गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 39 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • चीन के विरोध के बावजूद US हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ताइवान पहुंचेंगी।
  • श्रीलंका में QR कोड सिस्टम से पेट्रोल-डीजल मिलने की शुरुआत होगी।
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की लॉन बॉल्स टीम पहली बार फाइनल खेलेगी।
  • देश में मंकीपॉक्स से पहली मौत, UAE से केरल लौटे 22 साल के युवक की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव।
  • गोवा बार केस में कांग्रेस नेताओं को नोटिस, कोर्ट ने कहा- रेस्टोरेंट की मालिक स्मृति और उनकी बेटी नहीं।
  • पश्चिम बंगाल में जनरेटर के तार से पिकअप में करंट उतरा, जल चढ़ाने जा रहे 10 कांवड़ियों की मौत।
  • NTR की बेटी उमा ने खुदकुशी की, पंखे से लटकी मिली बॉडी, आंध्र के पूर्व CM चंद्रबाबू की साली थीं।
  • ओवैसी बोले- एक दिन लोग PM हाउस में घुस जाएंगे, नेताओं पर भरोसा नहीं रहा, लोग खुद कर रहे हैं।

भारत अचिंता शेउली ने भारत को भारोत्तोलन में तीसरा स्वर्ण दिलाया

अचिंता शेउली ने भारत को भारोत्तोलन में तीसरा स्वर्ण दिलाया - RNI NEWS

बर्मिंघम। अचिंता शेउली ने राष्ट्रमंडल खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत का स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुए पुरूषों के 73 किलो वर्ग में नये रिकॉर्ड के साथ बाजी मारकर देश को तीसरा पीला तमगा दिलाया ।

शिवेसना सांसद संजय राउत को चार अगस्त तक के लिए ईडी की हिरासत में भेजा गया

मुंबई। मुंबई की एक विशेष अदालत ने धनशोधन के मामले में गिरफ्तार शिवसेना के सांसद संजय राउत को सोमवार को चार अगस्त तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया।

जबलपुर में अस्पताल में लगी आग, चार मरीजों सहित आठ लोगों की मौत, पांच झुलसे

जबलपुर (मप्र)। मध्य प्रदेश के जबलपुर में तीन मंजिला एक निजी अस्पताल में सोमवार दोपहर को अचानक भीषण आग लग गई, जिससे चार मरीजों सहित आठ लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य झुलस गये।

देश के मंदी की ओर जाने का सवाल नहीं, मुश्किल दौर में भी तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है भारत: सीतारमण

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के मंदी के दौर में जाने की आशंका को खारिज करते हुए सोमवार को कहा कि कोविड महामारी, रूस-यूक्रेन युद्ध और आपूर्ति श्रृंखला में अवरोधों के बावजूद भारत आज सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

स्पेक्ट्रम 5जी नीलामी में रिकॉर्ड 1.5 लाख करोड़ रुपये की बोलियां, जियो ने सबसे बड़ी बोली लगाई

5जी नीलामी में रिकॉर्ड 1.5 लाख करोड़ रुपए की बोलियां, जियो ने दम दिखाते हुए  खरीदा आधे से अधिक हिस्सा

नई दिल्ली। देश में दूरसंचार स्पेक्ट्रम की अब तक की सबसे बड़ी नीलामी में रिकॉर्ड 1.5 लाख करोड़ रुपये की बोलियां आईं। रिलायंस जियो ने 88,078 करोड़ रुपये की बोली के साथ 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में बिके कुल स्पेक्ट्रम में से करीब आधा हिस्सा हासिल किया है।

2021-22 के लिए 5.83 करोड़ आयकर रिटर्न दाखिल, अंतिम दिन रिकॉर्ड 72.42 लाख आईटीआर

नई दिल्ली। आयकर विभाग को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 31 जुलाई, 2022 तक 5.83 करोड़ आयकर रिटर्न (आईटीआर) मिले हैं। इनमें से रिकॉर्ड 72.42 लाख रिटर्न अंतिम दिन भरे गए। 31 जुलाई ही आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख थी।

ड्रग्स की बरामदगी पर कांग्रेस का भाजपा पर प्रहार: ‘क्या गुजरात में माफिया की सरकार है’

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुजरात में पिछले कुछ महीनों में की गई मादक पदार्थों की जब्ती को लेकर सोमवार को केंद्र एवं राज्य सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि डबल इंजन सरकार में कौन लोग हैं, जो राज्य में मादक पदार्थ माफिया और शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं।

आईपीएस अधिकारी संजय अरोड़ा ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त के तौर पर कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी संजय अरोड़ा ने सोमवार को दिल्ली पुलिस के आयुक्त पद का कार्यभार संभाला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

देश में मंकीपॉक्स के मामलों पर नजर रखने के लिए कार्यबल गठित

मंकीपॉक्स के मामलों पर नजर रखने के लिए कार्यबल गठित, सरकार को गाइड करेगी  टीम -amp

नई दिल्ली। देश में मंकीपॉक्स के मामलों पर नजर रखने और संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले कदमों के संबंध में निर्णय लेने के वास्ते एक कार्यबल का गठन किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से ली घूस

लाहौर। पाकिस्तान में विपक्षी दल के एक वरिष्ठ नेता शहबाज गिल ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये की रिश्वत तब ली थी, जब वह पांच साल पहले प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कैबिनेट में संघीय पेट्रोलियम मंत्री थे।

राज्यसभा में गतिरोध कायम, हंगामे के बीच दो विधेयक पारित

नई दिल्ली। राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को भी गतिरोध कायम रहा और दो बार के स्थगन के बाद अपराह्न तीन बजकर 21 मिनट पर बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि हंगामे के बीच ही सदन में संक्षिप्त चर्चा के बाद दो विधेयक पारित किए गए।

कांग्रेस के चार सदस्यों का निलंबन वापस, लोकसभा में गतिरोध खत्म

नई दिल्ली। लोकसभा में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच सहमति बनने के बाद सोमवार को कांग्रेस के चार सदस्यों का निलंबन वापस ले लिया गया जिसके साथ ही मानसून सत्र में सदन के भीतर पिछले कई दिनों से चल रहा गतिरोध खत्म हो गया।

सुशीला देवी महिलाओं के 48 किलो फाइनल में, विजय कांस्य की दौड़ में

बर्मिंघम। भारतीय जूडो खिलाड़ी एल सुशीला देवी ने राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 48 किलोवर्ग के फाइनल में पहुंचकर पदक सुनिश्चित कर लिया।

कॉमन वेल्थ गेम्स पदक तालिका

भारत के सभी छह पदक अभी तक वेटलिफ़्टिंग में आए हैं. अचिंत शेउली, जेरेमी लेलरिनूंगा और मीराबाई चानू के अलावा संकेत सरगार ने रजत, गुरुराज पुजारी ने कांस्य, बिंदियारानी देवी ने रजत पदक हासिल किया है.

कॉमनवेल्थ गेम्स में अभी तक सबसे ज़्यादा पदक ऑस्ट्रेलिया की झोली में आए हैं. देश ने 52 पदक हासिल किए हैं, जिनमें से 22 स्वर्ण, 12 रजत और 17 कांस्य पदक शामिल हैं.

इसके बाद इंग्लैंड का नंबर है, जिसने कुल 34 पदक अपने नाम किए हैं. इनमें 11 स्वर्ण, 16 रजत और 7 कांस्य पदक शामिल हैं.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: वेटलिफ़्टिग में भारत को एक और स्‍पर्ण पदक, पीएम ने दी  अचिंत शेउली को बधाई - Up18 News

कुल 19 पदकों के साथ तीसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड है. न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों ने 10 स्वर्ण, 5 रजत और 4 कांस्य पदक जीते हैं. इनके बाद कनाडा ने कुल 18 और स्कॉटलैंड ने कुल 17 पदक अपने नाम किए हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!