गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:8 Minute, 20 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

  • महाराष्ट्र गवर्नर पर संजय राउत का पलटवार: कहा- कोश्यारी ने राज्यपाल की गरिमा खत्म की, वे सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता बनकर रह गए।
  • इमरान खान को धमकी: पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर बोले- आर्मी चीफ अपॉइंट हो जाने दीजिए, फिर इमरान से निपटेंगे।
  • मेघालय में पुलिस फायरिंग, 6 की मौत: VIDEO वायरल होने के बाद हिंसा भड़की, 7 जिलों में इंटरनेट बंद।
  • मंगलुरु ब्लास्ट का आरोपी बिटकॉइन ट्रेडिंग करता था: पुलिस का दावा- साथियों को क्रिप्टोकरेंसी भेजता था; केंद्र NIA से जांच की तैयारी में।
  • एयरटेल ने 57% बढ़ाए बेसिक प्लान के दाम:अब मिनिमम रिचार्ज के लिए 99 रुपए की जगह चुकाने होंगे 155 रुपए, वैलिडिटी भी घटाई ।

पीएम को मारने के मैसेज से हड़कंप

मुंबई पुलिस को एक वॉट्सऐप मैसेज मिला। इसमें कहा गया है कि भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम ने PM को मारने की साजिश रची है। यह ऑडियो मैसेज मुंबई ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर सोमवार रात को आया था। क्राइम ब्रांच ने मैसेज भेजने वाले युवक की पहचान कर ली है।

  • कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।
  • उद्धव और शिंदे गुट को चुनाव आयोग में दावा पेश करने की आखिरी तारीख।
  • लिविंग विल की गाइडलाइंस में संशोधन की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई।
  • आदित्य ठाकरे पटना में बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे।
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आसियान देशों के डिफेंस मिनिस्टर्स की 9वीं एनुअल मीटिंग में शामिल होंगे।
  • महाराष्ट्र गवर्नर पर संजय राउत का पलटवार: कहा- कोश्यारी ने राज्यपाल की गरिमा खत्म की, वे सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता बनकर रह गए।
  • इमरान खान को धमकी: पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर बोले- आर्मी चीफ अपॉइंट हो जाने दीजिए, फिर इमरान से निपटेंगे।
  • मेघालय में पुलिस फायरिंग, 6 की मौत: VIDEO वायरल होने के बाद हिंसा भड़की, 7 जिलों में इंटरनेट बंद।
  • मंगलुरु ब्लास्ट का आरोपी बिटकॉइन ट्रेडिंग करता था: पुलिस का दावा- साथियों को क्रिप्टोकरेंसी भेजता था; केंद्र NIA से जांच की तैयारी में।
  • एयरटेल ने 57% बढ़ाए बेसिक प्लान के दाम:अब मिनिमम रिचार्ज के लिए 99 रुपए की जगह चुकाने होंगे 155 रुपए, वैलिडिटी भी घटाई।

नेपाल चुनाव : प्रधानमंत्री देउबा ने डडेलधुरा से लगातार सातवीं बार जीत दर्ज की

Nepal Election Result 2022: लगातार सातवीं बार जीते PM शेर बहादुर देउबा, कभी  नहीं हारे संसदीय चुनाव

काठमांडू। प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने सुदूर पश्चिमी नेपाल के डडेलधुरा निर्वाचन क्षेत्र से भारी मतों के अंतर से लगातार सातवीं बार जीत दर्ज की है। देउबा (77) को 25,534 वोट मिले, जबकि उनके निकटम प्रतिद्वंद्वी एवं निर्दलीय उम्मीदवार सागर ढकाल (31) को 1,302 मत हासिल हुए। देउबा अपने पांच दशक के राजनीतिक करियर में कभी कोई संसदीय चुनाव नहीं हारे हैं।

तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. शशिधर रेड्डी ने पार्टी छोड़ी, भाजपा में होंगे शामिल

हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री एम. शशिधर रेड्डी ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी।
शशिधर रेड्डी ने कहा कि वह 25 नवंबर को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे।

भाजपा पहले डर फैलाती है, फिर इसे हिंसा में बदल देती है : राहुल गांधी

बोदरली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार सुबह मध्य प्रदेश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत करते हुए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में पहले डर फैलाती है और फिर इसे हिंसा में बदल देती है। राहुल की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र से गुजरने के बाद ‘दक्षिण का द्वार’ कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में तय कार्यक्रम से एक घंटे की देरी से दाखिल हुई।

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मध्य प्रदेश पहुंची, 12 दिन में 380 किलोमीटर दूरी तय करेगी

बोदरली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र से गुजरने के बाद ‘दक्षिण का द्वार’ कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से बुधवार सुबह मध्य प्रदेश में दाखिल हुई। राहुल ने सभास्थल पर महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाइयों के बीच तिरंगे का हस्तांतरण कराने के बाद राज्य में 12 दिवसीय यात्रा की औपचारिक शुरुआत की। इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

भारत, आसियान को क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा के लिए मिलकर काम करना चाहिए: कंबोडिया में राजनाथ सिंह

India Is Committed To Strengthening Defense Ties With Asean Defense  Minister Rajnath Singh

नई दिल्ली। भारत-आसियान के रक्षा मंत्रियों की पहली बैठक मंगलवार को कंबोडिया में हुई, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा संबंधों के दायरे और मजबूती को और बढ़ाने के लिए दो प्रमुख पहल का प्रस्ताव रखा। रक्षा मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा कि सिंह और कंबोडिया के रक्षा मंत्री जनरल समदेच पिचे सेना टी बान की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक, 2022 में भारत-आसियान संबंधों की 30 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए सिएम रीप में आयोजित की गई। वर्ष 2022 को ‘आसियान-भारत मैत्री वर्ष’ के रूप में भी नामित किया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!