान, नूपुर शर्मा को मारने वाले को घर देने का ऑफर, केस दर्ज होते ही फरार हो गया।
  • काली पोस्टर विवाद पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा बोलीं- मेरे लिए मां काली मांस खाने और शराब पीने वाली देवी, पार्टी का किनारा।
  • कर्नाटक में वास्तु एक्सपर्ट की हत्या, हुबली के होटल में दो लोगों ने पहले पैर छुए, फिर ताबड़तोड़ चाकू मारकर ले ली जान।

पूर्व न्यायाधीशों और ब्यूरोक्रेट्स ने नुपुर शर्मा पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी की आलोचना की

Supreme Court's Observations On Nupur Sharma Come Under Fire From From  Judges, Bureaucrats, Veteransby Technicalnewz - Technical News

नई दिल्ली। पूर्व न्यायाधीशों और नौकरशाहों के एक समूह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ उच्चतम न्यायालय की हालिया टिप्पणियों की निंदा करते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि शीर्ष अदालत ने इस मामले में ‘‘लक्ष्मण रेखा’’ पार कर दी और ये टिप्पणियां सबसे बड़े लोकतंत्र की न्याय प्रणाली पर ऐसा दाग हैं, जिसे मिटाया नहीं जा सकता। उन्होंने न्यायालय से टिप्पणियों को वापस लेने की मांग की।

उपराष्ट्रपति चुनाव: पहले दिन ‘रामायणी चायवाला’ सहित पांच उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल किये

नई दिल्ली। छह अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन की प्रक्रिया आरंभ होने के पहले ही दिन आनंद सिंह कुशवाहा ऊर्फ ‘‘रामायणी चायवाला’’ सहित पांच उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल किए।

17 दिन में 7 बार आई स्पाइसजेट विमान में तकनीकी खराबी

स्पाइसजेट विमान की एक बार फिर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। एक ही दिन में तकनीकी खराबी की दो घटनाएं हुई हैं। दिल्ली से दुबई जा रहे विमान में तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग करानी पड़ी। वहीं, कांडला से मुंबई जा रहे स्पाइस जेट के विमान को भी अचानक उतारना पड़ा। 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह सातवीं घटना है।

मोदी सरकार को गरीबों की नहीं, कसीनो की फिक्र है: कांग्रेस

दिन में 100 बार गरीब शब्द बोलते थे, लेकिन व्यवहार अलग था: कांग्रेस के पाखंड  पर बरसे पीएम मोदी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कुछ जरूरी खाद्य वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने के फैसले को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सरकार को आम लोगों और गरीबों की नहीं, बल्कि कसीनो (जुआघर) की फिक्र है क्योंकि वह कसीनो पर कर लगाने से पहले वह पांच बार सोचती है, लेकिन आटे पर कर लगाने से पहले इसकी एक बार समीक्षा तक नहीं करती।

स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान को कराची की ओर मोड़ा गया

नई दिल्ली/कराची। ईंधन संकेतक में खराबी के कारण स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान को मंगलवार को कराची की ओर मोड़ दिया गया। विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एनएसई को-लोकेशन मामले में ईडी ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे से पूछताछ की

नई दिल्ली। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे कथित नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को-लोकेशन घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।

‘काली’ पोस्टर विवाद : दिल्ली और उप्र पुलिस ने फिल्मकार के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

Kaali Poster Row: Fir Against Director Leena Manimekalai, Nusrat Jahan  Ashok Pandit Reacted On The Same - Kaali Poster Row: फिल्म 'काली' के  आपत्तिजनक पोस्टर पर और बढ़ा विवाद, यूपी और दिल्ली

नयी दिल्ली/लखनऊ। दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस ने फिल्मकार लीना मणिमेकलाई के खिलाफ उनके वृत्तचित्र ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं, भारतीय अधिकारियों ने कनाडा के अधिकारियों से फिल्म से जुड़ी सभी ‘‘भड़काऊ सामग्री’’ हटाने की अपील की है।

मंत्री के संविधान विरोधी बयान पर बवाल, बाद में खेद जताया;विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

तिरुवनंतपुरम/पथनमथिट्टा। संविधान के खिलाफ तल्ख बयान को लेकर केरल के मंत्री साजी चेरियन मंगलवार को जहां मुश्किल में फंस गये, वहीं राज्य में इसे लेकर बड़ सियासी विवाद खड़ा हो गया और विपक्ष ने मंत्री के इस्तीफे की मांग कर डाली।

प्शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव मैंने भाजपा नेतृत्व को दिया था : फडणवीस

नागपुर। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि महा विकास आघाड़ी सरकार के गिरने के बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व को एकनाथ शिंदे को नया मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया था।

मुंबई में भारी बारिश के बीच जलभराव और यातायात संकट, शिंदे ने हालात का जायजा लिया

मुंबई। मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को भारी बारिश के कारण अनेक स्थानों पर जलभराव देखने को मिला, जिससे ट्रेन और वाहनों की आवाजाही धीमी हो गई। महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थिति का जायजा लिया।

पंजाब में नए मंत्रियों को विभाग आवंटित, अमन अरोड़ा को मिला शहरी विकास |

चंडीगढ। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए पांच नए मंत्रियों को मंगलवार को विभाग आवंटित कर दिए तथा कुछ अन्य के विभागों में फेरबदल किया गया।

कांग्रेस के नेता एवं विधायक अहमद खान के आवासों एवं कार्यालयों पर छापे मारे

बेंगलुरु। कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रवर्तन निदेशालय की एक रिपोर्ट के बाद मंगलवार को कांग्रेस के नेता एवं विधायक बी जेड जमीर अहमद खान से जुड़े पांच स्थानों पर एक साथ छापेमारी की।

नाटो देशों ने स्वीडन, फिनलैंड को सदस्य बनाने संबंधी प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किए

ब्रसेल्स। नाटो के 30 सहयोगियों ने मंगलवार को स्वीडन और फिनलैंड को सदस्य बनाने संबंधी प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किए, जिससे दोनों देशों का सदस्यता संबंधी अनुरोध विधायी मंजूरी के लिए गठबंधन की राजधानियों को भेजा गया।

यूक्रेन शहर चेतावनी रूसी हमले से पहले यूक्रेनी शहर को खाली करने की चेतावनी

क्रामातोर्स्क। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा अपने युद्धकालीन उद्देश्यों के लिए अहम पूर्वी यूक्रेन के एक प्रांत पर कब्जा जमाने में सफलता मिलने की घोषणा करने के एक दिन बाद रूसी बलों के रास्ते में पड़ने वाले स्लोवियांस्क शहर के मेयर ने मंगलवार को स्थानीय निवासियों को मॉस्को के संभावित हमलों से पहले शहर खाली करने की चेतावनी जारी की।

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन जांच में वीवो, संबंधित कंपनियों के खिलाफ छापा मारा

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को चीनी स्मार्टफोन विनिर्माता वीवो और संबंधित फर्मों के खिलाफ धन शोधन जांच में देशभर में 44 स्थानों पर तलाशी ली।

अस्पताल कमरों पर जीएसटी लगाने से किफायती स्वास्थ्य सेवा पर असर नहींः सचिव

नई दिल्ली। राजस्व सचिव तरुण बजाज ने 5,000 रुपये से अधिक किराये वाले गैर-आईसीयू कमरों पर जीएसटी लगाए जाने का बचाव करते हुए मंगलवार को कहा कि इससे आबादी के बड़े हिस्से को किफायती दर पर स्वास्थ्य देखभाल मुहैया कराने पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बेयरस्टॉ और रूट ने भारत पर इंग्लैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत

बर्मिंघम। कठिन लक्ष्य को आसानी से हासिल करने के फन में माहिर हो चले जॉनी बेयरस्टॉ और जो रूट ने भारत के नामचीन गेंदबाजी आक्रमण को धता बताते हुए इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट में उसके सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत दिलाई और पांच मैचों की श्रृंखला 2 . 2 से बराबर की ।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भारत पर धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना

धीमी ओवर गति के चलते इंग्लैंड पर पांच नहीं आठ अंक का लगा जुर्माना: ICC-  England Lose More WTC Points For Slow Over-rate In First Ashes Test - India  TV Hindi News

दुबई। भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट में धीमी ओवरगति के लिये मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दो अंक भी काट लिये गए ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!