गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:12 Minute, 24 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • दिल्ली में सुबह 9.30 बजे BJP संसदीय दल की बैठक होगी।
  • सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • जवानों के लिए पिटाई शब्द इस्तेमाल करना सेना का अपमान: राहुल गांधी के बयान पर विदेश मंत्री जयशंकर का रिएक्शन।
  • भाजपा नेताओं के घर से एक कुत्ता तक नहीं मरा: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले- देश के लिए हमने जान दी, वे हमें देशद्रोही कहते हैं।
  • बेशरम रंग को लेकर अब मुस्लिमों में रोष:RTI एक्टिविस्ट दानिश खान ने कहा- दीपिका ने भगवा नहीं चिश्ती कपड़े पहने हैं।
  • कर्नाटक में हलाल मीट बैन करने की तैयारी:विधानसभा में बिल पेश करेगी सरकार, चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा।
  • थाई नेवी वारशिप थाई लैंड की खाड़ी में
  • तूफानी लहर में डूबा जंगी जहाज:बड़ी लहर में 60 डिग्री झुककर पलट गया; 106 सैनिक डूबे, 75 को बचाया​​​​​​​।

कर्नाटक में टीचर ने चौथी क्लास के छात्र को फावड़ा मारा फिर बालकनी से धक्का दे दिया

चौथी क्लास के छात्र को फावड़ा मारा, फिर स्कूल की बालकनी से धक्का दे दिया |  First beaten with shovel then pushed from balcony, accused absconding -  Dainik Bhaskar

कर्नाटक के गडग जिले में एक टीचर ने चौथी क्लास के छात्र की पिटाई की, फिर उसे स्कूल की पहली मंजिल की बालकनी से धक्का दे दिया। इससे छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने बच्चे के परिवार की शिकायत पर टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी टीचर फरार है।

तवांग झड़प के बाद चीनी एयरबेस पर एक्टिविटी बढ़ी: अरुणाचल से सिर्फ 150 KM दूर ड्रोन-फाइटर जेट्स तैनात

9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना के साथ झड़प में मात खाए चीन ने नॉर्थ-ईस्ट बॉर्डर के पास अपने एयरबेस पर एक्टिविटी बढ़ा दी है। यहां फाइटर जेट्स और ड्रोन की संख्या बढ़ गई है। मैक्सार टेक्नोलॉजी की सैटेलाइट इमेज में चीन की एक्टिविटीज साफ दिखाई पड़ रही हैं।

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत का ऐलान, रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में देंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर जिले के मालाखेड़ा की जनसभा में ऐलान किया- हम एक कैटेगरी बना रहे हैं। इस कैटेगरी के लोगों को एक हजार 50 रुपए का घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में देंगे। सिलेंडर अप्रैल से राज्य में मिलेगा। वहीं, राहुल गांधी ने कहा, “मुझे भाजपा वाले बुरे नहीं लगते। मैं रास्ते में जाता हूं तो इशारा करके पूछते हैं कि क्या कर रहे हो? मैं उन्हें जवाब देना चाहता हूं कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं। आइए आप भी बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलिए।

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं की शिकायतों के समाधान के लिए अपीलीय समिति गठित करेगी सरकार

नई दिल्ली। केंद्र सरकार नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों में संशोधन के बाद विवादास्पद सामग्री की मेजबानी करने पर ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया मंचों के खिलाफ उपयोगकर्ताओं की शिकायतों के निवारण के लिए अपीलीय समिति का गठन करेगी। दिल्ली उच्च न्यायालय को सोमवार को इस बाबत सूचित किया गया।

गडकरी ने पेश किया ढांचागत क्षेत्र के लिए पहला ‘श्योरिटी बॉन्ड’ बीमा

नई दिल्ली। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ढांचागत क्षेत्र में तरलता बढ़ाने के लिए सोमवार को देश का पहला श्योरिटी बॉन्ड (गारंटी बॉन्ड) बीमा उत्पाद जारी किया। इससे बैंक गारंटी पर ढांचागत डेवलपरों की निर्भरता कम होगी। श्योरिटी बॉन्ड कॉरपोरेट और वित्तीय गारंटी से अलग होते हैं। इसमें किसी बीमित परियोजना को पूरा करने या प्रदर्शन का दायित्व निहित होता है जबकि कॉरपोरेट बॉन्ड ऋण चुकाने से संबंधित वित्तीय दायित्व से संबंधित होते हैं।

मैं अपने कार्यकाल में भारत के साथ संबंध सुधारना चाहता था: इमरान खान

मैं अपने कार्यकाल में भारत के साथ संबंध सुधारना चाहता था : इमरान खान

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि वह अपने कार्यकाल के दौरान भारत के साथ तनावपूर्ण संबंध सुधारना चाहते थे, लेकिन कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करना इसमें ‘बाधक’ बन गया। क्रिकेटर से नेता बने 70 वर्षीय खान ने यह भी कहा कि तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का भारत के साथ बेहतर संबंध रखने को लेकर और भी अधिक झुकाव था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘‘मैं अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल के दौरान भारत के साथ संबंध सुधारना चाहता था, लेकिन आरएसएस की विचारधारा और (जम्मू कश्मीर के) विशेष दर्जे को खत्म करना इसमें बाधक बन गया।’’

उपयोगकर्ताओं ने सर्वेक्षण में मस्क के ट्विटर के प्रमुख पद से हटने के पक्ष में वोट किया

न्यूयार्क। ट्विटर प्रमुख एलन मस्क ने ट्विटर उपयोगकर्ताओं से इसको लेकर एक सर्वेक्षण में वोट करने के लिए कहा कि उन्हें सोशल मीडिया साइट के प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए या नहीं। इस पर उपयोगकर्ताओं ने मस्क के पद से हटने के पक्ष में वोट किया। सीएनएन ने बताया कि 51 वर्षीय अरबपति ने अपने 12.2 करोड़ फॉलोअर्स से पूछा था कि क्या उन्हें पद छोड़ देना चाहिए, जिसपर कुल 57.5 प्रतिशत ने ‘हां’ के पक्ष वोट किया। सीएनएन ने बताया कि सर्वेक्षण के लिए मतदान रविवार शाम को शुरू हुआ और सोमवार सुबह समाप्त हुआ। सर्वेक्षण में 1.7 करोड़ से अधिक वोट डाले गए और अधिकांश उत्तरदाताओं ने ‘हां’ के पक्ष में वोट किया।

ज्वाली से विधायक चंद्र कुमार ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के रूप में शपथ ली

शिमला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं ज्वाली से विधायक चंद्र कुमार ने सोमवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की उपस्थिति में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) के रूप में शपथ ली। राजभवन में यहां आयोजित सादे समारोह में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी मौजूद थे। प्रधान सचिव (सामान्य प्रशासन) भरत खेड़ा ने कार्यवाही का संचालन किया।

दिसंबर, 2023 में 18,000 अंक पर सीमित रह सकता है निफ्टीः यूबीएस

मुंबई। स्विस ब्रोकरेज फर्म यूबीएस सिक्योरिटीज ने शेयरों में परिवारों के निवेश में गिरावट आने, विदेशी पूंजी की निकासी जारी रहने और बढ़ती बैंक ब्याज दरों को देखते हुए निफ्टी के लिए अगले साल का लक्ष्य घटाते हुए 18,000 कर दिया है। यूबीएस सिक्योरिटीज इंडिया के रणनीतिकार सुनील तिरुमलई ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि दिसंबर, 2023 में एनएसई के मानक सूचकांक निफ्टी का स्तर 18,000 तक सीमित रह सकता है जो निफ्टी के मौजूदा स्तर से भी चार प्रतिशत नीचे है।

भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 का युद्ध : लोंगेवाला के नायक का एम्स-जोधपुर में निधन

जोधपुर/नई दिल्ली। राजस्थान की लोंगेवाला चौकी पर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अदम्य साहस और असाधारण वीरता दिखाने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान (सैनिक) भैरों सिंह राठौड़ का सोमवार को जोधपुर में निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे।

महंगी राफेल कलाई घड़ी को लेकर भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख की ट्विटर पर मंत्री से छिड़ी जंग

चेन्नई। तमिनाडु के बिजली मंत्री वी. सेंथिल बालाजी द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के प्रमुख के. अन्नामलाई की महंगी विदेशी कलाई घड़ी का मुद्दा उठाये जाने के बाद ट्विटर पर जंग छिड़ गई। हालांकि, अन्नामलाई ने दावा किया कि उन्होंने यह घड़ी अपनी मेहनत की कमाई से तथा प्रदेश अध्यक्ष बनने से पहले खरीदी है तथा इसका बिल पेश करने को तैयार हैं। बालाजी ने ट्विटर पर इस मुद्दे को उठाया और यह जानने की कोशिश की कि क्या विदेशी कलाई घड़ी प्रदर्शित करना एक राष्ट्रवादी होने का प्रतीक है।

उन्नाव मामला : कुलदीप सेंगर की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई से एक न्यायाधीश ने खुद को अलग किया

उन्नाव रेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर ने अंतरिम जमानत के लिए खटखटाया दिल्ली HC  का दरवाजा - Unnao rape case Kuldeep Singh Sengar approaches Delhi HC interim  bail ntc - AajTak

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश तलवंत सिंह ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 2017 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में उम्रकैद की सजा भुगत रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई से सोमवार को खुद को अलग कर लिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!