27 नवम्बर दिन रविवार से 3 दिसंबर दिन शनिवार तक साप्ताहिक राशिफल

0 0
Read Time:18 Minute, 19 Second

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र

अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी

सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र वृश्चिक राशि पर, चन्द्रमा धनु राशि, मंगल वृषभ राशि, बृहस्पति मीन राशि, शनि मकर राशि और राहु मेष राशि तथा केतु तुला राशि पर संचरण कर रहे हैं।

मेष राशि

27 नवंबर को सरकारी कार्य जैसे पेंशन आदि के लंबित कार्य पूर्ण होंगे । जिस कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगा। धार्मिक स्थान पर जाने या धार्मिक पुस्तकों को पढ़ने में अभिरुचि जागृत होगी । समय अच्छा रहेगा । 28 और 29 नवंबर को मान प्रतिष्ठा वर्धक दिवस रहेगा। लंबित पड़े कार्य गति पकड़ेंगे। किसी नवीन वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। 30 नवंबर को समय शानदार व्यतीत होगा लोगों में आप का यश और कीर्ति फैलेगी। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। 1 दिसंबर को समय अच्छी तरह से व्यतीत होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। मन में सुकून व शांति महसूस करेंगे। सामाजिक जीवन में नई ताजगी आएगी। 2 और 3 दिसंबर को समय की चाल खराब होगी। ईर्ष्या व जलन के कारण लोग अकारण ही आप को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। पैरों में दर्द या सिर दर्द जैसी समस्या आएगी। वाहन दुर्घटना का भय है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

वृष राशि

27 और 28 नवंबर को अचानक परेशानी आएगी। यात्राओं दु:खद रहेगा। संपत्ति की हानि होगी। दुख की प्राप्ति भी हो सकती है । ज्यादा पाने की चाह में थोड़ा भी हासिल नहीं कर पाएंगे। समय अच्छा नहीं है, अतः सावधान रहे तो अच्छा है । गृहिणियां ज्यादा परेशान रहेंगी। 29 और 30 नवम्बर को समय अनुकूल आ जाएगा। जिंदगी को शानदार ढंग से जीना चाहेंगे। पुराने दिनों को याद कर भावुक होंगे, तथा सुखद यादों का लुफ्त भी उठाएंगे। आप कहीं बाहर जा सकते हैं। बाहर जाकर मौज मस्ती भी ले सकते हैं। घूमने फिरने में मौसम का आनंद उठाएंगे। 1 दिसंबर को समय शुभ सूचक रहेगा। उन्नति के नए आयाम खुलेंगे। किए गए सामाजिक कार्यों में संतुष्टि मिलेगी। 2 और 3 दिसंबर को लक्ष्य प्राप्ति के लिए योजना बनाएंगे। समय अनुकूल रहेगा। ससुराल पक्ष में कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम और रिश्तेदारी को आप अहमियत देंगे । संतान पक्ष पर खर्च भी होगा।

मिथुन राशि

27 नवंबर को आपके दांपत्य सुख में वृद्धि का योग है। जीवन साथी के साथ मधुर बर्ताव रहेगा। आर्थिक मामलों में भी स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। 28 और 29 नवंबर को समय ठीक नहीं रहेगा। विवाहेतर संबंध आपके लिए घातक होंगे, अतः इस सब से दूर रहे हैं । ऐसो आराम में कमी आएगी पैरों या कफ संबंधी समस्या आपको रह सकती है। आप किसी संकट में पड़ सकते हैं। 30 नवंबर को समय अनुकूल आ जाएगा। कामकाज में ऊर्जावान बने रहेंगे। यदि थोड़ी सी मेहनत में वृद्धि करेंगे तो दुगुना गुना लाभ प्राप्त कर लेंगे। 1 दिसंबर को विजय सूचक समय है। परिवार में प्रसन्नता रहेगी। कोर्ट -केस में सफलता मिलेगी या किसी की मध्यस्थता से झगड़ा और विवाद सुलझ जाएगा। 2 और 3 दिसंबर को आप व्यापार में सफलता प्राप्त करेंगे। आपके अंत:करण में आत्म संतुष्टि का भाव बना रहेगा मित्र। परिवार रिश्तेदार तथा पड़ोसियों से होने वाली भेंट मुलाकात का दौर रहेगा। आप अपने आप को ऊर्जा से परिपूर्ण समझेंगे। माता-पिता वह स्वजन आपका सहयोग करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी।

कर्क राशि

27 नवंबर को माता-पिता व घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। कहीं से कोई शुभ समाचार मिलेगा। धन की आवक निरंतर बनी रहेगी। 28 और 29 नवंबर को घरेलू कार्यों को प्राथमिकता देंगे। कुछ नए मित्र व प्रशंसकों का नाम आपकी डायरी में जुड़ जाएगा। घर की नवीनीकरण करवाने की योजना बना सकते हैं । वाहन संबंधी समस्या आ सकती है, लेकिन जल्द ही उसका निराकरण हो जाएगा । 30 नवंबर को कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। आपके मुंह से कोई राज की बात सार्वजनिक हो सकती है। सरकारी कार्य अधार मूल में अटक जाएंगे। स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। 1 दिसंबर को समय कष्ट सूचक रहेगा। अनावश्यक खर्च की स्थिति रहेगी । स्थान परिवर्तन का योग है । 2 और 3 दिसंबर को फाइनेंस की स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार में बंधन मजबूत बनेंगे। व्यक्तित्व के विकास का योग है। यह समय सपनों को साकार करने का है । चारों तरफ से उपलब्धियां प्राप्त होगी‌ दूसरों के प्रति विश्वसनीयता में वृद्धि होगी। अनेक प्रकार के संबंध सुधरेंगे। आपके नाम और यश का विस्तार होगा। आप अपनी बातों से दूसरे को प्रभावित करेंगे।

सिंह राशि

27 नवंबर को आप मनोरंजन इत्यादि में व्यस्त रहेंगे। अनेक सामूहिक गतिविधियों में भी लिप्त रह सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में उन्नति का योग है। 28 और 29 नवंबर को आप अपने को अति व्यस्त रखेंगे। धन के मामले में आप स्वयं का हित देखकर गुप्त बातचीत कर सकते हैं। अपने लिए नई राहें निकालेंगे। कुछ गुप्त क्रियाकलाप में भी रह सकते हैं । 30 नवंबर को किसी पार्टी, उत्सव या वैवाहिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं‌ और कार्यक्रम का सारा भार अपने ऊपर ले सकते हैं। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। 1 दिसंबर को जीवनसाथी से प्रेम और सम्मान प्राप्त होगा। यात्रा का भी योग है। यात्रा सुखद रहेगी। 2 और 3 दिसंबर को समय अच्छा नहीं है ।पढ़ाई कर रहे छात्रों को पढ़ाई में गतिरोध आएगा। एकाग्रता का अभाव रहेगा। रजिस्ट्रेशन व कागजात में पूर्ण सावधानी रखें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। किसी के मामले में दखलअंदाजी न करें ,नहीं तो किसी उलझन में पड़ सकते हैं। समय की चाल विपरीत है अतः पूर्ण सावधानी के साथ कार्य करें।

कन्या राशि

27 नवंबर को समय अनुकूल नहीं है। विवाद मुकदमा आदि का सामना करना पड़ सकता है, इसके चलते प्रियजनों या पत्नी से संबंध बिगड़ सकता है। लोकप्रियता में भी कमी आएगी। ज्यादा लालच न करें वरना लालच आपको ले डूबेगा। 28- 29 और 30 नवंबर को समय ज्ञानवर्धक रहेगा ।अपनी जीवनशैली में सुधार करेंगे। दवाइयों के अलावा योग्य व्यायाम आदि पर भी ध्यान देंगे ।शादी समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। कड़ी मेहनत करेंगे। और व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में लगे रहेंगे। इसके लिए पूर्ण मेहनत करेंगे। युवा वर्ग पूर्ण उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। 1 दिसंबर को उत्तम सुखों की प्राप्ति होगी। वित्तीय और व्यवसायिक दोनों क्षेत्रों में लाभ की प्राप्ति होगी और 2और 3 दिसंबर को पैसों का अच्छा निवेश करेंगे ।विद्यार्थी वर्ग अपना समय रचनात्मक कार्य लगाएंगे। नौकरीपेशा वर्ग वाले अपने काम को ईमानदारी से अंजाम देंगे। अपने स्वभाव को शांत चित्त रखते हुए कार्य करेंगे। समय संतुष्टि भरा रहेगा।

तुला राशि

27 नवंबर को समय बहुत शानदार व्यतीत होगा‌ यह समय काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। रुचि अपने लक्ष्य की ओर बना रहेगा। मांगलिक कार्यों की धूम रहेगी। इस समय मित्र आपकी सहायता करेंगे। कारोबार में लाभ की स्थिति बनेगी। 28 और 29 नवंबर को समय अनुकूल नहीं रहेगा। बुरी आदतों या संगत में पड़ सकते है। पाचन तंत्र, बुखार, थकान व आलस्य से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। व्यापार में कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ से निकल सकता है। आता हुआ पैसा अटक सकता है। 30 नवंबर को समय नहीं रहेगा। बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके काम आएगी । 1 दिसंबर को ज्ञानवर्धक समय रहेगा। मानसिक रूप से आप कुछ सीखने के लिए तैयार रहेंगे। 2 और 3 दिसंबर को नए कार्य शुरू करेंगे, हालांकि शुरुआत में थोड़ी दिक्कत आ सकती है। कारोबार में कुछ ज्यादा व्यस्त रहेंगे। स्वयं के लिए समय निकालना मुश्किल रहेगा। विवाद किसी के मध्यस्थता से हल हो जाएगा समय। अच्छा साबित होगा। आप अपने कार्य का विस्तार करेंगे।

वृश्चिक राशि

27 नवंबर को चिंता से कुछ राहत प्राप्त होगा ,परंतु शरीर में थकावट व आलस्य बना रहेगा। किसी रिश्तेदार व सगे संबंधी से जुड़ा कोई समाचार प्राप्त हो सकता है। 28 और 29 नवंबर को निवेश में बेहतर अवसर सुलभ होंगे। व्यापार व कारोबार में कुछ ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिसका प्रभाव दीर्घकालिक रहेगा। 30 नवंबर को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है या कहीं से रुका हुआ रुपया प्राप्त होगा । 1 दिसंबर को बना बनाया काम बिगड़ सकता है ।व्यापार में जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेंगे। 2 व 3 दिसंबर को एक बार मन में ठान लेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे। बास या अधिकारियों से किसी बात की को लेकर नाराजगी हो सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझेंगे और निर्वाह करने का प्रयास भी करेंगे।

धनु राशि

27 नवंबर को आपका अच्छा समय प्रारंभ होगा। अपना कार्य ऐन केन प्रकारेण करवा ही लेंगे। विदेश स्थित परिजनों से संपर्क साधने, यात्रा ,व्यापार तथा गुप्त गतिविधियों में भाग लेने का योग है। इस समय हिम्मत और साहस से भरपूर रहेंगे‌ साहस आपको चालाक और रचनात्मक बनाएगा। 28 और 29 को किसी तरह का जोखिम न लें। यदि भविष्य की योजना बना रहे हैं तो प्रतियोगिता इत्यादि को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। परिवार एकता और फाइनेंस महत्वपूर्ण रहेगा। 30 को किसी समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। किसी छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। 1 दिसंबर को धन प्रदायक दिवस रहेगा। आपकी छवि का विस्तार होगा । इस समय आपके लिए पैसा महत्वपूर्ण होगा। कोई बड़ा लाभ मिलने से आप हर्षित रहेंगे। 2 और 3 दिसंबर को कहीं से अप्रिय समाचार से मिल सकता है। काम बनता बनता रुक सकता है। आप किसी साजिश या षड्यंत्र के शिकार हो सकते हैं। जल्दबाजी में लिया हुआ निर्णय गलत साबित होगा। नौकरी या व्यापार में लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। अतः सावधानी के साथ कार्य करें।

मकर राशि

27 नवंबर को कहीं से अप्रिय सूचना व संदेश प्राप्त होगा। व्यर्थ के ही किसी झंझट व उलझन में उलझ जाएंगे। बदनामी होने या अपदस्थ होने का भय है। लड़ाई झगड़ों से दूर रहें, अन्यथा आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे । 28 व 29 नवंबर को किसी सामाजिक समारोह विवाह, शादी या मांगलिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा। समय उपलब्धि पूर्ण है। उपलब्धियां हासिल होंगी। 30 नवंबर को समय मिश्रित फलदाई है । शुभ अशुभ दोनों ही फल मिलेंगे। 1 व 2 दिसंबर को लंबे समय से चली आ रही चिंता समाप्त होगी। कुछ नवीन व विशेष कार्यों के करने की प्रेरणा मन में जगेगी। कोई खास उपलब्धि तो आपको प्राप्त नहीं हो पाएगा परन्तु आप आने वाले समय की प्लानिंग व योजना बनाएंगे। 3 दिसंबर को आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। गंभीरता से अपने काम को करेंगे । पूरी तरह से अपने आपको अपने लक्ष्य में अग्रसर रहेंगे। सफलता आपके कदम चूमेंगी।

कुंभ राशि

27 नवंबर के दोपहर से 29 नवंबर के दोपहर तक का समय अनुकूल नहीं है। कानूनी उलझन या पुलिस के फेरे में पढ़ सकते हैं ।उत्तम कार्य करें, नहीं तो आप पर प्रशासनिक कार्रवाई हो सकती है ।आपके सहनशीलता की परीक्षा होगी। धैर्य और विवेक से काम लें।इस कठिन परीक्षा में उत्तीर्ण होने की जरूरत है। 29 नवंबर के दोपहर से 30 नवंबर के मध्य समय अच्छा है ।किसी उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप आयोजन में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।उलझने दूर हो जाएंगी। 1 दिसंबर को आपकी अपने घर वालों से बहस हो सकती है। आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकता है । 2 और 3 दिसंबर को समय सामान्य फल बंद रहेगा। धार्मिक व सामाजिक आयोजन में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाएंगे।मन में आत्मसंतुष्टि बना रहेगा।अपने स्वजनों का साथ मिलेगा।

मीन राशि

27 नवंबर को समय मिश्रित फलदायक है संवाद समझौते और , जनसंपर्क के प्रति आकर्षित रहेंगे धन को लेकर चिंताएं दूर होंगी ।आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। उसमें पहला व्यवसाय तथा अधिकारियों के साथ संपर्क दूसरा जनसंपर्क। अपने हुनर को चमकाने पर जोर देंगे। 28 और 29 नवंबर को समय बहुत शानदार तरीके से व्यतीत होगा। प्यार व रोमांस करने का समय है। आप परिवार में हंसी खुशी के साथ समय व्यतीत करेंगे। किसी से अचानक हुई मुलाकात रिश्ते में बदल सकती है। 30 नवंबर को समय ठीक नहीं है। छोटी-छोटी बातों पर प्रतिक्रिया से माहौल बिगड़ सकता है। प्रॉपर्टी के क्रय-विक्रय में सावधानी बरतें। धार्मिक खर्च संभव है। 1 दिसंबर को समय चिंताजनक रहेगा आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी। राजनीतिक मांगेंगे गरमा सकते हैं। उधार देने से बचें 2 और 3 दिसंबर को समय बहुत ही शानदार रहेगा। किसी समारोह में शरीक हो सकते हैं। महत्वपूर्ण मामले आगे रहेंगे। आर्थिक लाभदायक समय रहेगा ।अधिकारी आपकी कार्यकुशलता से प्रभावित होंगे ।बच्चों के कैरियर की चिंता दूर होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!