गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

1 0
Read Time:9 Minute, 49 Second

आज की खबरों की शुरुआत श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से। समूचा देश आज कृष्ण जन्माष्टमी मना रहा है। पूरी मथुरा नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। भक्तो का रेला उमड़ा है। इसी तरह द्वारिका को भी सजाया गया है। हर तरफ उत्साह और उल्लास हिलोरें मार रहा है। फिजाओं में कान्हा की भक्ति के गीत गुंजारित हो रहे हैं।

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया की तरफ से सभी पाठकों को कृष्ण जनमाष्टमी की शुभकामनाएं और प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो पेश हैं आज के अन्य प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी, मथुरा में अभिजीत मुहूर्त में कान्हा का जन्म होगा।
  • नई एयरलाइन अकासा एयर की आज से बेंगलुरू से मुंबई के बीच फ्लाइट शुरू होगी।
  • गहलोत बोले- सरकार गिराने का काम कर रहे 200 लोग:BJP की टीम में बाउंसर-कार्यकर्ता शामिल, मोदी हॉर्स ट्रेडिंग का नया मॉडल लाए।
  • राजू श्रीवास्तव की हालत फिर गंभीर: कॉमेडियन सुनील पाल बोले- राजू के ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया है; आप सभी लोग प्रार्थना करिए।
  • गैर कश्मीरियों को वोटिंग का हक मिलने से भड़के आतंकी:कहा- हमले तेज करेंगे, सुरक्षाबलों से लेकर भिखारी तक निशाने पर।
  • पश्चिम बंगाल में नाबालिग को 200 जूते मारे: मोबाइल गेम की अजीब शर्त थी; हारने के बाद दोस्तों ने पीटा, अस्पताल में।
  • इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया: धवन और शुभमन गिल की फिफ्टी, गेंदबाजी में अक्षर, दीपक और कृष्णा को 3-3 विकेट।

एमपी में ARTO के घर से मिली अकूत संपत्ति

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक ARTO संतोष पाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमारी की गई। उसके पास इनकम से 650 गुना ज्यादा संपत्ति मिली है। घर से 16 लाख रुपए नकद, एक निजी थिएटर और निजी गाड़ियां मिली हैं। संतोष की पत्नी रेखा पाल ARTO ऑफिस में ही क्लर्क हैं।

ओमान से बहकर महाराष्ट्र के रायगढ़ तट पर पहुंची संदिग्ध नौका से हथियार बरामद

मुंबई। महाराष्ट्र में रायगढ़ तट पर बृहस्पतिवार को 16 मीटर लंबी एक संदिग्ध नौका पाई गई, जिस पर तीन एके-47 राइफल और कारतूस रखे हुए थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सरकार ने ‘फर्जी, सनसनीसेज एवं भारत विरोधी’ सामग्री के कारण आठ यूट्यूब चैनल ब्लॉक किए

नई दिल्ली। सरकार ने देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गलत सूचना फैलाने और ‘‘फर्जी एवं सनसनीखेज थंबनेल’ का कथित इस्तेमाल करने के मामले में पाकिस्तान से संचालित एक चैनल समेत आठ यूट्यूब चैनल को ब्लॉक (अवरुद्ध) करने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया।

बलात्कार के मामले में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए: उच्च न्यायालय

नयी दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक महिला की शिकायत पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। महिला ने 2018 में पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में हुसैन पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

संयुक्त किसान मोर्चा का 75 घंटों का धरना शुरू: टिकैत बोले, किसानों के लिए लड़ाई जारी रहेगी

लखीमपुर खीरी। तिकोनिया कांड मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी समेत विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में किसानों ने बृहस्पतिवार सुबह राजापुर मंडी समिति परिसर में 75 घंटे लंबा धरना शुरू कर दिया।

कान्हा के रंग में रंगी मथुरा, लाखोंभक्त श्री कृष्ण की जन्मभूमि में पहुंचे

जन्माष्टमी मनाने के लिए श्रीकृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में 2 लाख से ज्यादा भक्त पहुंचे हैं। 3000 कारीगरों ने वृंदावन-मथुरा के मंदिरों को सजाया है। भक्त इस बार कारागार के दर्शन कर सकेंगे। कारागार के बाहर पहरेदार भी तैनात होंगे, उन पहरेदारों के सोने की लीला भी होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ भी जन्मोत्सव मनाने के लिए मथुरा पहुंच रहे

सिसोदिया ने शाह से कहा, जांच कराएं कि रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किसका?

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर यह पता लगाने के लिए “निष्पक्ष जांच” कराने का आग्रह किया कि किसके निर्देश पर रोहिंग्या समुदाय के सदस्यों को यहां फ्लैट में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया था।

राजू श्रीवास्तव अब भी जीवन रक्षक प्रणाली पर, हालत नाजुक

नई दिल्ली। लोकप्रिय हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

भारत ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

हरारे। दीपक चाहर की अगुआई में गेंदबाजों के कमाल के बाद शुभमन गिल और शिखर धवन के नाबाद अर्धशतकों से भारत ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां जिंबाब्वे पर 10 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज करके तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।

जम्मू-कश्मीर: मतदाता सूची में बाहरी लोगों के पंजीकरण को लेकर अब्दुल्ला ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में मतदाता सूची में क्षेत्र के बाहर के लोगों के नाम शामिल करने के मुद्दे पर 22 अगस्त को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

भारत यात्रा पर केंद्र ने खर्च किए करीब 38 लाख रुपये : आरटीआई

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने केंद्रीय सूचना आयोग को बताया कि केंद्र ने 2020 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 36 घंटे की राजकीय यात्रा पर आवास, भोजन व अन्य व्यवस्थाओं पर करीब 38 लाख रुपये खर्च किए।

अदालत ने सलमान रुश्दी के हमलावर को दोषी पाया

मेविले (अमेरिका)। अमेरिका की एक अदालत ने मशहूर उपन्यासकार सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले हादी मतार को दोषी पाया है। एक लोक अभियोजक ने यह जानकारी दी।

बड़े पैमाने पर बैंकों के निजीकरण से फायदे से अधिक नुकसान हो सकता है : आरबीआई

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बड़े पैमाने पर निजीकरण से फायदे से अधिक नुकसान हो सकता है।

उच्चतम न्यायालय का यथास्थिति बनाये रखने का आदेश, सीओए नहीं संभालेंगे आईओए का कामकाज

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को गुरुवार को अंतरिम राहत देते हुए यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया और कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की तीन सदस्यीय समिति (सीओए) देश की सर्वोच्च खेल संस्था का कामकाज नहीं संभालेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!