गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 58 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिन के दौरे पर हरियाणा जाएंगी।
  • सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर परिसीमन केस की सुनवाई होगी।
  • लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ का चार्ज लेंगे।
  • सुप्रीम कोर्ट में बिलकिस बानो गैंगरेप के 11 दोषियों की सजा और रिहाई को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई।
  • कर्नाटक में टीचर ने मुस्लिम स्टूडेंट को आतंकी बुलाया: छात्र ने अपना नाम बताया तो कहा- तुम कसाब जैसे हो; कॉलेज ने सस्पेंड किया।
  • राहुल गांधी दाढ़ी साफ करें तो नेहरू जैसे दिखेंगे: असम के CM ने सद्दाम वाले बयान पर दी सफाई, कहा- मैंने तो ऐसा कुछ कहा ही नहीं।
  • जेल CCTV लीक केस में जैन ने याचिका वापस ली: ED पर कोर्ट के आदेश के उल्लंघन का आरोप लगाया था, हाईकोर्ट जाने की तैयारी में।
  • सूरत में केजरीवाल के रोड शो में पथराव: दिल्ली के सीएम बोले- 27 सालों में काम किया होता तो पत्थर नहीं फेंकने पड़ते।
  • रिटायर होने जा रहे PAK आर्मी चीफ का पैगाम:जनरल बाजवा बोले- सियासत से दूरी जरूरी, इससे फौज को इज्जत मिलेगी।

एम्स-दिल्ली का सर्वर सातवें दिन भी डाउन, हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी में मांगे 200 करोड़

AIIMS Delhi Server Down For Sixth Day, Hackers Demand 200 Crores In  Cryptocurrency | AIIMS Delhi: छठे दिन भी डाउन रहा एम्स का सर्वर, हैकर्स ने  क्रिप्टोकरेंसी में मांगे 200 करोड़

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली से हैकर्स ने कथित तौर पर क्रिप्टोकरेंसी में करीब 200 करोड़ रुपये की मांग की है जिसका सर्वर लगातार छठे दिन खराब रहा। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सेंधमारी का बुधवार को सुबह पता चला था। आशंका जताई जा रही है कि सेंधमारी के कारण लगभग 3-4 करोड़ मरीजों का डेटा प्रभावित हो सकता है। सूत्रों ने कहा कि सर्वर डाउन होने के कारण आपातकालीन इकाई में रोगी देखभाल सेवाएं, बाह्य रोगी, भर्ती रोगी और प्रयोगशाला अनुभाग को कागजी रूप से प्रबंधित किया जा रहा है। भारतीय कंप्यूटर आपात प्रतिक्रिया दल (सर्ट-इन), दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के प्रतिनिधि रैंसमवेयर हमले की जांच कर रहे हैं।

सर्वर हैकिंग में तीन से चार करोड़ मरीजों के डेटा लीक होने की आशंका है। दिल्ली पुलिस ने 25 नवंबर को इस मामले में साइबर टेररिज्म का केस दर्ज किया था। जांच एजेंसियों की सिफारिश पर अस्पताल में कंप्यूटर्स की इंटरनेट सर्विस रोक दी गई है। AIIMS के सर्वर में पूर्व प्रधानमंत्रियों, मंत्रियों, बड़े अफसरों, जजों समेत कई VIPs का डेटा स्टोर है।देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दिल्ली AIIMS का सर्वर हैक हुए 1 हफ्ते बीत चुके हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स इसे अब तक रिकवर नहीं कर पाए हैं। इस बीच हैकर्स ने 200 करोड़ के रैनसमवेयर यानी फिरौती की मांग की। इनकी डिमांड है कि पेमेंट क्रिप्टोरेंसी में की जाए। वहीं, दिल्ली पुलिस ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि हमें AIIMS अधिकारियों की ओर से फिरौती की कोई जानकारी नहीं मिली है।

चीन : राष्ट्रपति चिनफिंग, लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन जारी, संक्रमण के मामले बढ़े

चीन । राष्ट्रपति चिनफिंग, लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन जारी, संक्रमण के मामले बढ़े बीजिंग। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए कड़े प्रतिबंधों के खिलाफ प्रदर्शन राजधानी बीजिंग तक फैल गए हैं जबकि चीन ने सोमवार को इससे जुड़ी चिंताओं को खारिज कर दिया। इस बीच, चीन में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और रविवार को करीब 40,000 नए मामले सामने आए। लगातार पांचवें दिन बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 4,000 मामले सामने आए।

ऋतुराज गायकवाड ने एक ओवर में 7 छक्के जड़े, विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया

युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक ओवर में सात छक्के जमाए। गायकवाड ने यह कारनामा महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में किया। शिवा सिंह के इस ओवर में एक गेंद नो बॉल थी। इस तरह यह ओवर सात गेंदों का हुआ और गायकवाड ने सभी सात गेंदों पर छक्के जमा दिए। इस ओवर में कुल 43 रन बने। गायकवाड ने इस पारी में 159 गेंदों पर 220 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के जमाए।

न्यायालय को उम्मीद, ओडिशा में आंदोलनकारी वकीलों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी बीसीआई

SC expects BCI to take appropriate action against agitating lawyers in  Odisha | India News

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने ओडिशा के कुछ जिलों में बार संघों के सदस्यों के आंदोलन पर सोमवार को नाखुशी जताते हुए कहा कि उसे उम्मीद है कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) इस मामले में लाइसेंस निलंबित करने समेत उचित कार्रवाई करेगी। शीर्ष अदालत ने कहा कि आंदोलनकारी वकीलों को काम बहाल करना होगा। उसने कहा कि प्रदर्शन का एक मुद्दा पश्चिम ओडिशा में उड़ीसा उच्च न्यायालय की स्थायी पीठ की स्थापना की मांग है, लेकिन उच्च न्यायालय की पीठों को हर जगह स्थापित नहीं किया जा सकता।

गुजरात का विश्वास यूज जीतने के लिए कांग्रेस को ‘बांटों और राज करो’ की रणनीति छोड़नी होगी: मोदी

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रमुख विपक्षी नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’ में नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता रही मेधा पाटकर के शामिल होने को मुद्दा बनाते हुए एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि गुजरात की जनता का विश्वास पुन: हासिल करने के लिए उसे ‘बांटो और राज करो’ की रणनीति त्यागनी होगी। भावनगर जिले के पालीताना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में सोमवार को आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य ने कांग्रेस को इसलिए खारिज कर दिया है क्योंकि एक क्षेत्र व समुदाय के लोगों को दूसरे क्षेत्र व समुदाय के लोगों के खिलाफ भड़काने की उसकी नीति की वजह से राज्य को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है।

न्यायालय ने अफजल खान के मकबरे के पास ध्वस्तीकरण के खिलाफ सुनवाई बंद की

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र के प्राधिकारियों की उन दलीलों पर संज्ञान लेने के बाद एक अंतरिम याचिका पर सुनवाई बंद कर दी कि अफजल खान के मकबरे के आसपास सरकारी जमीन पर कथित अवैध ढांचों को हटाने के लिए चलाया गया ध्वस्तीकरण अभियान पूरा हो गया है। अफजल खान बीजापुर की आदिल शाही वंश का कमांडर था।

पांडव नगर में पति की हत्या कर शव के 10 टुकड़े करने के आरोप में महिला, उसका बेटा गिरफ्तार

पांडव नगर में पति की हत्या कर शव के 10 टुकड़े करने के आरोप में महिला, उसका  बेटा गिरफ्तार - Navabharat

नई दिल्ली। श्रद्धा वालकर हत्याकांड की तरह ही पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में एक महिला द्वारा बेटे के साथ मिलकर अपने पति की कथित तौर पर हत्या कर शव के 10 टुकड़े करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस मामले में आरोपी महिला तथा उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!