20 नवंबर दिन रविवार से 26 नवंबर दिन शनिवार तक साप्ताहिक राशिफल 

0 0
Read Time:17 Minute, 9 Second

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र

अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी

  • सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य और केतु तुला राशि पर, चन्द्रमा कन्या राशि पर, मंगल मिथुन राशि पर, बुध और शुक्र वृश्चिक राशि पर, गुरु मीन राशि पर, शनि मकर राशि पर और राहु मेष राशि पर संचरण कर रहे हैं 

मेष राशि।  20 और 21 नवंबर को उत्तम संपत्ति दायक दिवस रहेगा। आप अपने पैसों का सही जगह उपयोग करेंगे। मनोरंजन के लिए समय निकालेंगे। बाजार में खूब घूमेंगे। जीवनसाथी की छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। 22 और 23 नवंबर को शांति दायक समय रहेगा। लोगों के मध्य प्रेम भाव बढ़ेगा। प्रभावशाली महानुभावों से संपर्क कार्य पूर्ण करने में सहायता मिलेगी ।23 नवंबर की शाम से समय खराब रहेगा । 24 और 25 नवंबर को कष्ट दायक समय रहेगा। कष्ट की प्राप्ति होगी। दिमागी परेशानी बनी रहेगी। निर्णय व अनिर्णय की स्थित रहेगी। प्रयास करने पर भी असफलता का मुंह देखना पड़ेगा। आराम कम और भागदौड़ ज्यादा रहेगी। मोबाइल से फोन ,फेसबुक व्हाट्एप्स पर समय व्यर्थ में नष्ट होगा। 26 नवंबर को सरकारी कार्य जैसे पेंशन आदि के लंबित कार्य पूर्ण होंगे। जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता की प्राप्ति होगी। मन में धार्मिक भाव का समुदाय होगा ।समय सुखदायक है।

वृषभ राशि । 20 और 21 नवंबर के मध्य समय सामान्य फल सूचक रहेगा। ज्यादा सोच विचार न करें, सब कुछ ईश्वर की मर्जी पर या उसका दिया है ऐसा मानकर नियति को स्वीकार करें। आपकी आध्यात्मिक शक्तियां दुख उत्पन्न करने वाली शक्तियों को मात देगी। यह आपकी कमजोरियों को भी दूर करेगी। 22 और 23 नवम्बर को सफलता के उच्चतम पायदान पर होंगे। नौकरी में बोनस या महंगाई भत्ता मिलेगा। सारे विवाद और मनमुटाव की जो पिछले समय से चल रही वह स्थितियां समाप्त होंगी । आप ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। युवा वर्ग के लोग आगे बढ़ेंगे । 24 से 25 नवंबर तक आप आराम करने के मूड में रहेंगे। आप स्वयं पर ध्यान दे पाएंगे। परिवार वालों का सही साथ मिलेगा। कार्य तो कोई खास संपन्न नहीं होंगे लेकिन आपका मन इस समय बहुत प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। 26 नवंबर को अचानक परेशानियां प्राप्त होगी। संपत्ति की हानि का योग है। दु:ख की प्राप्ति भी हो सकती है अतः सकारात्मक सोच बनाए रखें । यह आपके लिए हितकर रहेगा।

मिथुन राशि। 20 और 21 नवंबर को सावधानी सूचक तारीख है। आप का मनोबल कम हो सकता है। आप अपने को अकेला व कमजोर समझेंगे। आर्थिक स्थिति डांवाडोल रहेगी। रिश्तेदारों से मतभेद रहेंगा, वे आपको नीचा दिखाने की कोशिश में रहेंगे। मन में असमंजस का भाव बना रहेगा। 22 और 23 नवंबर को समय में सुधार आएगा । आप कल्याणकारी संसाधनों को दान या जरूरतमंदों को कर्ज दे सकते हैं । पैसा पास में रहेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा‌ 24 और 25 नवंबर को संतान या नौकरी से संबंधित कोई खुशखबरी प्राप्त होगी। यात्रा संबंधी योजना बनेगी। यह यात्रा अपने परिजनों से मुलाकात के लिए होगी। दूसरों से संवाद कायम करने के लिए आप इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं। 26 नवंबर को बढ़िया समय रहेगा। मन में आप ताजगी का भाव अनुभव करेंगे। आर्थिक आर्थिक स्थिति के मामले आपके पक्ष में बने रहेंगे। समय आनंददायक रहेगा।

कर्क राशि। 20 और 21 नवंबर को पैसे की आवक हो सकती है। आसपास का वातावरण सुखद रहेगा । कार्य ज्यादा रहेगा। आपको स्वयं के लिए समय नहीं मिलेगा। दैनिक कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। 21 नवंबर की दोपहर के बाद से 23 के मध्य का समय कष्टप्रद रहेगा। विद्यार्थी वर्ग अपना फोकस पढ़ाई पर नहीं करेंगे। व्यापार में हानि का योग है। उदर से संबंधित समस्या परेशानी रह सकती है। दूसरों की मुलाकात रंग के गले की फांसी बन सकती है, अतः किसी के विवाद में न पड़े । 24 और 25 नवंबर को सुसमाचार प्राप्त होगा। वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट रहेंगे । वे आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं। आर्थिक लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। कहीं से शुभ समाचार मिलेगा । 26 नवंबर को माता-पिता वह घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। उत्साहजनक समाचार मिलेगा। आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा। समय आपका साथ देगा।बेहतर स्थिति बनी रहेगी।

सिंह राशि । 20 और 21 नवंबर को संतोषप्रद समय रहेगा। यह समय महत्वाकांक्षा को पूरा करने का है। मन में महत्वाकांक्षा बनी रहेगी। हर किसी चीज में दोहरी भूमिका निभानी होगी। पूरी निष्ठा से आप काम करेंगे । आपको अपने कैरियर या परिवार में कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे। धार्मिक आयोजन में भी भाग ले सकते हैं। 22 और 23 नवंबर को नया शौक पूरा करने का समय है। आपके जीवन शैली में सुधार आएगा। 24 और 25 नवंबर को समय विपरीत फलदाई है आप में निराशा का भाव रहेगा। कोई कर्म जल्दबाजी में न करें। आपका उन्नति को देखकर आपके अपने ही आप से ईर्ष्या करेंगे। कार्य गति धीमी रहेगी। 26 नवंबर को सामूहिक गतिविधि में सम्मिलित हो सकते हैं। समय आपके पक्ष में रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।अपने लोगों का साथ बना रहेगा।

कन्या राशि। 20 और 21 नवंबर को संपत्ति संबंधी सारे मामले आसानी से सुलझ जाएंगे। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। आप संयमित जीवनशैली अपनाएंगे । प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आपस एक दूसरे की त्रुटियों को सुधारने की कोशिश में लगे रहेंगे। नवीन आय के स्रोत पर ज्यादा ध्यान रहेगा। किसी मांगलिक व शुभ कार्य की स्थिति बनेगी । 22 और 23 नवंबर को आप कहीं एकांत में जाना पसंद करेंगे। सजावटी सामान की खरीदारी भी कर सकते हैं। आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे । 24 और 25 नवंबर का समय धनदायक दिवस रहेगा । ससुराल पक्ष में किसी कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। आप अपने चरित्र से सभी को प्रभावित करेंगे। अच्छे कार्य का संपादन करेंगे । आपके कार्य की प्रशंसा की जाएगी। 26 नवंबर को समय अनुकूल नहीं है। आपको विवाद या मुकदमा आदि का भी सामना करना पड़ सकता है।आपका अपने प्रिय जनों या पत्नी से संबंध बिगड़ सकता है। आप की लोकप्रियता में कमी आयेगी । ज्यादा लालच न करें, नहीं तो अपमानित भी हो सकते हैं।

तुला राशि । 20 और 21 नवंबर के आधे दिन तक समय खराब है। सूर्य और केतु लग्नगत होने से स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ेगा। सप्तम भाव में राहु आपके जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थिति पैदा कर सकता है। आप मानसिक तनाव में रह सकते हैं। शत्रु या विरोधी प्रबल रहेंगे। 21 नवम्बर के दोपहर से 23 के मध्य का समय सफलतापूर्वक रहेगा। यात्रा सुखद रहेगी। आप पर लोग विश्वास करेंगे। गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। 24 और 25 नवंबर को अत्यंत फलदायक समय रहेगा । आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। पुरानी चिंता समाप्त होगी । खानपान योग व्यायाम जैसी गतिविधियों में आपकी भागीदारी रहेगी। धार्मिक क्रियाकलापों में संलिप्त रह सकते हैं । 26 नवंबर को समय शानदार रहेगा। यह समय काफी महत्वपूर्ण साबित होगा ।आपके लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। अध्ययन में रुचि रहेगी। मांगलिक कार्यों की धूम रहेगी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार बेहतर बनेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

धनु राशि। 20 और 21 नवंबर को धनवर्धक समय रहेगा । आप अपने कार्य को बहुत अच्छी तरह से पूरा करेंगे और इसका श्रेय भी आपको प्राप्त होगा। एजेंसी दलाली के काम, वितरण, प्रचार तथा टेलीविजन से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है। 22 और 23 नवंबर को आप प्रगति करेंगे। आप आगे बढ़ेंगे रहेंगे, उन्नति प्राप्त करेंगे। नई योजना बनाने और विचारों में खोए रहेंगे। 24 और 25 नवंबर को समय की चाल विपरीत रहेगी। दुर्घटना, खराब स्वास्थ्य ,अचानक ऑपरेशन के कारण परेशानी व व्यय भार बढ़ सकता है। लेकिन आपको धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। क्योंकि जीवन में उतार-चढ़ाव योग बना रहता है।26 नवम्बर को किसी प्रकार की जोखिम न लें। भविष्य को लेकर आशान्वित रहेंगे।इस समय हिम्मत और साहस से परिपूर्ण रहेंगे। रचनात्मक कार्यों को सम्पादित करेंगे।

वृश्चिक राशि । 20 नवंबर को आप घर, ऑफिस, दुकान या जमीन आदि से संबंधित कामों को अंतिम रूप देंगे। आर्थिक रूप से सुदृढ़ स्थिति में रहेंगे। 21 नवंबर के दोपहर से 23 के मध्य आलोचना, विरोध, गतिरोध के आसार हैं। निवेश करने से पूर्ण अच्छी तरह छानबीन व जांच पड़ताल कर लें। कार्यों में अवरोध व धन हानि के कारण आपका मूड भी खराब रहेगा। समय की चाल विपरीत है। 24 व 25 नवंबर को नौकरी में तरक्की व उन्नति का अवसर मिल सकता है ।अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। हिम्मत और हौसले के साथ आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे जिसकी ।आपके मन में जो इच्छा है वह पूर्ण होगी। 26 नवंबर को चिंता व तनाव से कुछ राहत मिलेगा, परंतु शरीर में थकावट व आलस्य बना रहेगा। किसी रिश्तेदार या सगे संबंधी से जुड़ा कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि। 20 और 21 नवंबर को समय अच्छा नहीं है ।आपको कई गतिरोधों का सामना करना पड़ सकता है । धन की कमी महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा । बच्चों परिवार के सदस्य मित्रों के साथ आप तालमेल नहीं बना पाएंगे । 22 और 23 नवंबर को परिश्रम का शानदार परिणाम प्राप्त होगा। कार्यों में कामयाबी मिलने से आपके, पिछले सारे तनाव और परेशानियां दूर हो जाएंगी। दैनिक कार्यों के अलावा भी आप कई तरह की गतिविधियों में शामिल होंगे। बच्चों के कार्य भी संपन्न करेंगे। किसी काम को मेहनत से बेहतर ढंग से निपटाने का पूरा प्रयास करेंगे। 24 और 25 नवंबर को समय पूर्णतया अनुकूल रहेगा। आप अपने आत्मविश्वास के सहारे सभी बाधाओं को पार कर लेंगे। आपकी राह में बाधाएं आती रहेगी आप उन से निपटने के लिए अपने आप को पूर्णतया तैयार रखेंगे। 26 को समय शानदार तरीके से व्यतीत होगा । प्रयास और मेहनत के परिणाम आपके पक्ष में आएंगे प्रिय ।जनों से प्रेम महसूस करेंगे और एकांत के क्षणों में आत्म विश्लेषण भी करेंगे।

मकर राशि। 20 और 21 नवंबर के मध्य कोर्ट कचहरी में व्यस्त रह सकते हैं। व्यापार में आप गंभीरता से कार्य करेंगे और कुछ ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे । रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। प्रगती की रफ्तार तेज रहेगी। 22 व 23 नवंबर को आप किसी की तरफ मदद का हाथ बढ़ाएंगे। सामाजिक जीवन का दायरा भी विस्तृत होगा। नए नए लोगों से आप के संपर्क बनेंगे। बड़े बुजुर्ग के स्वास्थ्य में सुधार के संकेत हैं। 24 व 25 नवंबर को रोजी रोजगार के अवसर मिलेंगे । नया अवसर व कैरियर में आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। आर्थिक रूप से आप काफी मजबूत स्थिति में रहेंगे। कहीं से रुका हुआ पैसा मिलेगा। 26 नवंबर को कहीं से अशुभ सूचना व संदेश प्राप्त होगा। आप किसी झंझट में उलझन में उलझ जाएंगे। बदनामी होने का भय है । लड़ाई झगड़ों से दूर रहें, अन्यथा आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।

मीन राशि। 20 और 21 नवंबर को आपके कार्य की गति धीमी रहेगी। पिछली समस्याओं को निपटाने में सफल रहेंगे । समय अनुकूल ता लिए हुए हैं । परिवार और समुदाय के लि दायित्व व प्रतिबद्धता आपके लिए महत्वपूर्ण होगी। प्रसन्नता के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी। आपको अपना कार्य करने का पूरा मौका मिलेगा। सबका प्रेम और स्नेह मिलेगा। 22 और 23 नवंबर को समय प्रतिकूल है। भागमभाग और बहुत ज्यादा काम की वजह से शरीर में थकावट आएगी। भविष्य को लेकर चिंता की स्थिति बनेगी। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। बीते समय की यादें पीछा नहीं छोड़ेंगी। 24 और 25 नवंबर को पुरानी यादों में खोए रहेंगे। घर से संबंधित कोई काम पूरा होगा। घर में रिपेयरिंग काम चल सकता है। लंबी यात्रा, दूरस्थ संपर्क और अनुबंध के योग हैं। आप अपने रिश्तो में मधुरता लाने का प्रयास करेंगे। 26 को समय मिश्रित फलदायक है। संवाद, समझौते और संपर्क के प्रति आकर्षित होंगे । समय की स्थिति आपके पक्ष में अच्छी रहेगी। रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बनेगी । अपने प्रिय जनों का सहयोग और साथ भी प्राप्त होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!