गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:9 Minute, 6 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • ईरान में बेटी से मां को फांसी दिलाई: 19 साल की बेटी 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही; कानून के तहत दी गई सजा।
  • महिलाओं के लिए दिल्ली सबसे असुरक्षित: मुंबई दूसरे और बेंगलुरु तीसरे नंबर पर; राजधानी में अपराध के मामले 40% बढ़े।
  • CBI ने सिसोदिया के लॉकर खंगाले: 45 मिनट तलाशी; डिप्टी CM बोले- जांच एजेंसी को कुछ नहीं मिला, PM ने जांच कराई।
  • वडोदरा में गणेश स्थापना जुलूस के दौरान पथराव:मामूली बात पर हुई कहासुनी, पत्थर मारा तो दूसरे समुदाय के शख्स को लगा।
  • ‘मोदी के कहने पर रुका था रूस-यूक्रेन युद्ध’:राजनाथ बोले- 22 हजार भारतीय छात्रों को निकाला गया था, ऐसा कभी न हुआ है न होगा

अन्ना हजारे ने केजरीवाल को पत्र लिखा,कहा आपकी शराब नीति से दुखी हूं

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की नई शराब नीति पर अन्ना हजारे ने नाराजगी जताई है। उन्होंने केजरीवाल को संबोधित करते हुए लिखा- कई दिनों से दिल्ली सरकार की शराब नीति को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उनसे मैं दुखी हूं। हमें महाराष्ट्र की तरह शराब नीति की उम्मीद थी, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया।

झारखंड संकट: ‘खरीद फरोख्त’ से बचाने के लिये संप्रग ने विधायकों को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित किया

रांची। झारखंड में सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के विधायक यहां से एक विशेष विमान में छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए। राज्य में जारी राजनीतिक संकट के बीच यह कदम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कथित खरीद फरोख्त के प्रयासों से बचने के लिए उठाया गया। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

न्यायालय ने ‘अप्रासंगिक’ बताते हुए गुजरात दंगों से जुड़ी 11 याचिकाओं को बंद किया

नई दिल्ली। गुजरात में 2002 में हुए दंगों के मामलों में स्वतंत्र जांच के लिए करीब 20 वर्ष पहले दायर 11 याचिकाओं को उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को अप्रासंगिक’ बताते हुए बंद कर दिया।

रिटायर्ड आईएएस की पत्नी ने दिव्यांग मेड के साथ की दरिंदगी

रिटायर्ड IAS की पत्नी ने की दिव्यांग से दरिंदगी, गर्म तवे से जलाती थी। रांची में 29 साल की एक आदिवासी दिव्यांग से दरिंदगी का मामला सामने आया है। उसे 8 साल से एक रिटायर्ड IAS ऑफिसर महेश्वर पात्रा की पत्नी सीमा पात्रा ने घर में कैद करके रखा था। दिव्यांग को रॉड से पीटा जाता था और गर्म तवे से जलाया जाता था।

सिसोदिया ने लॉकर की तलाशी में सीबीआई को कुछ नहीं मिलने का दावा किया, अफसरों ने कहा- जांच जारी

गाजियाबाद। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को उनके लॉकर की तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला।

ईडी ने ‘कोयला चोरी घोटाला’ मामले में टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को तलब किया

ED Summons TMC General Secretary Abhishek Banerjee In Coal Theft Scam Case,  Hindi News - ईडी ने 'कोयला चोरी घोटाला' मामले में TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी  को तलब किया | India In Hindi

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को ‘कोयला चोरी घोटाले’ की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राहुल नागरिकों को कानून के खिलाफ राय रखने से रोकना अभिव्यक्ति की आजादी का हनन: सोनिया-राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने फरवरी 2020 के दिल्ली दंगे को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि नागरिकों को किसी विधेयक या संसद द्वारा पारित किसी कानून के खिलाफ विचार व्यक्त करने से रोकना अभिव्यक्ति की स्वतंता और लोकतांत्रिक सिद्धांतों के खिलाफ है।

‘जी 23’ के तीन प्रमुख नेता, त्यागपत्र के कारणों पर चर्चा की

नई दिल्ली। कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह में शामिल रहे तीन प्रमुख नेताओं आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पृथ्वीराज चव्हाण ने मंगलवार को गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की और उनके त्यागपत्र के कारणों एवं परिस्थितियों को लेकर चर्चा की।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

पाकिस्तान में अभूतपूर्व बाढ़ से हुई तबाही से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा एजेंसी का गठन

पाकिस्तान बाढ़: मानसूनी बारिश से हुई तबाही से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा  एजेंसी का गठन – न्यूज़लीड India

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने मॉनसून की बारिश के कारण देश में आयी विनाशकारी बाढ़ से निपटने के लिए एक नोडल आपदा एजेंसी का गठन किया है। बाढ़ के चलते देश में करीब 3.3 करोड़ लोग विस्थापित हो गए हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रदर्शन की वित्त मंत्रालय ने की समीक्षा

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के पहली तिमाही के प्रदर्शन की मंगलवार को समीक्षा करने के साथ ही उन्हें अर्थव्यवस्था के उत्पादक क्षेत्रों को कर्ज देने में तेजी दिखाने का भी निर्देश दिया।

मस्क ने ट्विटर सौदे से निकलने के लिए बताया अतिरिक्त कारण, व्हिसलब्लोअर की शिकायत का दिया हवाला

ऑस्टिन। टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख द्वारा दायर एक ‘व्हिसल ब्लोअर’ शिकायत में जानकारी के आधार पर सोशल मीडिया मंच को खरीदने के अपने समझौते को समाप्त करने के लिए फिर कागजी दस्तावेज जमा किए हैं।

एआईएफएफ चुनाव : शीर्ष तीन पदों के लिए सीधा मुकाबला

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के दो सितंबर को होने वाले चुनाव में शीर्ष तीन पदों के लिए सीधा मुकाबला होगा जिसमें दिग्गज फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया और पूर्व गोलकीपर कल्याण चौबे अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने होंगे।

डिज्नी स्टार ने आईसीसी के टीवी अधिकार को लेकर जी से लाइसेंसिंग करार किया

नई दिल्ली। डिज्नी स्टार ने मंगलवार को जी नेटवर्क के साथ लाइसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए उसे 2024-2027 चक्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सभी पुरुष और अंडर-19 प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार दे दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog Uttar Pradesh

गाय की हाय

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) चिलचिलाती धूप में भूख से बिलबिलाती गौमाता जी हाँ यही कटु सत्य है गौसेवक मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश की अधिकांश गौशालाओं का। उत्तरप्रदेश में लगभग पाँच सौ पंजीकृत गौशालाएं हैं। जिनके लिये प्रदेश सरकार की तरफ से प्रतिवर्ष न्यूनतम 600 करोड़ रुपये से अधिक की राशि […]

Read More
Blog gorakhpur अध्यात्म इतिहास

सनातन मूल्यों की संवाहक देवरिया की पैकौली कुटी

वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ है पैकौली कुटी विवेकानंद त्रिपाठी (वरिष्ठ पत्रकार) सनातन जीवन मूल्यों के क्षरित होने वाले आधुनिक परिवेश में देवरिया जनपद स्थित पवहारी महाराज की गद्दी इन मूल्यों की थाती को बहुत ही संजीदगी के साथ संजोए हुए है। यह वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ मानी जाती है। कोई 300 […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
error: Content is protected !!