गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:10 Minute, 17 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • पंजाब और हरियाणा के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे।
  • राजनीतिक पार्टियों के मुफ्त वादों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • वाराणसी के ज्ञानवापी-शृंगार गौरी विवाद मामले में जिला अदालत में सुनवाई होगी।
  • अब संविधान पीठ तय करेगी- शिवसेना किसकी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 5 जजों की बेंच 8 सवालों से फैसला करेगी, अगली सुनवाई 25 अगस्त को।
  • मंत्री टेनी के बयान पर टिकैत का पलटवार, अजय मिश्रा ने कहा- कुत्ते भौंकते रहते हैं; राकेश टिकैत का जवाब- जैसी नस्ल, वैसा बोलेगा।
  • पति पर POCSO नहीं लगेगा: दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा – मुस्लिम लॉ में जवान लड़की को मर्जी से शादी की इजाजत, भले ही वह नाबालिग हो।
  • चुनावी वादे रोकने पर SC में आज फिर सुनवाई: CJI बोले- कोई सिंगापुर भेजने का वादा करे तो EC कैसे रोकेगा; जानिए, वादों का चुनावों पर असर।
  • दिल्ली में ऑपरेशन लोटस को लेकर बवाल: आम आदमी पार्टी बोली- हमारे विधायकों को 5-5 करोड़ का ऑफर दिया गया है।

 

इस्लाम के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी पर भाजपा ने विधायक राजा सिंह को पार्टी से किया निलंबित

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेलंगाना के अपने विधायक टी राजा सिंह को इस्लाम के खिलाफ की गई एक विवादास्पद टिप्पणी के मामले में मंगलवार को पार्टी से निलंबित कर दिया। साथ ही पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर यह भी पूछा कि क्यों ना उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए।

कांग्रेस ने गुजरात और हिमाचल के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया।

दुर्घटनावश ब्रह्मोस मिसाइल दागे जाने की घटना : वायु सेना के तीन अधिकारी बर्खास्त

नई दिल्ली। वायु सेना के तीन अधिकारियों को मंगलवार को बर्खास्त कर दिया जिन्हें नौ मार्च को दुर्घटनावश ब्रह्मोस मिसाइल दागे जाने की घटना की उच्चस्तरीय जांच में जिम्मेदार ठहराया गया था। वह मिसाइल पाकिस्तान में गिरी थी।

बिल्कीस बानो मामले में 11 दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के लिए विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय बिल्कीस बानो सामूहिक बलात्कार मामले के 11 दोषियों को गुजरात सरकार द्वारा रिहा किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका को सूचीबद्ध करने पर विचार करने के लिए मंगलवार को सहमत हो गया।

सोनाली फोगाट की मौत के बाद संदिग्ध हालात में मृत्यु का मामला दर्ज किया गया

पणजी। उत्तर गोवा के अंजुना के एक अस्पताल में भाजपा नेता व अभिनेत्री सोनाली फोगाट की मौत के बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भुवनेश्वर में फीस न देने पर बच्चों को स्कूल ने कैद किया

भुवनेश्वर। ओडिशा के भुवनेश्वर में एक निजी स्कूल ने दर्जनों विद्यार्थियों को फीस का भुगतान नहीं करने की वजह से कथित रूप से कैद कर लिया।

सीबीआई जज को मिला धमकी भरा पत्र, अनुब्रत को जमानत दें या ड्रग मामले में फंसाया जाएगा

आसनसोल। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल के मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) अदालत के विशेष न्यायाधीश को एक पत्र मिला है, जिसमें मंडल को जल्द जमानत न दिए जाने की सूरत में उन्हें और उनके परिवार को ड्रग मामले में फंसाने की धमकी दी गई है। एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद इस्तीफा नहीं देंगे : विधानसभा अध्यक्ष

पटना। बिहार में नवगठित महागठंधन की सरकार को बहुमत साबित करने से एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि वह सत्तारूढ़ महागठबंधन के विधायकों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद इस्तीफा नहीं देंगे।

पाकिस्तान में सिख महिला की जबरन शादी को लेकर विरोध प्रदर्शन

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक सिख महिला की मुस्लिम पुरुष से जबरन शादी के मामले में पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्यों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया।

इमरान पर आतंकवाद का आरोप: अमेरिका ने कहा पाकिस्तान में किसी दल की तरफदारी नहीं

इस्लामाबाद/वाशिंगटन। अमेरिका ने स्पष्ट किया है कि वह पाकिस्तान में किसी राजनीतिक दल की तरफदारी नहीं करता और देश में लोकतांत्रिक, संवैधानिक तथा वैध सिद्धांतों को शांतिपूर्ण तरीके से कायम रखने का समर्थन करता है।

अडाणी समूह समाचार चैनल क्षेत्र में उतरा, एनडीटीवी का करेगा अधिग्रहण एनडीटीवी की सीईओ ने कहा मुझे जानकारी नहीं

नई दिल्ली। उद्योगपति गौतम अडाणी का समूह न्यू दिल्ली टेलीविजन लि. (एनडीटीवी) में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदने के साथ समाचार चैनल क्षेत्र में कदम रखेगा। इसी के साथ रवीश कुमार के एनडीटीवी से इस्तीफा देने की भी खबर है। उधर, NDTV की CEO ने कहा है कि हमें इसकी जानकारी नहीं है।

आयकर विभाग ने स्विस बैंक में ‘गोपनीय’ खातों के मामले में अनिल अंबानी को अभियोजन नोटिस जारी किया

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने काला धन कानून के तहत कथित रूप से 420 करोड़ रुपये की कर चोरी को लेकर रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ मामला चलाने के लिये नोटिस जारी किया है। यह कर स्विट्जरलैंड के दो बैंक खातों में रखे गए 814 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाबी धन से जुड़ा है।

पुजारा की शतकीय पारी से ससेक्स ने बनाये 400 रन

होव (इंग्लैंड)। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रॉयल लंदन एकदिवसीय कप में मंगलवार को यहां अपना तीसरा शतक जड़ा।

लुसाने डाइमंड लीग में हिस्सा लेंगे नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली। ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पिछले महीने लगी ग्रोइन की मामूली चोट से उबर चुके हैं और 26 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लुसाने में डाइमंड लीग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं।

अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित

Amitabh Bachchan became Corona positive, gave information by his tweet | अमिताभ  बच्चन को हुआ कोरोना, ट्वीट करके दी जानकारी | Patrika News

मुंबई। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

बच्चन (79) ने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी और उनके संपर्क में आए लोगों से तत्काल जांच कराने का अनुरोध किया।

बच्चन ने लिखा, ‘कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं… मेरे संपर्क में आए लोगों से तत्काल जांच कराने का अनुरोध करता हूं।’

बच्चन इससे पहले जुलाई 2020 में भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। तब उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के साथ ही बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन भी कोविड-19 की चपेट में आ गई थीं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!