गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:11 Minute, 14 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • सुप्रीम कोर्ट में कैदियों के मतदान के अधिकार पर सुनवाई।
  • गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में केंद्र शासित प्रदेशों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फ्री ट्रेड एग्रीमेंट (FTA) लागू होगा।
  • हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मांडविया कोविड तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली एयरपोर्ट जाएंगे।
  • जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग: लेह-लद्दाख पर NIA और आर्मी ऑफिसर्स से चर्चा की; आतंकियों से मुठभेड़ के बाद अलर्ट।
  • ओमान चांडी को यौन शोषण मामले में क्लीन चिट: CBI की जांच में केरल के पूर्व CM पर लगे आरोप का कोई आधार नहीं मिला।
  • मिशन 2024 पर BJP: तमिलनाडु के बाद ओडिशा पहुंचे पार्टी अध्यक्ष, कहा- राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध दोगुने।
  • जम्मू में 4 आतंकवादी ढेर: ट्रक में छिपकर आए, तलाशी के दौरान फायरिंग की, गोला- बारूद लेकर कश्मीर जा रहे थे।
  • अमेरिका में बॉम्ब साइक्लोन, 60 से ज्यादा मौतें
  • सड़कों पर मर रहे लोग; महिला की 18 घंटे बाद कार में लाश मिली, बहन ने भाई को खोया।

आतंकवादियों को कश्मीर ले जा रहे ट्रक की नंबर प्लेट फर्जी थी: एडीजीपी

जम्मू। जम्मू कश्मीर में जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया कि बुधवार को एक मुठभेड़ में ढेर किए गए हथियारबंद आतंकवादियों को ले जा रहे ट्रक की नंबर प्लेट फर्जी थी। उन्होंने कहा कि ट्रक के इंजन तथा चेसिस नंबर के साथ भी छेड़छाड़ की गई थी। भूसे से भरे ट्रक को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिधरा तवी पुल के पास जांच चौकी पर आज सुबह रोका गया था। ट्रक कश्मीर जा रहा था।

ऐसी जीवनसाथी चाहूंगा जिसमें मेरी दादी और मां के गुण हों: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह शादी के लिए ऐसी लड़की चाहेंगे जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की खूबियां मिली-जुली हों। उन्होंने एक ट्यूब चैनल के साथ साक्षात्कार में यह टिप्पणी की।

अटॉप्सी स्टाफ का दावा- सुशांत की आंख पर चोट थी, उद्धव सरकार पर भरोसा नहीं था, इसीलिए अब तक चुप रहा

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कूपर अस्पताल के अटॉप्सी स्टाफ ने एक बार फिर चौंकाने वाला दावा किया है। रूपकुमार शाह ने बताया कि जब सुशांत की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया तो उनकी आंख पर चोट के निशान थे, उनकी कई हडि्डयां भी टूटी थीं। रूपकुमार ने आगे कहा कि तब वे मीडिया के सामने नहीं आ पाए, क्योंकि उन्हें उस समय की उद्धव सरकार पर भरोसा नहीं था।

भारत में जनवरी में कोविड के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं, अगले 40 दिन महत्वपूर्ण, सीरम इंस्टीट्यूट ढाई करोड़ vaccine मुफ्त देगा:

नई दिल्ली। अगले 40 दिन महत्वपूर्ण हैं क्योंकि भारत में कोविड-19 के मामले जनवरी में तेजी से बढ़ सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने महामारी के प्रसार की पिछली पद्धति का हवाला देते हुए बुधवार को यह कहा। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विगत में, यह पाया गया था कि पूर्वी एशिया के कोविड-19 की चपेट में आने के 30-35 दिन बाद भारत में महामारी की एक नयी लहर आई थी… यह एक प्रवृत्ति रही है।’’इधर, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने केंद्र सरकार को कोविशील्ड की ढाई करोड़ डोज मुफ्त देने की घोषणा की है। दुनियाभर में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद कंपनी ने ये फैसला किया है। पिछले 3 दिन में 43 इंटरनेशनल पैसेंजर्स पॉजिटिव पाए गए हैं। 24 दिसंबर से 26 दिसंबर तक 498 फ्लाइट्स की स्क्रीनिंग की गई है। इस दौरान 1,780 सैंपल लिए गए। इनमें 39 पॉजिटिव मिले हैं।

मां की तबीयत बिगड़ी, PM मोदी अहमदाबाद पहुंचे, राहुल ने लिखा- इस मुश्किल वक्त में आपके साथ हूं

PM मोदी की मां हीराबेन की तबीयत बिगड़ी, अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री, राहुल  गांधी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना - DRV News : Hindi News, Breaking  News in Hindi

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था। मां की सेहत की जानकारी लेने PM मोदी अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल पहुंचे। वे करीब एक घंटे 20 मिनट अस्पताल में रहे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत की। भाजपा के राज्यसभा सांसद जुगलजी ठाकोर ने बताया कि प्रधानमंत्री मां हीराबा की तबीयत को लेकर चिंतित थे।
लेकिन डॉक्टरों से बातचीत के बाद वे सीधे दिल्ली निकल गए। ठाकोर ने बताया कि हीराबा को अगले दो-तीन दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वहीं, राहुल गांधी समेत देशभर के नेताओं ने भी हीराबा के जल्द ठीक होने की कामना की है। राहुल ने ट्विटर पर लिखा- मोदी जी, इस कठिन समय में मेरा प्यार और समर्थन आपके साथ है। मैं आशा करता हूं आपकी माताजी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रूसी सांसद की मौत गिरने के कारण अंदरूनी चोट से हुई : पुलिस

रायगढ़ (ओडिशा)। रूसी सांसद और व्यवसायी पावेल एंटोव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इस बात के संकेत मिलते हैं कि एंटोव की मौत गिरने के बाद आंतरिक चोट के कारण हुई, जबकि उनके साथी यात्री व्लादिमीर बाइडेनोव की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एंटोव की 24 दिसंबर को होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने के बाद मौत हो गई थी, जबकि बाइडेनोव 22 दिसंबर को होटल के अपने कमरे में मृत पाए गए थे।

कांग्रेस ने 138 वा स्थापना दिवस मनाया

कांग्रेस ने बुधवार को अपना 138वां स्थापना दिवस मनाया इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नरेंद्र मोदी सरकार पर भारत की मूल भावना पर प्रहार करने तथा समाज में नफरत की खाई खोदने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी के 138वें स्थापना दिवस पर ध्वजारोहण के बाद यह भी कहा कि महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए सबको साथ लेकर चलना होगा । खरगे ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। खरगे ने कहा, “भारत की आज़ादी के आसपास कई दूसरे देश भी आज़ाद हुए थे। लेकिन बहुत से देशों में सत्ता की बागडोर तानाशाही ने ले ली। भारत न सिर्फ़ सफल और मज़बूत लोकतंत्र बना, बल्कि कुछ ही दशकों में हम आर्थिक, परमाणु, मिसाइल, सामरिक क्षेत्र में महाशक्ति बन गये। कृषि, शिक्षा, मेडिकल, सूचना प्रौद्योगिकी और सेवा क्षेत्र में भारत, दुनिया के शीर्ष देशों में शामिल हो गया।” उनका कहना था, “यह सब अपने आप नहीं हुआ। यह कांग्रेस की लोकतंत्र में आस्था के कारण हुआ, सभी को साथ ले कर चलने की हमारी विचारधारा के कारण यह सब कुछ हुआ, यह ज्ञान-विज्ञान में हमारे विश्वास के चलते हुआ।”

कांग्रेस ने राहुल और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया

दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक', कांग्रेस  ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी - KC Venugopal writes to Home Minister in ...

नई दिल्ली। कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक होने का दावा करते हुए बुधवार को कहा कि सरकार को पंजाब एवं जम्मू-कश्मीर जैसे ‘संवेदनशील राज्यों’ में यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर दावा किया कि 24 दिसंबर को ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के दिल्ली पहुंचने पर पुलिस राहुल गांधी के इर्द-गिर्द भीड़ को नियंत्रित कर घेरा बनाने में नाकाम रही जबकि उन्हें ‘‘जेड प्लस’’ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!