गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:11 Minute, 18 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 5 दिन की यात्रा पर मंगोलिया और जापान जाएंगे।
  • झारखंड विधानसभा में सोरेन सरकार विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेगी।
  • बांग्लादेश की PM शेख हसीना आज से 8 सितंबर तक भारतीय दौरे पर रहेंगी।
  • वित्त मंत्री के सवाल पर TRS का जवाब:सिलेंडरों पर PM की फोटो लगा दी, सीतारमण ने पूछा था- राशन दुकानों पर PM की फोटो क्यों नहीं?
  • झारखंड में सियासी संकट: रायपुर से रांची लौटे UPA के MLAs की फ्लाइट खराब मौसम में फंसी, 50 मिनट बाद हो सकी लैंडिंग।
  • अमृतसर में ब्यास डेरे के अनुयायियों-निहंगों में झड़प: पशुओं को डेरे की जमीन से ले जाने पर विवाद, निहंगों के साथ पुलिस वाले भी घायल।
  • नाबालिग से रेप और हत्या पर CM के विवादित बोल: झारखंड के मुख्यमंत्री बोले- दुमका जैसी घटनाएं होती रहती हैं, ये बोलकर नहीं आती।
  • महेंद्र सिंह धोनी करेंगे CSK की कप्तानी: पिछले सीजन में सुपर किंग्स ने दो बार कप्तान बदले थे, अब CEO बोले- माही ही संभालेंगे कमान

एशिया कप में पाक के हाथों भारत की करारी हार

India Vs Pakistan Asia Cup 2022 Head To Head Records In Asia Cup India  Never Lost Any Match Against Pak Since 2014- India Vs Pakistan Asia Cup  2022: एशिया कप में पाकिस्तान

पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। विराट कोहली ने 60 रन की पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 20 गेंद पर 42 रन बना दिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मुकाबले में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कार दुर्घटना में निधन

मुंबई। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में रविवार को हुई एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। वह 54 वर्ष के थे। मिस्त्री की मर्सिडीज GLC 220 कार पालघर के कासा के पास चरोटी गांव में सूर्या नदी के पुल पर रोड डिवाइडर से टकराई थी। कार महिला डॉक्टर अनायता पंडोले चला रही थीं।

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि अनायता पंडोले तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहीं थीं। उन्होंने गलत दिशा (बांए से) से एक दूसरी गाड़ी से आगे निकलने की कोशिश की थी लेकिन नियंत्रण खोकर कार सड़क पर डिवाइडर से टकरा गई। जांच में ये भी सामने आया कि अनायता पंडोले कार चला रही थीं और उनके पति JM फाइनेंशियल के CEO दरीयस पंडोले उनके बगल वाली सीट पर बैठे थे। मिस्त्री और दरीयस के पिता जहांगीर पंडोले कार की पीछे वाली सीट पर बैठे थे। टक्कर के कारण कार की आगे की सीट पर लगे एयरबैग खुल गए थे। पीछे वाले एयरबैग सही समय पर नहीं खुले। अगर वे खुल जाते तो साइरस मिस्त्री बच सकते थे। मैनुअल के मुताबिक, मर्सिडीज जीएलसी 220डी में कम से कम सात एयरबैग दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने नफरत फैलाकर भारत को कमजोर किया, चीन और पाकिस्तान को फायदा होगा: राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि इस नफरत एवं क्रोध के माहौल का फायदा चीन, पाकिस्तान और उन सभी लोगों को होगा जो भारत के दुश्मन हैं।

रैली और कुछ नहीं, राहुल गांधी का ‘रीलॉन्च’ है, कोई भी कांग्रेस का नेतृत्व नहीं करना चाहता: भाजपा

रैली और कुछ नहीं, राहुल गांधी का रीलॉन्च है, कोई भी कांग्रेस का नेतृत्व  नहीं करना चाहता: भाजपा - rally is nothing but relaunch of rahul gandhi  nobody wants to lead congress

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस की रैली का यह कहते हुए मखौल उड़ाया कि यह ‘‘राहुल गांधी रीलॉन्च 4.0’’ है। भाजपा ने साथ ही राहुल गांधी पर उनकी जुबान फिसलने को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें यह भी पता नहीं कि आटा ठोस होता है या तरल।

सिन्हा ने राज्य का दर्जा बहाले करने का मुद्दा प्रधानमंत्री के समक्ष उठाने का वादा किया है: बुखारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने दावा किया कि रविवार को उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल से वादा किया कि वह इस सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने का मुद्दा उठाएंगे।

आजाद ने अपनी पार्टी का एजेंडा पेश किया; पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराना प्राथमिकता

जम्मू। गुलाम नबी आजादी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद रविवार को अपनी पहली रैली में अपनी पार्टी के एजेंडे पर रोशनी डाली जिसमें जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराना, राज्य के नागरिकों के भूमि और रोजगार के अधिकारों की सुरक्षा तथा कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास शामिल हैं।

न्यायालयों को निष्पक्ष होना चाहिए, कुछ स्थितियों में विपक्ष की भूमिका भी निभानी चाहिए : एन वी रमण

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश एन. वी. रमण ने रविवार को कहा कि अदालतों को निष्पक्ष होना चाहिए और उसके फैसलों से लोकतंत्र में सुधार होना चाहिए, लेकिन कुछ स्थितियों में अदालतों से विपक्ष की भूमिका निभाने या उसकी जगह लेने की अपेक्षा की जाती है।

छत्तीसगढ़ में डेरा डाले झारखंड के विधायक रांची पहुंचे

छत्तीसगढ़ में डेरा डाले झारखंड के विधायक रांची पहुंचे - Navabharat

रांची। छत्तीसगढ़ में डेरा डाले झारखंड के सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के कम से कम 30 विधायक विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए रविवार को एक विशेष विमान से रांची पहुंचे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अगले सीयूईटी में ‘अपना परीक्षा केंद्र’ बनाने के सुझाव पर विचार कर रही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी

नई दिल्ली। साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के आयोजन को पूरी तरह से सुरक्षित बनाने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) अपना केंद्र स्थापित करने के सुझाव पर विचार कर रही है।

भारत में उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 55,114 हुई

नई दिल्ली। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,809 नए मामले आने से देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,44,56,535 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 55,114 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री की दौड़ के अंतिम चरण में सुनक और ट्रस ने ऊर्जा संकट से निपटने का संकल्प जताया

लंदन। ब्रिटेन में नए प्रधानमंत्री के चुनाव की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रही है और ऐसे में ऋषि सुनक तथा लिज ट्रस दोनों उम्मीदवारों ने रविवार को दोहराया कि देश में ऊर्जा संकट के मुद्दे से वे प्राथमिकता से निपटेंगे।

एनएमडीसी के इस्पात संयंत्र की बिक्री के लिए सरकार मार्च तक आमंत्रित कर सकती है आरंभिक निविदा

नई दिल्ली। केंद्र सरकार एनएमडीसी के नगरनार इस्पात संयंत्र की रणनीतिक बिक्री के लिए मार्च महीने के अंत तक आरंभिक निविदाएं आमंत्रित कर सकती है।

अडाणी को एनडीटीवी के शेयर हासिल करने के लिए आयकर विभाग की मंजूरी जरूरी नहीं: समूह

Adani को NDTV के शेयर हासिल करने के लिए आयकर विभाग की मंजूरी जरूरी नहीं:  समूह - फ्रेश हैडलाइन

नई दिल्ली। अडाणी समूह का मानना ​​है कि एनडीटीवी में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए कर अधिकारियों की मंजूरी जरूरी नहीं है और उसके ऐसा करने पर आयकर विभाग की तरफ से कोई प्रतिबंध नहीं है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog Uttar Pradesh

गाय की हाय

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) चिलचिलाती धूप में भूख से बिलबिलाती गौमाता जी हाँ यही कटु सत्य है गौसेवक मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश की अधिकांश गौशालाओं का। उत्तरप्रदेश में लगभग पाँच सौ पंजीकृत गौशालाएं हैं। जिनके लिये प्रदेश सरकार की तरफ से प्रतिवर्ष न्यूनतम 600 करोड़ रुपये से अधिक की राशि […]

Read More
Blog gorakhpur अध्यात्म इतिहास

सनातन मूल्यों की संवाहक देवरिया की पैकौली कुटी

वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ है पैकौली कुटी विवेकानंद त्रिपाठी (वरिष्ठ पत्रकार) सनातन जीवन मूल्यों के क्षरित होने वाले आधुनिक परिवेश में देवरिया जनपद स्थित पवहारी महाराज की गद्दी इन मूल्यों की थाती को बहुत ही संजीदगी के साथ संजोए हुए है। यह वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ मानी जाती है। कोई 300 […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
error: Content is protected !!