गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:11 Minute, 52 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन वारसॉ में पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से मिलेंगे।
  • विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश के बीच मुकाबला।
  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अरुणाचल प्रदेश विधान सभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगी।
  • निक्की की मौत को एक्सीडेंट बनाने की साजिश थी: उसे रास्ते से हटाना चाहता था साहिल का पिता, मर्डर केस में पहले भी जेल हुई।
  • अस्पताल ने नवजात को मृत बताया, वह जिंदा निकली: डिब्बे में पैक करके परिवार को सौंपा, ढाई घंटे बाद घर पर खोला तो शरीर में हलचल थी।
  • लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने से इनकार: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- यह तय करना संसद का काम, हम अकेले संविधान के संरक्षक नहीं।
  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से पहले ED के छापे: कोयला घोटाले में 8 नेताओं पर कार्रवाई, कांग्रेस बोली- अधिवेशन डिस्टर्ब करने की साजिश।
  • इमरान खान की जमानत अर्जी मंजूर: लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे, कोर्ट ने कहा था- पेश नहीं हुए तो पुलिस को गिरफ्तारी से नहीं रोकेंगे।

अमृत पाल सिंह की खालिस्तान बनाने की खुली चुनौती, अमित शाह के लिए कहा इंदिरा गांधी जैसा होगा हस्र

Punjab news in Hindi, latest Punjab news in Hindi, Hindi news about Punjab,  Punjab pictures, Images and video,Punjab breaking news - Web Khabristan

अमृतसर। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को इशारों में धमकी दी है। अमृतपाल ने रविवार को पंजाब के मोगा जिले के बुधसिंह वाला गांव में कहा- इंदिरा ने भी दबाने की कोशिश की थी, क्या हश्र हुआ? अब अमित शाह अपनी इच्छा पूरी कर के देख लें। अमृतपाल पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू की बरसी में आया था। वह वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख है, जिसे दीप सिद्धू ने ही बनाया था। दरअसल, अमित शाह ने कुछ दिन पहले कहा था कि पंजाब में खालिस्तान समर्थकों पर हमारी नजर है। अमृतपाल से शाह के बयान को लेकर सवाल किया गया था। इस पर अमृतपाल ने कहा कि शाह को कह दो कि पंजाब का बच्चा-बच्चा खालिस्तान की बात करता है। जो करना है कर ले। हम अपना राज मांग रहे हैं, किसी दूसरे का नहीं। 500 साल से हमारे पूर्वजों ने इस धरती पर अपना खून बहाया है। कुर्बानी देने वाले इतने लोग हैं कि हम उंगलियों पर नहीं गिना सकते। इस धरती के दावेदार हम हैं। इस दावे से हमें कोई पीछे नहीं हटा सकता। न इंदिरा हटा सकी थी और न ही मोदी या अमित शाह हटा सकता है। दुनिया भर की फौजें आ जाएं, हम मरते मर जाएंगे, लेकिन अपना दावा नहीं छोड़ेंगे।

पति-सास की हत्या कर शव के टुकड़े फ्रिज में रखे, प्रेमी के साथ वारदात को दिया अंजाम

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी में एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति और सास की हत्या कर दी, फिर उनके शव के टुकड़े कर तीन दिन तक फ्रिज में रखे। इसके बाद महिला, उसके प्रेमी और एक दोस्त ने मिलकर उन टुकड़ों को मेघालय ले जाकर चेरापूंजी की खाई में फेंक दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना पिछले साल यानी अगस्त 2022 की है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को पुलिस ने मामले का खुलासा किया। ये तस्वीर महिला के पति और सास की है। इनकी हत्या करने के बाद महिला ने तीन दिन तक शवों के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था। ये तस्वीर महिला के पति और सास की है। इनकी हत्या करने के बाद महिला ने तीन दिन तक शवों के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था। हत्या के बाद लापता की शिकायत करने थाने पहुंची गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दिगंता बाराह ने बताया कि मृतकों की पहचान अमरेंद्र डे (आरोपी महिला का पति) और शंकरी डे (महिला की सास) के रूप में हुई है। वहीं आरोपी महिला बंदना कलिता, उसका प्रेमी धनजीत डेका और दोस्त अरूप दास को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यूक्रेन में ट्रेन से पहुंच गए बाइडेन:राजधानी कीव को नो-फ्लाइंग जोन बनाया, अमेरिकी मिसाइल्स भी एक्टिव

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन सोमवार को अचानक यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे। यहां वे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की के साथ नजर आए। बाइडेन का यह दौरा चौंकाने वाला है। इसकी किसी को कानों-कान खबर नहीं हुई। दरअसल, प्रेसिडेंट बाइडेन शनिवार रात (भारत में रविवार तड़के) पोलैंड गए थे। यहां से वो एक घंटे का सफर करके ट्रेन के जरिए कीव पहुंच गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक बाइडेन के कीव पहुंचने से पहले पूरे इलाके को नो-फ्लाई जोन बनाया गया। इस दौरान अमेरिकी मिसाइल शील्ड (पेट्रियट) भी एक्टिव मोड में कर दी गई। ‘कीव इंडिपेंडेंट’ के मुताबिक पूरे कीव में सिर्फ यही खबर थी कि कोई बेहद खास शख्स राजधानी पहुंच रहा है। बाइडेन की विजिट के पहले कीव के तमाम रास्ते भी बंद कर दिए गए।

सुरक्षा बलों के दबाव, आम लोगों के मुख्यधारा में आने से आतंकी लक्षित हत्याओं को अंजाम दे रहे: सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के दबाव और आम लोगों के मुख्यधारा में लौटने के कारण आतंकवादी ‘लक्षित हत्याओं’ को अंजाम दे रहे हैं और यह दावा किया कि वहां जब भी बदलाव होते हैं तब ऐसी घटनाएं होती हैं। जितेन्द्र सिंह ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं कहीं पर भी हो और इससे प्रभावित लोग किसी भी धर्म या विचारधारा के हों.. ‘‘यह दुखद है।’

खुदकुशी की घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न आईआईटी ने कई कदम उठाए

NEW DELHI : खुदकुशी की घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न आईआईटी ने कई कदम उठाए

नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-मुंबई के एक छात्र की कथित आत्महत्या के मद्देनजर कई आईआईटी ने ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में कदम उठाए हैं, जिनमें कम ग्रेड और बैकलॉग वाले छात्रों की ‘काउंसलिंग’ और ‘मेंटरशिप’ समेत पाठ्यक्रम के बोझ में कटौती और मानसिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना करना शामिल है। जातीय भेदभाव के आरोपों के बीच आईआईटी-मुंबई के एक छात्र की खुदकुशी ने एक बार फिर इन प्रतिष्ठित संस्थानों के कठिन पाठ्यक्रम और प्रतिस्पर्धा को उजागर किया है।

प्रधानमंत्री ने ‘ऑपरेशन दोस्त’ में शामिल कर्मियों से किया संवाद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को भूकंप प्रभावित तुर्किए में तैनात भारतीय मानव सहायता और आपदा राहत दलों के साथ बातचीत की और उनके काम की सराहना की। मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने तुर्किए और सीरिया में ‘‘ऑपरेशन दोस्त’’ में शामिल कर्मियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि आपदा प्रतिक्रिया और राहत उपायों में उनके प्रयास सराहनीय रहे हैं।

पृथ्वी शॉ विवाद: सपना गिल व 3 अन्य आरोपियों को जमानत मिली

मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने और उनकी कार पर बेसबॉल बैट से हमला करने के मामले में सपना गिल और तीन अन्य आरोपियों को सोमवार को जमानत दे दी। इससे पहले दिन में, अदालत ने गिल, उसके दोस्त शोभित ठाकुर तथा रूद्र सोलंकी और साहिल सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके बाद, उन्होंने अदालत के समक्ष जमानत याचिका दाखिल की।

बंगाल विधानसभा ने राज्य के विभाजन के प्रयासों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सोमवार को राज्य को बांटने के प्रयासों के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया। भाजपा ने इस कदम को ‘‘राजनीतिक हथकंडा’’ करार दिया है। भाजपा ने इस प्रस्ताव का न तो समर्थन किया और न ही विरोध किया। उसने दावा किया कि इस प्रस्ताव की सामग्री स्पष्ट नहीं है।

आयरलैंड को हराकर भारत महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मे

महिला टी20 विश्व कप: शान से सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, आयरलैंड को  पांच रन से हराया - icc womens t20 world cup india beat ireland by 5 runs  dls enter semi

गक्बेरहा। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने महिला टी20 विश्व के ग्रुप दो के बारिश से प्रभावित अपने आखिरी लीग मुकाबले में सोमवार को यहां आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस पद्धति से पांच रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों में छह अंक के साथ सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। इस ग्रुप से इंग्लैंड ने पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह तय कर ली है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!