गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

2 0
Read Time:12 Minute, 43 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात होगी।
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का फाइनल मुकाबला होगा।
  • जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग का मामला आया सामने : पुलवामा में बिहार के 2 मजदूरों को आतंकियों ने गोली मारी, दोनों की हालत गंभीर।
  • कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन शुरू:30 सितंबर तक भरे जा सकेंगे फॉर्म; अध्यक्ष पद की रेस में 4 नाम आगे।
  • मिथुन चक्रवर्ती का दावा- 21TMC विधायक मेरे संपर्क में:बोले- मैंने यह पहले भी कहा था और फिर कह रहा हूं, बस इंतजार करिए।
  • मध्य प्रदेश के सीहोर में पत्नी को पेट्रोल डालकर जलाने का वीडियो वायरल। उज्जैन ले जाने के लिए आया था पति; साथ नहीं गई, तो आग लगा दी।
  • स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को नया शंकराचार्य बनाए जाने पर विवाद:संन्यासी अखाड़े ने आपत्ति जताई, कहा- नियमों के आधार पर नहीं हुई नियुक्ति।
  • प्रिंसिपल ने डांटा तो छात्र ने गोलियां दागी, चौथी लोड कर रहा था, तभी टीचर्स पहुंच गए; तमंचा बैग में रख कर लाया था।

बाल उत्पीड़न से जुड़ी सामग्री के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई, देशभर में 56 जगहों पर छापेमारी

CBI का बड़ा एक्शन, देशभर में 56 जगहों पर छापेमारी Child Abuse से जुड़ी  सामग्री के खिलाफ | Big action of CBI, raids at 56 places across the country  against material related

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने ‘ऑपरेशन मेघ चक्र’ के तहत बाल यौन उत्पीड़न से संबंधित सामग्री (सीएसएएम) के ऑनलाइन प्रसार से जुड़े दो मामलों में शनिवार को 19 राज्यों और एक केंद्र-शासित प्रदेश में 56 ठिकानों की तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मोदी थे पीएफआई के निशाने पर, बिहार में थी हमले की प्लानिंग

NIA और ED ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएफआई के निशाने पर थे। कोझिकोड से गिरफ्तार PFI वर्कर शफीक पायथे के रिमांड नोट में ED ने कहा- पटना में 12 जुलाई को प्रधानमंत्री की रैली में हमले की साजिश की गई थी। जांच एजेंसी ने कहा कि संगठन ने उन पर हमला करने के लिए बकायदा एक ट्रेनिंग कैंप भी लगाया था।

चीन में बवाल राष्ट्रपति हाउस अरेस्ट, सोशल मीडिया पर दावा

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग हाउस अरेस्ट हैं। यह दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। जिनपिंग हैशटैग पर हजारों की संख्या में ट्वीट किए जा रहे हैं। भाजपा के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ट्वीट किया है। वहीं, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने न तो इसकी पुष्टि की है, न ही इसका खंडन किया है।

अतिथियों को ‘विशेष सेवा’ देने से इनकार करने पर रिसेप्शननिस्ट की हत्या की गयी: उत्तराखंड पुलिस

देहरादून। उत्तराखंड के पुलिस प्रमुख ने शनिवार को कहा कि चीला नहर से 19 वर्ष की जिस रिसेप्शननिस्ट का शव मिला है, उसपर रिजॉर्ट का मालिक अतिथियों को ‘विशेष सेवा’ प्रदान करने के लिए दबाव डाल रहा था।

उप्र-उत्तराखंड की तरह हिमाचल के मतदाताओं ने भी भाजपा सरकार को दोहराने का मन बनाया : मोदी

Prime Minister Narendra Modi at India-Denmark Business forum, in Copenhagen, Denmark. Photo: PTI

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार को दोहराने का मन बना लिया है, जैसा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मतदाताओं ने कुछ महीने पहले किया था।

30 सितंबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं थरूर, गहलोत से मुकाबले के आसार

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया आरंभ होने के पहले दिन शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक प्रतिनिधि के जरिये नामांकन पत्र मंगवाया और वह इसे 30 सितंबर को दाखिल कर सकते हैं।

वित्त, गृह, विदेश और रक्षा संबंधी संसदीय समितियों में से किसी एक की अध्यक्षता हमें दी जाए: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर संसदीय परंपराओं का अपमान करने और संसदीय समितियों को मजाक का विषय बनाने का आरोप लगाते हुए शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया कि प्रमुख विपक्षी दल होने के चलते उसे वित्त, गृह, विदेश और रक्षा संबंधी संसदीय समितियों में से कम से कम एक की अध्यक्षता दी जाए।

कांग्रेस ने उत्तराखंड के अंकिता मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, प्रधानमंत्री से माफी की मांग की

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तराखंड में अंकिता भंडारी नामक लड़की की कथित तौर पर हत्या किए जाने के मामले को लेकर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा का सफाया होगा: लालू प्रसाद

नई दिल्ली/पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालूप्रसाद यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा का सफाया होगा । उन्होंने बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन पर हमला करने को लेकर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर प्रहार भी किया।

केंद्र ने सीमा पर बुनियादी ढांचे को मजबूत करने को शीर्ष प्राथमिकता दी है : अमित शाह

किशनगंज। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को मजबूत करने को शीर्ष प्राथमिकता दी है और यही कारण है कि मौजूदा शासन के तहत इन इलाकों में बुनियादी ढांचा विकास पर खर्च बढ़ा है।

इलाकों में जनसांख्यिकी में बदलाव बहुत चिंताजनक .अमित शाह

किशनगंज। (बिहार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि सीमावर्ती इलाकों में जनसांख्यिकी में हो रहे बदलाव बहुत चिंताजनक है और सुरक्षा बलों को सतर्क रहना चाहिए।

पंजाब विस सत्र: राज्यपाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री को उनके दायित्वों की ‘याद दिलायी’

चंडीगढ़/ नई दिल्ली। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बीच विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर विवाद शनिवार को और बढ़ गया, जब राज्यपाल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को उनके कर्तव्यों की याद दिलाने की कोशिश की तो वहीं दूसरी ओर ‘आप’ ने राज्यपाल से ‘लक्ष्मण रेखा’ न लांघने को कहा।

पीएफआई ने सरकारी नीतियों की गलत व्याख्या कर भारत के प्रति नफरत फैलाई : एनआईए

कोच्चि। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने दावा किया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और उसके नेताओं के ठिकानों पर की गई देशव्यापी छापेमारी के दौरान जब्त दस्तावेजों में बेहद संवेदनशील सामग्री मिली है।

पाकिस्तान पर भारत का पलटवार, जो देश शांति चाहता है, वह 26/11 के हमलावरों को कभी पनाह नहीं देगा

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए भारत ने कहा कि जो देश अपने पड़ोसियों के साथ शांति की चाह रखने का दावा करता है, वह कभी सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करेगा और मुंबई में 26/11 को हुए भयावह हमलों के साजिशकर्ताओं को पनाह नहीं देगा।

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय की एक महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण कर लिया गया और उनमें

पाकिस्तान में एक हिंदू महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण, दो का जबरन धर्मांतरण कराया गया

Conversion | पाकिस्तान में एक हिंदू महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण, दो का जबरन  कराया गया धर्मांतरण | Navabharat (नवभारत)

से दो का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कर उनकी शादी मुस्लिम व्यक्तियों से कर दी गयी। देश में अल्पसंख्यकों पर ऐसे उत्पीड़न की यह नवीनतम घटना है।

दूसरी मुद्राओं की तुलना में अधिक मजबूती से खड़ा रहा है रुपयाः सीतारमण

पुणे। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि दुनिया की अन्य मुद्राओं की तुलना में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कहीं अधिक मजबूती से खड़ा रहा है।

चालू वित्त वर्ष में भारत 100 अरब डॉलर का एफडीआई जुटाने की राह परः सरकार

नई दिल्ली। भारत अपने आर्थिक सुधारों और कारोबार करने में सुगमता के प्रयासों के बूते चालू वित्त वर्ष में 100 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) आकर्षित करने की दिशा में अग्रसर है। सरकार ने शनिवार को यह अनुमान जताया।

इंग्लैंड के खिलाफ वन डे में भारतीय महिला टीम 169 रन पर सिमटी

लंदन। भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सिर्फ 169 रन पर सिमट गई।

दलीप ट्राफी फाइनल : पश्चिम क्षेत्र यादगार जीत के करीब

Duleep Trophy Final : दलीप ट्राफी फाइनल में पश्चिम क्षेत्र यादगार जीत के  करीब | 🏆 LatestLY हिन्दी

कोयंबटूर। पश्चिम क्षेत्र वापसी करते हुए यादगार जीत दर्ज करने के करीब पहुंच गया है जिसने शनिवार को यहां दलीप ट्राफी फाइनल में जीत के लिये 529 रन का असंभव लक्ष्य देने के बाद दक्षिण क्षेत्र के शीर्ष और मध्यक्रम को झकझोर दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!