गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:9 Minute, 24 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला।
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ प्री-बजट मीटिंग।
  • PM मोदी लचित बरफुकन की 400वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम की क्लोजिंग सेरेमनी में संबोधन देंगे।
  • राज्यपाल के रूप में भेजा ‘अमेजन पार्सल’ वापस ले केंद्र: उद्धव बोले-महाराष्ट्र में यह पार्सल नहीं चाहते, कोश्यारी को वृद्धाश्रम भेज दें।
  • दिल्ली AIIMS के सर्वर हैकिंग मामले में FIR: अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 36 घंटे बाद भी सर्वर रिकवर नहीं।
  • AAP के सेक्रेटरी संदीप भारद्वाज ने किया सुसाइड: मौत की वजह साफ नहीं; MCD चुनाव में टिकट न मिलने से परेशान थे।
  • आफताब के मोबाइल की भायंदर की खाड़ी में तलाश: पुलिस ने पिछले महीने पूछताछ के लिए बुलाया तब फेंक दिया था।

आधी रात को खुला द्वारकाधीश मंदिर

भगवान श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका के इतिहास में पहली बार आधी रात को द्वारकाधीश मंदिर के दरवाजे खोले गए। यहां 25 गायें अपने मालिक के साथ 450 किमी की पैदल यात्रा कर कच्छ से द्वारका पहुंची। ये गायें दो महीने पहले लंपी वायरस के चपेट में आ गई थीं। इनके मालिक ने मन्नत मांगी थी कि गायें ठीक हो गईं तो वे इनके साथ द्वारकाधीश के दर्शन करेंगे।

जेल वीडियो लीक केस में दिल्ली हाईकोर्ट जाएंगे सत्येंद्र जैन: वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट से याचिका वापस ली।

एलजी के अनुरोध पर जामा मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर रोक का आदेश वापस: शाही इमाम

नई दिल्ली। जामा मस्जिद ने महिलाओं के प्रवेश पर रोक वाले विवादास्पद आदेश को बृहस्पतिवार को वापस ले लिया। इस मामले में उठे विवाद के बाद हस्तक्षेप करते हुए दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने शाही इमाम से बात की थी। जामा मस्जिद प्रशासन ने नोटिस लगाया था, ‘‘जामा मस्जिद में लड़की या लड़कियों का अकेले दाखिला मना है।

नेपाल चुनाव मतगणना: नेपाली कांग्रेस नीत सत्तारूढ़ गठबंधन को बढ़त

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की नेपाली कांग्रेस (एनसी) नीत सत्तारूढ़ गठबंधन संसदीय चुनाव जीतने की ओर बढ़ रहा है। पांच दलों के इस गठबंधन ने अब तक घोषित 90 सीट के नतीजों में 52 पर जीत दर्ज कर ली है। संघीय संसद के कुल 275 सदस्यों में से 165 का चयन प्रत्यक्ष मतदान के जरिये होगा, जबकि बाकी 110 को आनुपातिक चुनाव प्रणाली के माध्यम से चुना जाएगा।

बिसलेरी कंपनी 7 हजार करोड़ में बिकेगी, बिजनेस संभालने से बेटी का इनकार, इसलिए कंपनी बेचने का फैसला

बिक जाएगी Bisleri? 7 हजार करोड़ में ये दिग्गज कंपनी खरीदेगी बिजनेस

सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड थम्स अप, गोल्ड स्पॉट और लिम्का को कोका-कोला को बेचने के करीब तीन दशक बाद बिसलेरी इंटरनेशनल को नया मालिक मिलने वाला है। बिसलेरी के चेयरमैन रमेश चौहान ने बताया कि वह अपने पैकेज्ड पानी के कारोबार के लिए एक खरीदार की तलाश कर रहे हैं और टाटा कंज्यूमर सहित कई प्लेयर्स से बात कर रहे हैं। लेकिन टाटा के साथ 7,000 करोड़ की डील अभी फाइनल नहीं हुई है। 82 साल के चौहान का कहना है कि बिसलेरी को विस्तार के अगले लेवल पर ले जाने के लिए उनके पास उत्तराधिकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि बेटी जयंती कारोबार में ज्यादा दिलचस्पी नहीं रखती। बिसलेरी भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी है।

मोदी ने मलेशिया का प्रधानमंत्री चुने जाने पर अनवर इब्राहिम को बधाई दी

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मलेशिया का नया प्रधानमंत्री चुने जाने पर सुधारवादी नेता अनवर इब्राहिम को बृहस्पतिवार को बधाई दी और कहा कि वह दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए साथ मिलकर काम करने को उत्सुक हैं। मलेशिया के सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह ने सुधारवादी विपक्षी नेता अनवर इब्राहिम को बृहस्पतिवार को देश का नया प्रधानमंत्री घोषित किया। इससे मलेशिया में खंडित जनादे‍श वाले आम चुनावों के बाद कई दिनों से जारी राजनीतिक अनिश्चितता का अंत हो गया।

कतर ने भारत को बताया कि फीफा विश्वकप के लिये जाकिर नाइक को निमंत्रण नहीं दिया : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि कतर ने भारत को जानकारी दी है कि विवादास्पद उपदेशक और भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 में हिस्सा लेने के लिये कोई निमंत्रण नहीं दिया गया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने संवाददाताओं से कहा कि जाकिर नाइक भारतीय कानून प्रणाली में आरोपी और घोषित भगोड़ा है।

लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर बने पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

इस्लमाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख और वरिष्ठतम लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को बृहस्पतिवार को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया। इसके साथ ही तख्तापलट की आशंका वाले देश पाकिस्तान में इस शक्तिशाली पद पर नियुक्ति को लेकर काफी समय से जारी अटकलों पर विराम लग गया। पाकिस्तान में सुरक्षा और विदेश नीति के मामले में सेना का काफी दखल रहा है।

पायलट के साथ गहलोत के मतभेदों को इस तरह सुलझाया जाएगा कि पार्टी मजबूत हो: कांग्रेस

सीएम गहलोत-पायलट के बीच दूरियां बढ़ीं, कांग्रेस बोली- मतभेदों को सुलझाया जाएगा

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट पर हमले तेज कर दिये हैं, ऐसे में पार्टी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके मतभेदों को इस तरह सुलझाया जाएगा कि पार्टी मजबूत हो। कांग्रेस ने यह भी कहा कि इस समय ध्यान भारत जोड़ो यात्रा की सफलता पर होना चाहिए। अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पायलट को कैसे CM बना सकते हैं। उनके पास 10 विधायक भी नहीं हैं। जिसने बगावत की हो और जिसे गद्दार नाम दिया गया है, उसे लोग कैसे स्वीकार कर सकते हैं।गहलोत के बयान का जवाब देते हुए पायलट ने कहा कि वे पहले भी मुझे नाकारा, निकम्मा और गद्दार कह चुके हैं, उन्होंने मुझ पर जो आरोप लगाए हैं, वे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के अनुभवी नेता हैं, उन्हें इतना असुरक्षित नहीं होना चाहिए। हम आज किसी पद पर है, तो जरूरी नहीं है कि हमेशा रहे। पता नहीं कौन CM को ऐसी सलाह दे रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!