गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 31 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • गृह मंत्री अमित शाह बिहार के पटना और पश्चिम चंपारण में जनसभा को संबोधित करेंगे।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली-कर्नाटक संघ की 75वें वर्षगांठ समारोह का उद्घाटन करेंगे।
  • वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हारने के बाद रो पड़ीं हरमनप्रीत: इंडियन कैप्टन ने चश्मा लगाया, बोलीं- नहीं चाहती देश मुझे रोता हुआ देखे।
  • असम के CM का दावा- पवन खेड़ा ने माफी मांगी: कहा- उम्मीद है अब कोई ऐसी भाषा नहीं बोलेगा; PM पर की थी विवादित टिप्पणी।
  • यूक्रेन के 2500 स्कूल, 1.5 लाख घर तबाह: रूस ने 1 लाख वर्ग किलोमीटर जमीन छीनी, लेकिन 1500 मिलिट्री ऑफिसर भी गंवाए।
  • जिम में 24 साल के कांस्टेबल की हार्ट-अटैक से मौत: पुशअप्स के बाद सीने में दर्द हुआ, 15 सेकंड में जान गई।
  • थाने पर हमला, पंजाब पुलिस पीछे क्यों हटी: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल श्रीगुरु ग्रंथ साहिब लाया, तलवारें-बंदूकें भी थीं इसलिए एक्शन नहीं लिया।

केंद्र ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों के नाम बदलने को मंजूरी दी

औरंगाबाद-उस्मानाबाद का नाम बदलने को मिली केंद्र की मंजूरी, BJP-शिवसेना  कार्यकर्ताओं ने फोड़े पटाखे - Republic Bharat

मुंबई। केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर ‘छत्रपति संभाजीनगर’ और उस्मानाबाद शहर का नाम ‘धाराशिव’ करने को स्वीकृति दे दी है।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर यह खबर साझा की।

इलाहाबाद में राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश में बसपा विधायक राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई। गोलीबारी में गनर संदीप मिश्रा और राघवेंद्र सिंह भी गंभीर रूप से घायल हुए। हमला उस समय हुआ जब उमेश पाल कोर्ट से गवाही देकर घर के गेट तक ही पहुंचे थे। वह कार से उतरे तभी 4-5 हमलावरों ने उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं। उमेश जब घर के अंदर भागे, तो उन पर बम से हमला भी किया गया। फिलहाल हमलावरों के बारे में पता नहीं चल पाया। दरअसल, प्रयागराज पश्चिमी से राजू पाल बसपा के विधायक थे। 25 जनवरी 2005 को उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी पूजा पाल कौशाम्बी की चायल सीट से सपा की विधायक हैं। राजू पाल मर्डर केस में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी हैं।

दिल्ली MCD में लगातार दूसरे दिन AAP-भाजपा पार्षदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले, कई पार्षद घायल

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (MCD) के स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में आम आदमी पार्टी और भाजपा पार्षदों में एक बार फिर मारपीट हुई। दरअसल, काउंटिंग के दौरान एक वोट को मेयर शैली ओबेरॉय ने अनवैलिड घोषित कर दिया। इसके बाद उन्होंने रीकाउंटिंग का आदेश दिया। इसी आदेश के बाद हंगामा शुरू हो गया। दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। मारपीट में कई पार्षद घायल हो गए।

अमृतपाल के सहयोगी की जेल से रिहाई के बाद केंद्र पंजाब के घटनाक्रम पर ‘करीबी नजर’रख रहा है : अधिकारी

नई दिल्ली। उपदेशक और खालिस्तानियों के प्रति सहानुभूति रखने वाले अमृतपाल सिंह के समर्थकों द्वारा उसके सहयोगी को रिहा कराने के लिए पुलिस थाने पर किए गए हमले के बाद केंद्र सरकार पंजाब के हालात पर ‘करीबी नजर’ रख रही है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राइफल और तलवारों से लैस अमृतपाल के समर्थकों ने अमृतसर शहर के बाहरी इलाके में अजनाला पुलिस थाने पर धावा बोल दिया था और लवप्रीत सिंह ‘तूफान’ के खिलाफ दर्ज अपहरण के मामले को वापस लेने का वादा करने के लिए अधिकारियों को मजबूर किया था।

नवाजुद्दीन के खिलाफ एक्स वाइफ ने रेप का केस दर्ज करवाया, बोलीं- बेरहम हाथों में नहीं दूंगी बच्चों की कस्टडी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर उनकी एक्स वाइफ आलिया ने मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में रेप का केस दर्ज करवाया है। आलिया ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा- ‘नवाज की बेरहम मां मेरे मासूम बच्चे को नाजायज बोलती है और ये घटिया आदमी चुप रहता है। वह बच्चों की कस्टडी चाहता है, लेकिन जिस आदमी को ये नहीं पता कि उसके बच्चे छोटे से बड़े कब हो गए, जिसे बच्चों का डायपर तक बदलना न आता हो, वो आज अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करके मुझसे मेरे बच्चे छीनना चाहता है। कुछ भी हो जाए, लेकिन इन बेरहम हाथों में अपने मासूम बच्चों को नहीं जाने दूंगी।

पंजाब की धरती पर नफरत नहीं उगती : मुख्यमंत्री मान

Hatred does not grow in Punjab's soil, law & order is fine: CM Bhagwant Mann  | Chandigarh News - Times of India

मुंबई। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि उनके राज्य में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।
उन्होंने यहां एबीपी सम्मेलन में दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) शासित राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति अच्छी है।

ईडी ने हवाला लेनदेन के आरोपों पर जॉयलुक्कास समूह की 305 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने आभूषण बिक्री करने वाले केरल के समूह जॉयलुक्कास के मालिक जॉय अलुक्कास वर्गीज की 305 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है। कंपनी द्वारा हवाला के माध्यम से दुबई में भारी नकदी कथित तौर पर अंतरित करने को लेकर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के मामले में यह कार्रवाई की गई है। जांच एजेंसी ने 22 फरवरी को त्रिशूर-मुख्यालय वाले समूह के कई परिसरों में तलाशी ली थी।

विकृत सोच वाले ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ की माला जप रहे, जनता कह रही ‘कमल खिलेगा’: प्रधानमंत्री

शिलॉंग। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने राजनीतिक विरोधियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिन लोगों को देश ने नकार दिया और जो ‘‘निराशा के गर्त’’ में डूब चुके हैं, वह इन दिनों ‘‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’’ की माला जप रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि देश की जनता इस प्रकार के ‘‘विकृत सोच’’ वालों को करारा जवाब देगी, क्योंकि देश का हर कोना आज कह रहा है कि ‘‘मोदी तेरा कमल खिलेगा’’।

पलानीस्वामी को अन्नाद्रमुक प्रमुख बने रहने की इजाजत देने वाला शीर्ष अदालत का फैसला झटका नहीं: पन्नीरसेल्वम

चेन्नई। ओ. पन्नीरसेल्वम ने शुक्रवार को कहा कि ई. के. पलानीस्वामी (ईपीएस) को अन्नाद्रमुक का अंतरिम प्रमुख बने रहने की अनुमति देने वाला उच्चतम न्यायालय का फैसला कोई झटका नहीं है। पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह जनता के पास जाएंगे और न्याय मांगेंगे। शीर्ष अदालत के फैसले पर अपनी पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया में पन्नीरसेल्वम ने कहा कि कोई भी फैसला उनके लिए झटका नहीं है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “इस फैसले के बाद हमारी पार्टी के कार्यकर्ता और अधिक उत्साहित हैं।

पीड़ित को निष्पक्ष जांच और सुनवाई का मौलिक अधिकार: न्यायालय

महाराष्ट्र पुलिस को SC की फटकार, पीड़ित को भी निष्पक्ष जांच और सुनवाई का मौलिक  अधिकार - Republic Bharat

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर एक व्यक्ति से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) विधायक जितेंद्र आव्हाड के बंगले पर कथित मारपीट की घटना की जांच जारी रखने का महाराष्ट्र पुलिस को शुक्रवार को निर्देश दिया और कहा कि पीड़ित को भी निष्पक्ष सुनवाई का मौलिक अधिकार है। कथित घटना पांच अप्रैल, 2020 की रात को हुई थी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!