गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:8 Minute, 7 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • दिल्ली शराब नीति मामले में BRS लीडर कविता से ED की पूछताछ।
  • WPL में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला।
  • भारत में लॉ प्रैक्टिस कर पाएंगे विदेशी वकील: बार काउंसिल ने जारी किए नियम; रजिस्ट्रेशन के लिए 20 से 40 लाख रुपए तक देने होंगे।
  • स्मृति बोलीं-राहुल संसद में आकर माफी मांगें: हर भारतीय यही चाहता है, क्योंकि PM के लिए उनकी नफरत, देश के लिए नफरत में बदल गई।
  • कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने DGP को नालायक कहा: शिवकुमार ने पुलिस अफसर को दी चेतावनी, कहा- हमारी सरकार आई तो जेल जाओगे।

महाराष्ट्र में महिला यात्रियों को बस के किराये में 50 प्रतिशत की रियायत मिलेगी

Maharashtra में महिला यात्रियों को बस के किराये में 50 प्रतिशत की रियायत मिलेगी - women commuters will get 50 percent concession in bus fare in maharashtra

मुंबई। महिला यात्रियों को 17 मार्च से महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) द्वारा संचालित सभी बसों के किराये में 50 प्रतिशत की रियायत मिलेगी। एमएसआरटीसी ने शुक्रवार को यह घोषणा की। एमएसआरटीसी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह रियायत ‘महिला सम्मान योजना’ के तहत दी जा रही है और इसकी प्रतिपूर्ति राज्य सरकार निगम को करेगी।

कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत ढही : मलबे में दबकर दो लोगों की मौत, 10 जख्मी

संभल। जिले के चंदौसी क्षेत्र में इस्लाम नगर मार्ग पर बृहस्पतिवार को एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 10 अन्य घायल हो गये। इस मामले में कोल्ड स्टोरेज के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। परिक्षेत्रीय पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने देर शाम संवाददाताओं को बताया कि मलबे से अभी तक कुल 12 लोगों को बाहर निकाला गया है जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। उनकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। घायलों में से सात को मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अगर देश में लोकतंत्र बरकार है तो संसद में मुझे बोलने का मौका मिलेगा: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में दिए अपने एक बयान को लेकर संसद में जारी गतिरोध पर बृहस्पतिवार को कहा कि देश में अगर लोकतंत्र बरकरार है तो उन्हें संसद में अपनी बात रखने का मिलना चाहिए क्योंकि उनके खिलाफ सरकार के चार मंत्रियों ने सदन के भीतर आरोप लगाए हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि यह भारतीय जनतंत्र के लिए एक इम्तहान भी होगा कि उन्हें भी चार मंत्रियों की तरह ही सदन में बोलने का पूरा अवसर मिलता है या फिर चुप होने के लिए कहा जाता है।

राहुल गांधी को पहले सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए : भाजपा

नई दिल्ली। भारत में लोकतंत्र की स्थिति पर ब्रिटेन में राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर संसद में जारी गतिरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस नेता को अपने बयानों के लिए पहले सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।भाजपा की यह टिप्पणी राहुल गांधी की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात के तुंरत बाद आई। इस मुलाकात में राहुल ने बिरला से सदन में बोलने की अनुमति मांगी थी। संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही लगातार चौथे दिन हंगामे की भेंट चढ़ने के बादकेंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि न केवल सांसद बल्कि पूरा देश उनकी टिप्पणियों से नाराज है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणियों ने न केवल संसद बल्कि पूरे देश का गंभीर अपमान किया है। गोयल ने कहा कि उन्होंने बिना किसी सच्चाई के पूरी तरह ‘‘निराधार और झूठे’’ आरोप लगाए हैं।

सीबीआई ने सीमा शुल्क विभाग के पांच अधीक्षकों को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कई साल से विदेश में रह रहे लोगों के पासपोर्ट के आधार पर सीमा शुल्क अधिनियम के ‘आवास के स्थानांतरण’ प्रवाधान के तहत गैर कानूनी तरीके से सामान आयात करने वालों से करीब 2.38 करोड़ रुपये का रिश्वत लेने के मामले में सीमा शुल्क विभाग के पांच अधीक्षकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अधीक्षकों में कुमार आलोक, केशव पंधी, हेमंत गीते, बृजेश कुमार, दिनेश कुमार और दो कस्टम हाउस एजेंट दीपक पारेख और आशीष कमदर शामिल हैं।

पूर्व अग्निवीरों के लिए सीआईएसएफ में 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में रिक्तियों में पूर्व अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है।
मंत्रालय ने एक सप्ताह पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में भी उनके लिए ऐसा ही कदम उठाया था।

ब्रिटिश लेखक और इतिहासकार पैट्रिक फ्रेंच का लंदन में निधन

 

नई दिल्ली। वी.एस. नायपॉल की जीवनी, “द वर्ल्ड इज व्हाट इट इज” और “इंडिया: ए पोर्ट्रेट” के पुरस्कार विजेता ब्रिटिश लेखक, इतिहासकार और शिक्षाविद पैट्रिक फ्रेंच का चार साल तक कैंसर से जूझने के बाद बृहस्पतिवार को लंदन में निधन हो गया। वह 57 वर्ष के थे। फ्रेंच 2017 में अहमदाबाद विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड साइंसेज के पहले डीन थे और अशोक विश्वविद्यालय से भी जुड़े रहे। उनकी सास और जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (जेएलएफ) की सह-संस्थापक नमिता गोखले के मुताबिक फ्रेंच का आज सुबह निधन हो गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!