गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:6 Minute, 20 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो। पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में :

सुर्खियां

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस और अरुणाचल के दौरे पर विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
  • इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती पर राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में सिर्फ महिलाएं शामिल होंगी।
  • संतकबीरनगर में जिंदा होने का सबूत देने कचहरी आए बुजुर्ग की मौत:अफसरों ने 6 साल पहले कागजों में मरा बता दिया था
  • लखनऊ में प्रेमिका को छत से फेंकने वाले के साथ एनकाउंटर, पुलिस ने सूफियान के पैर में गोली मारी।
  • बाइडेन की फिटनेस पर फिर सवाल:G20 में स्टाफ ने लिखकर दिया- कहां बैठना और कब बोलना है।
  • उदयपुर रेल ब्रिज धमाका; यूट्यूब से सीखा ब्लास्ट का तरीका,10वीं पास आरोपी थाने में बेहोश होने लगा।

एमपी में भारत जोड़ो यात्रा से पहले राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी, चिट्‌ठी पर भाजपा विधायक का नाम

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से पहले राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी भरी चिट्‌ठी सामने आई है। इसमें लिखा है- नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे। विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा। राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा। चिट्‌ठी के लिफाफे पर प्रेषक के तौर पर भाजपा विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है। हालांकि उन्होंने इसे षडयंत्र बताते हुए जांच की मांग की है। मामले में एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बता दें कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को MP में प्रवेश कर रही है। 28 को इंदौर में सभा भी तय है।

विक्रम-एस’ के सफल प्रक्षेपण से भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के निजी उपक्रम का ‘प्रारंभ’

श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश)। भारत ने चार साल पुराने एक स्टार्टअप द्वारा विकसित रॉकेट के जरिए तीन उपग्रहों को कक्षा में शुक्रवार को सफलतापूर्वक स्थापित कर दिया और इसी के साथ देश की अंतरिक्ष गतिविधियों में निजी क्षेत्र के प्रवेश का ‘प्रारंभ’ हो गया। अभी तक सरकारी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का ही इस क्षेत्र पर आधिपत्य था।

एम्स में एक अप्रैल से सभी भुगतान हो जाएंगे डिजिटल

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में काउंटरों पर ‘यूपीआई’ और कार्ड से भुगतान के अलावा स्मार्ट कार्ड शुरू किये जाने के साथ ही एक अप्रैल, 2023 से सभी भुगतान डिजिटल हो जाएंगे। एम्स ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ एम्स, नयी दिल्ली ने सभी काउंटरों पर यूपीआई और कार्ड भुगतान के अलावा स्मार्टकार्ड शुरू किया है। एम्स में सभी भुगतान एक अप्रैल, 2023 से पूरी तरह डिजिटल हो जाएंगे।’’

राहुल गांधी के बेवजह सावरकर के मुद्दे को उठाने पर गठबंधन में पड़ सकती है दरार: राउत

मुंबई। उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के प्रमुख नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए स्वतंत्रता सेनानी वी डी सावरकर पर टिप्पणी करने की कोई वजह नहीं थी और इससे महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में दरार पड़ सकती है। राउत ने संवाददाताओं से कहा कि सावरकर के खिलाफ कोई भी अपमानजनक बयान शिवसेना के लिए अस्वीकार्य नहीं है।

न्यायालय ने एनआईए की याचिका खारिज की, नवलखा को 24 घंटे के अंदर घर में नजरबंद करने को कहा

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को नवी मुंबई की तलोजा जेल से स्थानांतरित करके 24 घंटे के अंदर घर में नजरबंद करने का आदेश दिया। शीर्ष अदालत ने इससे पहले नवलखा को घर में नजरबंदी के लिए भेजने की अनुमति देने के आदेश को वापस लेने की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की याचिका खारिज कर दी।

पंजाब मंत्रिमंडल ने पुरानी पेंशन योजना को मंजूरी दी, अधिसूचना जारी की गई: मुख्यमंत्री भगवंत मान

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के मंत्रिमंडल ने 2004 में बंद की गई पुरानी पेंशन योजना के दोबारा कार्यान्वयन को मंजूरी दे दी है। मान ने कहा कि उनकी अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में गन्ने के लिए 380 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से दाम तय करने की अधिसूचना को भी मंजूरी दे दी गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!