गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 1 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

नेपाल में विमान हादसा, 42 की मौत:लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले आग लगी, पहाड़ी से टकराकर खाई में गिरा; 5 भारतीय समेत 68 यात्री थे

नेपाल में विमान हादसा, 42 की मौत 5 भारतीय समेत 68 यात्री थे - Jai Bikana News

काठमांडू। नेपाल के पोखरा में रविवार को विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई। इनमें पांच भारतीय भी थें। हालांकि फिलहाल 4 भारतीयों के मौत की पुष्टि हुई है। चारों उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के हैं। पांचवां यात्री भी यूपी का ही है, लेकिन वो किस जिले से है यह पता नहीं चल सका है। उसके मौत की भी पुष्टि नहीं हुई है। विमान में कुल 72 लोग सवार थे, इनमें 4 क्रू मेंबर्स भी थें। यति एयरलाइंस के प्लेन ATR-72 में 5 भारतीय समेत 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर सवार थे। नेपाल के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, अब तक 42 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। सरकार ने मौतों का आंकड़ा 29 बताया है। चश्मदीदों का कहना है कि हादसे में कोई भी नहीं बचा। पांचों युवक उत्तर प्रदेश के थे। इनमें सोनू जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा, अनिल कुमार राजभर और विशाल शर्मा यूपी के गाजीपुर के हैं। जबकि, पांचवें संजय जायसवाल भी यूपी के ही हैं। लेकिन कहां के हैं, यह पता नहीं लग सका है।

  • जोशीमठ धंसने को लेकर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी।
  • हवा में लहराया CM शिवराज का हेलिकॉप्टर: पायलट ने कहा- गड़बड़ हो गई, CM बोले- अब सब भगवान भरोसे; इमरजेंसी लैंडिंग हुई।
  • जन्मदिन पर मायावती का बड़ा ऐलान: कहा- अब किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं, चाहे लोकसभा हो या विधानसभा।
  • तमिलनाडु में जलीकट्टू के दौरान 23 घायल: बैल पकड़ने के दौरान हुई घटना, SC ने 300 खिलाड़ियों और 150 दर्शकों की परमिशन दी थी।
  • दिल्ली में आतंकियों ने हत्या का वीडियो बनाया था: 8 टुकड़े कर पाकिस्तानी हैंडलर को भेजा वीडियो, कतर से 2 लाख खाते में आए।
  • देश-दुनिया में कोरोना का खतरा: चीन में 35 दिनों में 60 हजार मौतें; भारत में 181 नए मामले सामने आए।

सीबीआई आबकारी मामले में मुझे फंसाने की कोशिश कर रही : सिसोदिया

नई दिल्ली। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें ‘दुर्भावनापूर्ण’ तरीके से फंसाने की कोशिश में है और इसी वजह से उनका कंप्यूटर जब्त किया गया है। हालांकि, सीबीआई ने सिसोदिया के इस आरोप का खंडन किया है। दिल्ली आबकारी नीति के संबंध में कुछ रिकॉर्ड लेने के लिए सीबीआई की एक टीम शनिवार को सिसोदिया के दफ्तर गई थी।

महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव : नामांकन में विफल रहने पर सुधीर तांबे कांग्रेस से निलंबित

मुंबई। कांग्रेस ने पार्टी जनादेश के बावजूद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने में विफल रहने पर अपने नेता सुधीर तांबे को रविवार को निलंबित कर दिया। तांबे ने नामांकन पत्र भरने के बजाय अपने बेटे सत्यजीत को नासिक संभाग स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है।

‘स्वास्थ्य दूत’ : निकोबार में ‘मेडिकल इमरजेंसी’ से निपटने की अनोखी पहल

पोर्ट ब्लेयर। निकोबार जिला प्रशासन ने इस सुदूर द्वीप के बाशिंदों को ‘मेडिकल इमरजेंसी’ (चिकित्सकीय आपात स्थिति) से निपटने का प्रशिक्षण देने के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है। ‘स्वास्थ्य दूत’ परियोजना एक समुदाय आधारित स्वयंसेवी कार्यक्रम है। ग्रेट निकोबार के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) नितिन शाक्य ने पिछले साल अक्टूबर में देर रात ‘मेडिकल इमरजेंसी’ से संबंधित एक फोन कॉल आने के बाद इस परियोजना की शुरुआत की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को भविष्य के लिए तैयार रहने को कहा

बेंगलुरु। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को रूस-यूक्रेन संघर्ष से सबक लिए जाने का जिक्र करते हुए सेना से भविष्य के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की प्रतिष्ठा में काफी वृद्धि हुई है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यूक्रेन से भारतीय छात्रों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने में प्रकट हुआ जब संबंधित देशों के नेताओं से बातचीत के बाद कुछ समय के लिए युद्ध को रोक दिया गया था।

यूक्रेन पर रूस ने दागीं 33 मिसाइलें, 20 की मौत: इमारतें ढहने से 73 घायल, जेलेंस्की बोले- हमने 21 रूसी मिसाइलों को तबाह किया

रूस ने शनिवार को एक बार फिर यूक्रेन में 33 मिसाइलें दागीं। यूक्रेन के निप्रो शहर में नौ मंजिला इमारत पर मिसाइल गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 73 लोग घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति ऑफिस के डिप्टी हेड किरिलो टिमोशेंको ने बताया कि मरने वालों में 15 साल की एक बच्ची भी शामिल है। हमले के बाद रेस्क्यू टीम ने इमारत से 37 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

भारत ने श्रीलंका को 317 रन से हराया, न्यूजीलैंड का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा; विराट की 46वीं सेंचुरी

इंडिया ने रविवार को श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 317 रन से हराया। विराट कोहली, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज जीत11 के हीरो रहे। विराट ने 166* रन की पारी खेलते हुए 46वां वनडे शतक जमाया। शुभमन गिल ने 116 रन बनाए। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन का विशाल स्कोर बनाया। कोहली प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।भारत का मुरीद हुआ पाक मीडिया: कहा- दो अपोजिट सुपरपावर्स हमारे पड़ोसी के साथ भारत अब हर लिहाज से ताकतवर पाकिस्तानी मीडिया ने पहली बार भारत की खुलकर तारीफ करते हुए उसे ताकतवर देश बताया है। पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि ऐसे वक्त में जब यूक्रेन के मुद्दे को लेकर अमेरिका और रूस आमने-सामने हैं, तब यही दोनों देश भारत के साथ खड़े हैं। यह भारत की बेहतरीन डिप्लोमेसी भी है।
आमतौर पर भारत को लेकर पाकिस्तानी मीडिया का रुख नेगेटिव ही रहता है।

मित्र देशों से और ऋण मांगने में शर्मिंदगी महसूस होती है: शरीफ

World News: मित्र देशों से कर्ज मांगने में महसूस होती है शर्मिंदगी: पाक पीएम शहबाज शरीफ

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि मित्र देशों से और कर्ज मांगने में उन्हें शर्मिंदगी महसूस होती है क्योंकि यह नकदी संकट से जूझ रहे देश की आर्थिक चुनौतियों का स्थायी समाधान नहीं है। शरीफ शनिवार को पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा (पीएएस) के परिवीक्षाधीन अधिकारियों के पासिंग आउट समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान अपने संबोधन में इसको लेकर खेद जताया कि पिछले 75 वर्षों के दौरान देश की विभिन्न सरकारों ने आर्थिक मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!