गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:12 Minute, 27 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • पेरिस में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की मीटिंग।
  • UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस गुजरात के केवड़िया में PM मोदी के साथ मीटिंग करेंगे।
  • J&K के पूर्व CM मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रूबिया के किडनैपिंग केस में यासीन मलिक की पेशी।
  • मोदी बोले-गुजरातियों को गाली देने वालों को सबक सिखाना जरूरी: जूनागढ़ में कहा- कुछ लोगों को गुजरात की सफलता रास नहीं आती।
  • मुंबई में तीन जगहों पर ब्लास्ट की धमकी: पुलिस कंट्रोल रूम में आया था फोन, पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन।
  • आर्यन खान ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े का आरोप: विजिलेंस टीम के हेड मेरा उत्पीड़न कर रहे, आयोग से की शिकायत।
  • राशन कार्ड पर जीसस और देवी लक्ष्मी की फोटो: कर्नाटक का मामला; BJP का आरोप- ईसाई धर्म थोपने की साजिश।
  • भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए बादल: 23 अक्टूबर को मेलबर्न में बारिश की आशंका, पहली बार धुल सकता है यह हाई वोल्टेज मुकाबला।
  • नकली कहने पर छलका राम रहीम का दर्द: ऑनलाइन सत्संग में बोला- मैं असली हूं; पंचायत चुनाव के कैंडिडेट्स को आशीर्वाद भी दिया।

एनआईए ने आईएसआईएस के ‘वॉयस ऑफ हिंद मॉड्यूल’ के कट्टरपंथी सदस्य को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दो स्थानों पर छापे मारे एवं प्रतिबंधित आंतकी संगठन आईएसआईएस के ‘‘वॉयस ऑफ हिंद मॉड्यूल’’ के एक “धुर चरमपंथी” सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस को 24 साल बाद पहला गैर-गांधी अध्यक्ष मिला, खड़गे इस पद पर दूसरे दलित नेता

नई दिल्ली। मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं। कांग्रेस पार्टी को 24 साल बाद पहला गैर-गांधी अध्यक्ष मिला। खड़गे ने शशि थरूर को 6825 वोटों से हराया। चुनाव में 416 वोट रिजेक्ट हो गए। कई नेता मतपत्र में राहुल गांधी का नाम लिख आए थे। बाबू जगजीवन राम के बाद कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंचने वाले खड़गे दूसरे दलित नेता हैं।

गाजियाबाद में नर्स को अगवाकर निर्भया जैसी दरिंदगी, जब मिली तब शरीर में रॉड थी

गाजियाबाद/ नई दिल्ली। UP के गाजियाबाद में दिल्ली की एक नर्स से निर्भया जैसी हैवानियत की गई। 5 युवकों ने उसे अगवाकर 2 दिन तक रेप किया। उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड घुसा दी। इसके बाद सड़क किनारे फेंककर भाग गए। युवती सड़क किनारे बोरी में मिली, तब भी रॉड उसके शरीर के अंदर थी। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने SSP गाजियाबाद को नोटिस जारी किया है। नर्स का इलाज दिल्ली के जीटीबी में उसका इलाज चल रहा है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : हिरासत से फरार आरोपी दीपक टीनू अलवर से पकड़ा गया

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू को राजस्थान के अलवर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। टीनू एक अक्टूबर को पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था।

मेरठ के किसान मेले में आया 10 करोड़ का भैसा

यूपी के मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि यूनिवर्सिटी में इन दिनों किसान मेला चल रहा है। इसमें 10 करोड़ कीमत का भैंसा गोलू-2 आकर्षण का केंद्र है। हरियाणा के पद्मश्री से सम्मानित किसान नरेंद्र सिंह अपने इस 1500 किलो वजनी भैंसे को मेले में लेकर आए हैं।

सिसोदिया को गुजरात में मोदी द्वारा की गयी पहलों पर गौर करना चाहिए : मांडविया

Manish Sisodia Should Study Initiatives Modi Took As CM For Improving  School Education In Gujarat: Mansukh Mandaviya - गुजरात के स्कूलों की  आलोचना करने पर केंद्रीय मंत्री ने मनीष सिसोदिया पर ...

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य का मुख्यमंत्री रहने के दौरान की गयी पहलों पर गौर करना चाहिए तथा उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में लागू करना चाहिए। सिसोदिया ने मंगलवार को दावा किया था कि गुजरात में 48,000 सरकारी स्कूलों में से 32,000 की हालत खराब है।

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए पिछले दो चुनावों में हारे सभी प्रत्याशियों से अधिक वोट मिले थरूर को

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव में हार गये हैं, लेकिन इससे पहले 2000 और 1997 में हुए पार्टी के शीर्ष पद के दो चुनावों में पराजित होने वाले प्रत्याशियों से अधिक वोट हासिल करने में वह सफल रहे हैं।
कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बुधवार को घोषणा की कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में कुल 9,385 मत पड़े जिनमें से वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे को 7,897 वोट मिले और थरूर को 1,072 वोट मिले, वहीं 416 वोट अमान्य करार दिये गये।

टीवी अभिनेत्री वैशाली ठक्कर की आत्महत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

इंदौर। पुलिस ने मशहूर टीवी अभिनेत्री वैशाली ठक्कर की कथित आत्महत्या मामले में मुख्य आरोपी राहुल नवलानी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।
इससे पहले, इंदौर पुलिस आयुक्त ने टीवी धारावाहिक ‘ससुराल सिमर का’ की अभिनेत्री ठक्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में राहुल नवलानी और उसकी पत्नी दिशा के बारे में सूचना देने वाले को 5,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

एम्बुलेंस न मिलने पर मृत शिशु को थैले में रखकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा व्यक्ति

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक व्यक्ति एम्बुलेंस न मिल पाने के बाद अपने मृत नवजात शिशु को मोटरसाइकिल से बंधे थैले में रखकर जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचा। इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

चीन ने हाफिज सईद के बेटे को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रस्ताव को बाधित किया

चीन ने हाफिज सईद के बेटे को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रस्ताव  को किया बाधित

संयुक्त राष्ट। चीन ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद के बेटे हाफिज तलाह सईद को काली सूची में डालने के भारत और अमेरिका के प्रस्ताव को बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में बाधित किया।.
दो दिन में चीन का यह इस तरह का दूसरा कदम है।

मोदी ने खरगे को दी बधाई, कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके सार्थक कार्यकाल की कामना की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे को बधाई दी और कामना की कि देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी के मुखिया के रूप में उनका कार्यकाल सार्थक रहे।
मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष की नयी भूमिका के लिए मल्लिकार्जुन खरगे जी को मेरी शुभकामनाएं। आगे उनका कार्यकाल सार्थक रहे।’’

फिल्म निर्माता साजिद खान के ‘बिग बॉस’ में शामिल होने के बाद ‘मीटू’ की बहस फिर शुरू

नई दिल्ली/मुंबई। फिल्म निर्माता साजिद खान के टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में शामिल होने की खबर के बाद ‘मीटू’ की बहस फिर शुरू हो गयी है और कम से कम दो महिलाओं ने खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।‘मी टू’ अभियान 2018 में शुरू हुआ था जब अनेक महिलाओं ने भारत में कार्यस्थलों पर यौन उत्पीड़न के मामले उठाये और नाना पाटेकर तथा आलोक नाथ समेत अनेक नामचीन लोगों पर शोषण के आरोप लगे। कम से कम 10 महिलाओं ने सार्वजनिक रूप से अपनी आपबीती बयां की थी जिनमें कुछ पत्रकार भी थीं। उस दौरान भी साजिद खान विवादों के घेरे में आये थे।

लाभ के उद्देश्य से चलने वाले शैक्षणिक संस्थान आयकर कानून के तहत मंजूरी के हकदार नहीं : न्यायालय

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि ऐसे शैक्षणिक संस्थान आयकर (आईटी) अधिनियम की धारा 10(23सी) के तहत मंजूरी के हकदार नहीं होंगे, जहां उनका उद्देश्य ‘लाभ-उन्मुख’ प्रतीत होता है। आईटी अधिनियम की धारा 10 आमदनी की कुछ श्रेणी को कराधान से छूट देती है। प्रधान न्यायाधीश यू यू ललित, न्यायमूर्ति एस आर भट और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ ने कहा कि जिन मुद्दों पर इस मामले में समाधान की आवश्यकता है, उनमें से एक अधिनियम की धारा 10 (23सी) (छह) में ‘एकमात्र’ शब्द के सही अर्थ से संबंधित है, जो ‘‘विश्वविद्यालय या अन्य शैक्षणिक संस्थान को केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए आयकर से छूट देता है न कि लाभ के उद्देश्यों के लिए।’’

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!