गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:13 Minute, 22 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • ज्ञानवापी मस्जिद पर वाराणसी कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा।
  • पीएम मोदी देशभर के पर्यावरण मंत्रियों को संबोधित करेंगे।
  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
  • बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी की तलाक की अर्जी पर सुनवाई
  • राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में बड़ी चूक:सावरकर का पोस्टर लगाया। पता चला तो गांधी के पोस्टर से ढक दिया।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो केस में नया खुलासा, छात्रा एक हफ्ते से बना रही थी लड़कियों के वीडियो

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी VIDEO केस में नए खुलासे: छात्रा एक हफ्ते से बना रही थी  लड़कियों के वीडियो; कई और लड़कों के नाम सामने आए

मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाए जाने से जुड़े मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। केस की इन्वेस्टिगेशन कर रही पंजाब पुलिस की SIT की जांच में पता चला है कि आरोपी छात्रा एक हफ्ते से लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाकर अपने दोस्तों को भेज रही थी।

KBC-14 की पहली करोड़पति बनीं 12वीं पास कविता चावला, 22 साल से कर रही थीं तैयारी

पंजाब में राज्यपाल का विशेष सत्र बुलाने से इनकार:कहा- ऐसा कोई नियम नहीं, केजरीवाल का जवाब- भाजपा के इशारे पर लोकतंत्र की हत्या।

अडाणी ने 2021 से हर दिन 1612 करोड़ कमाए:हुरुन लिस्ट 2022 में टॉप पर गौतम, मुकेश अंबानी की रोजाना कमाई 210 करोड़।

हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट की न्यूज चैनल्स को फटकार:नफरत को रोकना एंकर की जिम्मेदारी,सरकार इसपर आंखे मूंद कर क्यों बैठी है।

यूपी के सहारनपुर में गैंगरेप के बाद सड़क पर न्यूड भागी लड़की:5 लड़कों ने किडनैप किया था; 19 दिन बाद वीडियो आया, एक आरोपी गिरफ्तार।

तीन लाख सैनिक भर्ती करेंगे पुतिन:कहा- NATO ने एटमी हमले की धमकी दी, देश की हिफाजत के लिए किसी भी हद तक जाएंगे

रतन टाटा, के टी थामस, करिया मुंडा पीएम केयर्स फंड के न्यासी मंडल में शामिल, मोदी ने की बैठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ‘‘आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष’’ यानी ‘‘पीएम केयर्स फंड’’ के नवगठित न्यासी मंडल के सदस्यों..उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश के टी थॉमस, लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष करिया मुंडा और टाटा सन्स के मानद अध्यक्ष रतन टाटा के साथ एक बैठक की और दिल खोलकर इस कोष में योगदान देने के लिए देशवासियों की सराहना की।

राष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स नीति को मंत्रिमंडल की मंजूरी, परिवहन की लागत को कम करेगी

कैबिनेट : राष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स नीति को मंजूरी |

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को राष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स नीति को मंजूरी दे दी। इस नीति का उद्देश्य परिवहन की लागत को कम करना और देश में वस्तुओं की बिना रुकावट आपूर्ति को सुनिश्चित करना है।

कांग्रेस की पंजाब, तेलंगाना की इकाइयों ने भी राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग वाले प्रस्ताव पारित किए

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मुकाबले की प्रबल संभावना के बीच पार्टी की राज्य इकाइयों की ओर से राहुल गांधी के समर्थन में प्रस्ताव पारित किए जाने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा।

म्यांमा में फंसे 30 भारतीयों को बचाया गया, शेष को रिहा कराने के प्रयास जारी : भारतीय दूतावास

नई दिल्ली। म्यांमा में भारतीय दूतावास ने बुधवार को बताया कि म्यांमा में ‘अवैध रूप से बंधक’ बनाए गए भारतीयों में से अब तक 30 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और शेष को रिहा कराने के लिये सभी संभव प्रयास किये जा रहे है।

अध्यक्ष गहलोत हों या थरूर, कांग्रेस की कमान राहुल गांधी के हाथों में ही रहेगी: भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कांग्रेस में तेज होती सुगबुगाहटों के बीच विपक्षी दल पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा कि भले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत या फिर केरल के सांसद शशि थरूर कांग्रेस के अध्यक्ष बनें, लेकिन कमान पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ही हाथों में होगी।

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का निधन

नहीं रहे राजू श्रावास्तव, लंबी बीमारी के बाद AIIMS में निधन - comedian Raju  Srivastav no more dies at age of 58 tmovh - AajTak

नई दिल्ली। प्रख्यात हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। वह 58 वर्ष के थे।राजू का हार्ट अटैक के बाद 42 दिन से चल रहा था इलाज, कल दिल्ली में सुबह 9:30 बजे अंतिम संस्कार गजोधर भैया अपनी जिंदगी के मंच से उतर गए। सामने लोग बैठे रहे और काला पर्दा झूल गया। राजू श्रीवास्तव की बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने की खबरें बनते-बनाते आखिरी खबर आ गई। बुधवार सुबह 10 बजे के करीब दिल्ली एम्स में उनका निधन हो गया। दिल्ली में ही 10 अगस्त को एक्सरसाइज करते उन्हें हार्ट अटैक आया था। उसके बाद से ही एम्स में भर्ती थे।

इलाज में पता चला था कि दिल के एक हिस्से में 100% ब्लॉकेज है। पिछले 42 दिनों में कई बार बेहतर होती सेहत की खबरें आती रहीं। लेकिन आखिरकार आखिरी खबर आई… राजू चला गया, ये कहते हुए कि जिंदगी में ऐसा काम करो कि यमराज भी आएं तो कहें कि भैंसे पर आप बैठिए, मैं पैदल चलूंगा.. आप नेक आदमी हैं। …ये राजू की ही कही है।कानपुर के रहने वाले राजू उस दौर के कॉमेडियन थे, जब यूट्यूब, टीवी शो, सीडी और प्राइवेट डीवीडी नहीं हुआ करती थी। खुद राजू ने कहा था कि 80 के दशक में इतने सारे चैनल नहीं थे। सिर्फ दूरदर्शन था। वो उस जमाने के कॉमेडियन थे।

गुजरात विधानसभा : जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायक पूरे दिन के लिए निलंबित

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा में अशोभनीय आचरण करने के आरोप में निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और विपक्षी दल कांग्रेस के 14 विधायकों को बुधवार को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया गया और मार्शलों की मदद से उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया गया।

आजम खां पर मुकदमों के मामले पर सदन में हंगामा; नहीं हो सका प्रश्नकाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक मोहम्मद आजम खां को फर्जी मामलों में फंसाये जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। नतीजतन, प्रश्नकाल की कार्यवाही नहीं हो सकी।

साक्ष्य गढ़ने के मामले में एसआईटी ने तीस्ता सीतलवाड़, दो अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

अहमदाबाद। विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 2002 के गुजरात दंगों से जुड़े मामलों के सिलसिले में कथित तौर पर साक्ष्य गढ़ने को लेकर अहमदाबाद की एक अदालत में तीस्ता सीतलवाड़, सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक आर.बी. श्रीकुमार और पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट के खिलाफ बुधवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

जयशंकर ने यूक्रेन के प्रधानमंत्री से मुलाकात की, भारत के रुख से अवगत कराया

संयुक्त राष्ट्र। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्मीहल से मुलाकात की और उन्हें सभी तरह की शत्रुता खत्म करने तथा संवाद व कूटनीति की ओर वापस लौटने के भारत के सैद्धांतिक रुख से अवगत कराया।

पुतिन ने की आरक्षित जवानों की आंशिक तैनाती की घोषणा, कहा ‘‘पूरी पश्चिमी सैन्य मशीनरी से लड़ रहे

पुतिन ने की रूस में जवानों की आंशिक तैनाती की घोषणा, कहा ''हम पूरी पश्चिमी  सैन्य मशीनरी से लड़ रहे'' - Navabharat

मास्को। यूक्रेन के साथ करीब सात माह से जारी युद्ध में मिले झटकों के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तीन लाख आरक्षित सैनिकों की आंशिक तैनाती की घोषणा की और इसे आवश्यक बताते हुए कहा कि रूस “पूरी पश्चिमी सैन्य मशीनरी” से लड़ रहा है।

सरकार ने सौर पीवी मॉड्यूल के लिये 19,500 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना-दो को मंजूरी दी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को उच्च दक्षता वाले सौर पीवी मॉड्यूल के राष्ट्रीय कार्यक्रम के लिये 19,500 करोड़ रुपये की उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के दूसरे चरण को मंजूरी दे दी।

सरकार ने सेमीकंडक्टर, डिस्प्ले फैब योजना में बदलाव किया, सभी को मिलेगा 50 प्रतिशत प्रोत्साहन

नई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले विनिर्माण इकाइयों के लिए 76,000 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन योजना में बदलाव किया है। इसके तहत सभी श्रेणियों के कारखानों के लिए परियोजना लागत का 50 प्रतिशत प्रोत्साहन देने की पेशकश की गई है।

खन्ना ने आईओए कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली। अनुभवी खेल प्रशासक अनिल खन्ना ने बुधवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के कार्यवाहक अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

दलीप ट्रॉफी फाइनल: दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ रहाणे, अय्यर का नहीं चला बल्ला

Duleep Trophy Final Rahane Shreyas fail as West manage 250/8 vs South on  day 1 - Duleep Trophy final: साउथ जोन के खिलाफ अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर  का नहीं चला बल्ला, पहले

कोयंबटूर। हेत पटेल (नाबाद 96) और जयदेव उनादकट (नाबाद 39) की नौवें विकेट के लिए 83 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल के पहले दिन खराब शुरुआत से उबरते हुए दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ आठ विकेट पर 250 रन बनाये।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!