गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 6 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • PM मोदी बेंगलुरु-मैसूरु हाईवे का उद्घाटन करेंगे।
  • गृह मंत्री शाह हैदराबाद में CISF के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे।
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट में चौथे दिन का खेल।
  • WPL में 10 विकेट से जीती दिल्ली कैपिटल्स: 7.1 ओवर में हासिल किया 106 का टारगेट; शेफाली की फिफ्टी, कैप को 5 विकेट।
  • होली पर जापानी लड़की को छेड़ने वाले हिरासत में: जबरदस्ती रंग लगाने वाले 3 लड़कों में से एक नाबालिग, लड़की ने भारत छोड़ा।
  • तेलंगाना CM की बेटी से ED की 9 घंटे पूछताछ: दिल्ली शराब नीति केस में के. कविता को 16 मार्च को फिर बुलाया।
  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिलेगी वोट फ्रॉम होम की सुविधा: बुजुर्ग-दिव्यांग को मिलेगा फायदा, इसकी वीडियो ग्राफी की जाएगी।
  • पाकिस्तान UN में कश्मीर का मुद्दा नहीं उठा पा रहा: विदेश मंत्री भुट्टो बोले- इसके पीछे भारत की डिप्लोमेसी, भारत को दोस्त कहते जुबान लड़खड़ाई

दिल्ली आबकारी नीति मामला : बीआरएस नेता के. कविता ईडी के समक्ष पेश

नई दिल्ली। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष बयान दर्ज कराया और जांच एजेंसी इस सिलसिले में गिरफ्तार एक आरोपी से उनका आमना-सामना करा रही है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की 44-वर्षीय बेटी तुगलक रोड पर अपने पिता के आधिकारिक आवास से करीब 1.5 किलोमीटर दूर एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर संघीय एजेंसी के मुख्यालय में सुबह करीब 11 बजे पहुंचीं।

ED ने लैंड फॉर जॉब्स स्कैम में 24 ठिकानों पर छापेमारी की, आरोपियों की 15 मार्च को पेशी

Land For Jobs Scam: लालू यादव के 15 ठिकानों पर ED की छापेमारी

ED ने लालू यादव के करीबियों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर रेड में 1 करोड़ रुपए, 1,900 अमेरिकी डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं। जांच एजेंसी ने लालू यादव के करीबियों के दिल्ली, मुंबई, नोएडा और पटना में 24 जगहों पर छापेमारी की थी। इनमें दिल्ली के तेजस्वी यादव के घर, लालू की तीन बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा का घर भी शामिल था। इनके अलावा लालू के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद आवास पर भी छापा मारा गया। 15 मार्च को लालू, राबड़ी और मीसा भारती समेत 16 आरोपियों को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होना है।

जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20 मार्च को भारत की यात्रा पर आयेंगे

 

नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20 मार्च को दो-दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आपसी हितों से जुड़े द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20-21 मार्च को भारत की आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं।

फंडिंग न मिलने से US का सिलिकॉन वैली बैंक बंद, मस्क ने बैंक को खरीदने की इच्छा जताई

अमेरिकी रेगुलेटर्स ने सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) को बंद करने का आदेश दिया है। 2008 की मंदी के बाद यह अमेरिकी बैंकिंग सिस्टम की सबसे बड़ी नाकामी है। अमेरिका के 16वें सबसे बड़े बैंक के शेयर्स 9 मार्च को करीब 60% गिर गए, जिसके बाद इसे बंद करने का फैसला लिया गया। इस घोषणा के कुछ ही देर बाद बिलिनेयर एलन मस्क ने SVB को खरीदने की इच्छा जाहिर की। इसके बंद होने से भारत के उन 21 स्टार्ट-अप्स पर भी असर पड़ेगा।

जेल में डालकर आप मुझे कष्ट पहुंचा सकते हैं, लेकिन मेरे हौसले नहीं तोड़ सकते: सिसोदिया

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से भेजे एक संदेश में कहा है कि कैद करके उन्हें ‘‘कष्ट दिया जा सकता है, लेकिन उनके हौसले को नहीं तोड़ा जा सकता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 2021-22 में दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उन्हें लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। सिसोदिया को इस सप्ताह की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय ने भी गिरफ्तार किया था।

इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष मोहित जोशी होंगे टेक महिंद्रा के नये एमडी एवं सीईओ

नई दिल्ली। आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने शनिवार को घोषणा की कि इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष मोहित जोशी उसके प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह सी पी गुरनानी के इस साल 19 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने के बाद यह पदभार संभालेंगे।

नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाला’ : सीबीआई ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए तलब किया

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित ‘नौकरी के बदले जमीन’ घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को शनिवार को तलब किया। अधिकारियों ने बताया कि यादव को पहले चार मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह सीबीआई अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद शनिवार के लिए एक नयी तारीख दी गयी।

मेघालय में पिछले साल 50 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त : डीजीपी

शिलांग। मेघालय में 50 साल के इतिहास में 2022 में सबसे अधिक 50 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किये गये। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एल आर बिश्नोई ने बताया कि पिछले साल मादक पदाथों के तस्कर समेत कुल 234 लोग गिरफ्तार किये गये।

मेरे पिता ने बचपन में मेरा यौन उत्पीड़न किया था: स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनके पिता ने बचपन में उनका यौन उत्पीड़न किया था और इस आघात ने उन्हें महिलाओं के अधिकारों के वास्ते लड़ने के लिए प्रेरित किया था। मालीवाल ने यहां डीसीडब्ल्यू अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पुरस्कार समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा कि चौथी कक्षा तक उन्हें दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था।

एफएसएसएआई ने व्यापारियों को फल पकाने में कैल्शियम कार्बाइड का इस्तेमाल न करने को चेताया

 

नई दिल्ली। खाद्य नियामक एफएसएसएआई ने व्यापारियों, फल विक्रेताओं और खाद्य व्यापार संचालकों (एफबीओ) को फलों को कृत्रिम रूप से पकाने के लिए प्रतिबंधित कैल्शियम कार्बाइड का उपयोग ना करने के लिए चेतावनी दी है। नियामक ने कहा कि दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। नियामक ने इसके लिए एथिलीन जैसे उपयुक्त पदार्थों का उचित तरीके से उपयोग करने को कहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!