गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:12 Minute, 31 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • दिल्ली साकेत कोर्ट में आफताब की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।
  • मुंबई के अरबपति बिजनेस टायकून की पत्नी से रेप:सहेली के पति ने वीडियो बनाया, ब्लैकमेल कर ऐंठे रुपए।
  • मोदी की सलाह- पुतिन बातचीत से सुलझाएं यूक्रेन का मसला:PM ने रूसी राष्ट्रपति से फोन पर बात की, साथ मिलकर काम करने का वादा।
  • साइरस मिस्त्री मौत मामले में नया दावा:पुलिस ने कहा- महिला डॉक्टर ने गलत तरीके से पहनी थी सीट बेल्ट, चार्जशीट में शामिल करेंगे।
  • सेना ने कहा- चीन बॉर्डर पर हालात कंट्रोल में:पूर्वी कमान के कमांडर बोले- शांति हो या युद्ध, हम देश की रक्षा को हमेशा तैयार।
  • पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मोदी को कसाई कहा:भारत का जवाब- शायद 1971 भूल गए; तेजस्वी सूर्या बोले- वो PAK का पप्पू है।

शिक्षिका ने पांचवीं कक्षा की छात्रा पर कैंची से हमला किया, उसे पहली मंजिल से नीचे फेंका, निलंबित

Delhi Shocker: टीचर ने कक्षा 5 की छात्रा को कैंची से मारा, फिर पहली मंजिल से नीचे फेंका | LatestLY हिन्दी

नई दिल्ली। दिल्ली में एक शिक्षिका ने पांचवीं कक्षा की छात्रा पर कथित तौर पर कैंची से हमला किया और फिर उसे स्कूल भवन की पहली मंजिल से नीचे फेंका दिया। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि आरोपी शिक्षिका को हिरासत में ले लिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि घायल छात्रा का इलाज हिंदू राव अस्पताल में किया जा रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया है और आगे की जांच की जा रही है।

रेप केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद भगोड़ा घोषित, 11 साल पुराने केस में MP-MLA कोर्ट का आदेश

शाहजहांपुर में शिष्या से रेप के 11 साल पुराने मामले में कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद कोर्ट में पेश न होने पर फरार भी घोषित किया गया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि चिन्मयानंद के घर के बाहर और सार्वजनिक स्थान पर नोटिस चस्पा किया जाए। चिन्मयानंद पर 11 साल पहले शाहजहांपुर की चौक कोतवाली में बदायूं की निवासी शिष्या ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था।

पुजारा की 51 पारियों के बाद सेंचुरी, गिल का पहला शतक

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे ही दिन शुक्रवार को ड्राइविंग सीट में आ गई है। उसने मेजबान को जीत के लिए 513 रनों का टारगेट दिया है। दिन का खेल खत्म होने तक बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 42 रन बनाए हैं। वो जीत से 471 रन दूर है। स्टंप्स के बाद जाकिर हसन (17) और नजमुल हसन शान्तो (25) नाबाद लौटे।

बिहार में शराब पीकर मरने वालों के परिवार को अफसरों की धमकी, बोले- ठंड से मौत बताना, वरना फंसोगे

बिहार के छपरा में शराब से हुई मौत के मामले में मृतकों के परिजन को सरकारी अफसर धमका रहे हैं। वे बिना पोस्टमॉर्टम कराए अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रहे हैं। कह रहे हैं- अगर शराब से मौत निकली तो और फंसोगे। कोई पूछे तो ठंड से मौत बता देना। 4 लाख मुआवजा भी मिल जाएगा।

सीबीआई ने मेहुल चोकसी के खिलाफ तीन नयी प्राथमिकी दर्ज कीं

सीबीआई ने मेहुल चोकसी के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए | CBI registers three more cases against Mehul Choksi

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ तीन नयी प्राथमिकियां दर्ज की हैं। बैंक ने अपनी शिकायत में खुद को और अन्य बैंकों के समूह को 6,746 करोड़ रुपये का अतिरिक्त नुकसान होने की बात कही है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने चोकसी के नाटकीय रूप से देश से भागने के चार साल बाद और 2010 से 2018 के बीच हुए घोटाले का पता लगाने में नाकाम रहने पर 21 मार्च को सीबीआई के समक्ष तीन शिकायतें दर्ज कराई, जिनमें चोकसी और उसकी कंपनी गीतांजलि जेम्स लिमिटेड, नक्षत्र ब्रांड्स लिमिटेड और गिली इंडिया लिमिटेड की वजह से हुए अतिरिक्त नुकसान की जानकारी दी गई है।

वीजा धोखाधड़ी मामला: दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित वीजा धोखाधड़ी मामले में यहां फ्रांसीसी दूतावास के दो पूर्व कर्मचारियों समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में छह स्थान पर छापेमारी की। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि दूतावास के वीजा विभाग के पूर्व कर्मचारियों शुभम शौकीन और आरती मंडल ने जनवरी और मई के बीच अन्य लोगों के साथ साजिश रचकर धोखाधड़ी की।

अदालत ने जॉनसन बेबी पाउडर का उत्पादन जारी रखने की अनुमति दी, पर बिक्री पर रोक

मुंबई । बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को जॉनसन एंड जॉनसन को उसका लाइसेंस 15 दिसंबर को समाप्त होने के बावजूद अपने बेबी पाउडर का उत्पादन जारी रखने की अनुमति दी। हालांकि, जॉनसन बेबी पाउडर की बिक्री अगले आदेश तक नहीं की जा सकेगी।

मंत्रिमंडल ने छोटी गड़बड़ियों को अपराध की श्रेणी से बाहर करने वाले विधेयक को दी मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कारोबारी सुगमता सुनिश्चित करने के लिये विभिन्न मंत्रालयों के अंतर्गत आने वाले संबंधित प्रावधानों को युक्तिसंगत बनाकर छोटी-मोटी गड़बड़ियों को अपराध की श्रेणी से हटाने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी है। उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग ने इन गड़बड़ियों को अपराध के दायरे से बाहर रखने का प्रस्ताव रखा था।

मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की ‘‘अभद्र’’ टिप्पणी पाकिस्तान के लिए भी नया निम्न स्तर: भारत

Bilawal Bhuttos poisonous comment against PM Modi India said This is a new low for PAK too | PM मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की जहरीली टिप्पणी, भारत ने कहा- 'यह PAK

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में की गई ‘‘अभद्र’’ निजी टिप्पणी को लेकर भारत ने शुक्रवार को उन पर तीखा निशाना साधा। भारत ने कहा कि यह उस देश (पाकिस्तान) के लिए भी एक ‘‘नया निम्न स्तर है।

सुकेश चंद्रशेखर ने समिति के समक्ष सत्येंद्र जैन को 60 करोड़ रुपये देने की बात दोहराई

नई दिल्ली। चजेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना द्वारा गठित समिति को दिए अपने बयान में जेल में सुरक्षा और राज्यसभा सीट पाने के एवज में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं मंत्री सत्येंद्र जैन को पैसे देने के अपने आरोप को दोहराया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अमित शाह कोलकाता में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अमित शाह कोलकाता में शनिवार को पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें सुरक्षा, अंतरराज्यीय व्यापार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी और ‘कनेक्टिविटी’ के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद के तहत पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा राज्य शामिल हैं।

पुल हादसा: मोरबी के पार्षदों ने गुजरात के मुख्यमंत्री से नगर निगम भंग नहीं करने की अपील की

मोरबी (गुजरात)। भाजपा शासित मोरबी नगर निगम के पार्षदों ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से 30 अक्टूबर को हुई पुल त्रासदी के आलोक में नगर निकाय को भंग करने के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। नगर निगम के सभी 52 पार्षद भाजपा से संबंधित हैं। उनमें 49 से पटेल को पत्र लिखकर उनसे निगम को भंग नहीं करने की अपील की है।

भुट्टो का बयान 1971 के युद्ध में हार के दर्द को दर्शाता है, वह पाकिस्तान के ‘पप्पू’ हैं: भाजपा

भुट्टो का बयान 1971 के युद्ध में हार के दर्द को दर्शाता है, वह पाकिस्तान के 'पप्पू' हैं: भाजपा - Amrit Vichar

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए पाकिस्तानी नेता बिलावल भुट्टो की आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी देश के विदेश मंत्री ‘‘नैतिक, बौद्धिक और आर्थिक रूप से दिवालिया’’ देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और आतंकवाद को समर्थन देने के कारण, उसकी (पाकिस्तान की) कोई विश्वसनीयता नहीं है।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भुट्टो की यह टिप्पणी इस दिन भारत से मिली हार पर पाकिस्तान के दर्द का नतीजा हो सकती है। उनका इशारा 1971 के युद्ध में आज ही के दिन पाकिस्तान पर हुई भारत की जीत की ओर था।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!