गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 45 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो। पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • गृह मंत्री अमित शाह MP के सतना में ‘कोल जनजाति महाकुंभ’ में शामिल होंगे।
  • पीरियड्स के दौरान महिलाओं को वर्कप्लेस पर छुट्टी को लेकर SC में सुनवाई।
  • विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड- साउथ अफ्रीका का मुकाबला।
  • राहुल गांधी रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होंगे।
  • अमित शाह बोले- कांग्रेस- JDS वंशवादी: कर्नाटक की सभा में कहा- एक तरफ मोदी की भाजपा, दूसरी तरफ राहुल की टुकड़े गैंग।
  • विश्वभारती यूनिवर्सिटी में दिखाई जाएगी BBC की डॉक्यूमेंट्री: जहां टेलीकास्ट होगी उससे कुछ दूर पर रक्षामंत्री देखेंगे टैगोर पदावली, BJP बोली- ये राजनाथ का अपमान।
  • काशी विश्वनाथ में बाबा की आरती हुई महंगी: 1 मार्च से भक्तों को मंगला आरती के 500 रुपए देने होंगे; श्रद्धालुओं की भीड़ को वजह बताया।
  • राउत बोले- जो PM नहीं कर सके…वो जावेद कर गए: सामना मैगजीन में लिखा-वे सच्चे देशभक्त, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री सम्मानित करें।
  • तुर्किये को पाकिस्तान ने धोखा दिया: पिछले साल तुर्किये ने PAK बाढ़ पीड़ितों को मदद भेजी थी, वही भूकंप पीड़ितों को भेज दी गई।

प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी: न्यायालय ने पवन खेड़ा को 28 फरवरी तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को आदेश दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कथित टिप्पणियों को लेकर असम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को 28 फरवरी तक अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाए।
प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि दिल्ली में सक्षम मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने पर खेड़ा को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया जाये।

पुलिस ने म्यांमार बॉर्डर पर नगा विद्रोही कैंप जलाया, AK-47, M16 समेत कई हथियार बरामद

अरुणाचल प्रदेश में नगा विद्रोहियों के एक बड़े कैंप पर पुलिस ने छापा मारा। भारत- म्यांमार बार्डर पर मौजूद इस कैंप को ईस्टर्न नगा नेशनल गवर्नमेंट नाम के अलगाववादी ग्रुप ने बनाया था। पुलिस ने कैंप की तलाशी लेने के बाद उसे जला दिया। रेड के दौरान पुलिस को बड़ी संख्या में गोला-बारूद और हथियार मिले। इनमें एके-47 राइफल, M16 राइफल, हैंड ग्रेनेड शामिल हैं।

परीक्षा पे चर्चा’ के आयोजन पर वर्ष 2024 में 9 करोड़ रूपये खर्च का प्रस्ताव

 

नई दिल्ली। शिक्षा मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ किए जाने वाले संवाद कार्यक्रम ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ के अगले वर्ष होने वाले आयोजन पर खर्च को करीब 6 प्रतिशत बढ़ा कर 9 करोड़ रूपये करने का प्रस्ताव किया है। शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की परियोजना मंजूरी बोर्ड (पीएबी) की बैठक के कार्यवृत (मिनट्स) दस्तावेज से यह जानकारी मिली है।

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में भारत हारा

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम 7वीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है, टीम ने 5 खिताब जीते हैं। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 172 रन बनाए। बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 54 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने नाबाद 49 रन बनाए। शिखा पांडेय ने 2 विकेट लिए।​ दीप्ति शर्मा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला।

अमृतसर में कट्‌टरपंथी अमृतपाल समर्थकों ने थाने पर हमला बोल आरोपी को छुड़ाया, 6 पुलिसकर्मी घायल

खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े हजारों लोगों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला कर दिया। इनके हाथों में बंदूकें और तलवारें थीं। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। ये लोग संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत सिंह तूफान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। हमले के बाद दबाव में आई पंजाब पुलिस ने आरोपी को रिहा कर दिया।

न्यायालय ने पलानीस्वामी को अंतरिम महासचिव बनाए रखने का आदेश बरकरार रखा

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को मद्रास उच्च न्यायालय का वह आदेश बरकरार रखा जिसमें ई. पलानीस्वामी को अन्नाद्रमुक का अंतरिम महासचिव बने रहने की अनुमति दी गयी थी। अब वह पार्टी के इकलौते, सर्वोच्च नेता होंगे।
न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय ने 12 जनवरी को मामले पर आदेश सुरक्षित रखा था। पीठ ने ओ. पनीरसेल्वम द्वारा दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया।

पवन खेड़ा को विमान से नीचे उतारा गया, पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर जा रहे पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को बृहस्पतिवार को रायपुर जाने वाले विमान से नीचे उतार दिया गया और बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कुछ देर बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बताया कि असम में खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज है। दिल्ली पुलिस ने खेड़ा को हिरासत में लेकर गई। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेता भी खेड़ा के साथ गए।

जेल में सुकेश के पास से डेढ़ लाख रुपये की चप्पल, 80 हजार रुपये की जींस बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली कारागार विभाग ने मंडोली जेल में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की कोठरी पर छापा मारा और 1.5 लाख रुपये मूल्य की एक जोड़ी गूची ब्रांड की चप्पल तथा 80,000 रुपये मूल्य की दो जींस बरामद कीं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सोशल मीडिया पर प्रसारित हालिया अभियान की सीसीटीवी फुटेज में चंद्रशेखर जेलर दीपक शर्मा के सामने रोता दिखाई दे रहा है।

मप्र के धार जिले में एसयूवी की टक्कर से चार लोगों की मौत, दो घायल

धार। मध्य प्रदेश के धार जिले में एक तेज रफ्तार एसयूवी ने दो मोटरसाइकिलों को टक्कर मार दी जिसमें एक महिला और सात साल के बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार की रात जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर बाग थाना क्षेत्र के लोगनसारी गांव में एसयूवी ने एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी जिससे इस पर सवार जगदीश भील (27) और रंजीत भिलाला (30) घायल हो गए।

आप, भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच एमसीडी सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन की कार्यवाही स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव को लेकर हंगामे और नारेबाजी के कारण बृहस्पतिवार को दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एमसीडी समिति के चुनाव के दौरान मतदान क्षेत्र में सदस्यों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति देने के महापौर शैली ओबेरॉय के फैसले का विरोध कर रही है, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने भगवा पार्टी पर महापौर के चुनाव में हार के कारण ‘‘गुंडागर्दी’’ करने का आरोप लगाया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!