गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:11 Minute, 12 Second

 न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भोपाल में सेना की अहम बैठक में शामिल होंगे।
  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल कोरोना हालात पर रिव्यू मीटिंग करेंगे।
  • BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद में भाजपा पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे।
  • IPL का ओपनिंग मुकाबला गुजरात टाइटन्स-चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।
  • दिग्विजय का बयान, कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में लगी: राहुल के डिस्क्वालिफिकेशन पर जर्मनी बोला- निष्पक्ष जांच हो; दिग्विजय ने शुक्रिया कहा।
  • गुजरात, महाराष्ट्र और प.बंगाल में शोभायात्रा पर पथराव: वडोदरा में दो जगह चले पत्थर, संभाजीनगर और हावड़ा में आगजनी।
  • अमित शाह ने पतंजलि योगपीठ में यूनिवर्सिटी का उद्घाटन किया: छात्रों से शाह बोले- अगली रामनवमी तक भगवान राम अपने मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।
  • सरकार ने कुछ दवाओं पर खत्म की इंपोर्ट ड्यूटी: रेयर बीमारियों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाएं सस्ती होंगी।
  • ‘नवाज मुझे मारता-पीटता था, जल्द वीडियो सामने होगी’: भाई शमास सिद्दीकी का नवाजुद्दीन पर गंभीर आरोप; कहा- 11 साल तक फिजिकल और मेंटल टॉर्चर किया।
  • पाकिस्तान में चीनियों पर हमले का खतरा: सरकार बोली- बिजनेस बंद करें चीनी नागरिक, आतंकी आपको ही निशाना बनाएंगे।

देश भर में मनाई गई रामनवमी, मप्र में 11 लोगों की मौत, बंगाल व महाराष्ट्र में हिंसा

नई दिल्ली/इंदौर/हावड़ा। देश भर में बृहस्पतिवार को पूरे उत्साह एवं विशेष पूजा के साथ रामनवमी मनाई गई, लेकिन मध्य प्रदेश में हवन के दौरान एक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं पश्चिम बंगाल एवं महाराष्ट्र में हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुईं। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बड़ी संख्या में लोगों ने पुलिस के आदेश की अवहेलना करते हुए जुलूस निकाला। जहांगीरपुरी में पिछले साल हनुमान जयंती के दौरान दंगे हुए थे।

इंदौर में मंदिर की बावड़ी धंसी, 30 लोगों की मौत, देर रात 16 डेडबॉडी और निकाली गईं

इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के हवन के दौरान बावड़ी की छत धंस गई। इससे 30 से ज्यादा लोग 40 फीट गहरी बावड़ी में गिर गए। हादसे में गुरुवार देर रात तक 13 महिलाओं समेत 30 लोगों के मौत की जानकारी मिली है। पुलिस ने हादसे के बाद रस्सियों के सहारे 19 लोगों को बाहर निकाला। मंदिर करीब 60 साल पुराना है। कलेक्टर ने मजिस्ट्रियल जांच कराने की बात कही है।

औरंगाबाद में दो समूहों के बीच झड़प के बाद भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद जब पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, तो करीब 500 लोगों की भीड़ ने पथराव किया और पेट्रोल से भरी की बोतलें फेंकी, जिसमें 10 पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 12 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना बुधवार और बृहस्पतिवार की दरमियानी रात को जिले के किराडपुरा इलाके में हुई, जहां एक प्रसिद्ध राम मंदिर है। गौरतलब है कि देश भर में बृहस्पतिवार को रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है।

जर्मनी ने राहुल की लोकसभा से अयोग्यता पर ‘संज्ञान लिया’, भाजपा और कांग्रेस में वार-पलटवार

नई दिल्ली। राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच जर्मनी ने इस मामले पर ‘संज्ञान लिया है’ जिसके बाद दोनों प्रमुख दलों ने एक-दूसरे पर नए सिरे से वार-पलटवार किए। भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए ‘विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करने’ का आरोप लगाया तो विपक्षी दल ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा अडाणी मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

हरियाणा में रेलवे नेटवर्क का 100 प्रतिशत विद्युतीकरण पूरा, मोदी ने कहा इससे कई लाभ होंगे

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा में रेलवे नेटवर्क का 100 प्रतिशत विद्युतीकरण पूरा होने पर बृहस्पतिवार को राज्य को बधाई दी और कहा कि इस उपलब्धि से कई लाभ होंगे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इससे पहले एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी थी।

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने छापेमारी की

नई दिल्ली। सीबीआई यहां सफदरजंग अस्पताल के एक डॉक्टर से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर भ्रष्टाचार के मामले में डॉक्टर और कुछ बिचौलिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के रडार पर आ गए थे। बीते 13 दिन से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने होशियारपुर में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चलाया। इधर, अमृतपाल ने एक ऑडियो और इसके कुछ ही घंटे बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया। उसने ऑडियो मैसेज में सरेंडर करने की बात से इनकार किया। अमृतपाल ने कहा कि गिरफ्तारी देने या शर्त रखने के बारे में मैंने कोई बात नहीं की है, ये सब अफवाह है। अमृतपाल ने कहा कि वो ना तो जेल जाने से डरता है और ना ही पुलिस कस्टडी के टॉर्चर से। इधर, अमेरिका में रह रहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेटी सीरत कौर को खालिस्तानियों ने धमकी दी। उन्हें फोन पर अपशब्द भी कहे गए। सीरत, भगवंत मान की पहली पत्नी की बेटी हैं। वो मां और भाई दिलशान के साथ अमेरिका में रहती हैं। मान अपनी पहली पत्नी को तलाक दे चुके हैं।

अब तक 14 निर्वाचित प्रतिनिधि अयोग्य घोषित हुए पर गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर मानता है : अनुराग

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि आपराधिक मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू प्रसाद सहित 14 जन प्रतिनिधियों को अयोग्य घोषित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर मानता है तथा राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराये जाने के लिए आंसू बहा रहा है। ठाकुर ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा के उन दावों का प्रतिवाद किया कि उनके परिवार ने ‘‘देश के लिए बलिदान’’ दिया है। ठाकुर ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने 60 वर्षों तक देश में शासन किया वहीं स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले हजारों लोग संसद तक नहीं पहुंच सके।

सहारा के निवेशकों का पैसा ब्याज सहित मिलेगा: शाह

हरिद्वार। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि सहारा समूह द्वारा चलाई जा रही चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ से अधिक निवेशकों को उनका पैसा ब्याज सहित मिलेगा। गौरतलब है कि इन निवेशकों का धन इन चार सहकारी समितियों में फंसा हुआ है।

उप्र रामनवमी महिलाएं रामनवमी पर वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने श्रीराम की आरती उतारी

वाराणसी। रामनवमी के अवसर पर बृहस्पतिवार को वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने भगवान श्री राम की आरती उतारी। मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में मुस्लिम महिलाओं ने श्रीराम की पूजा की और आरती गायन किया। श्रीराम के जन्मोत्सव के इस अवसर मुस्लिम महिलाओं ने सोहर (जन्मोत्सव गीत) गाकर सबको बधाई दी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Uncategorized

पर्यावरण संरक्षण के संदेश को लेकर डीडीयू ने मनाया ‘नॉन मोटराइज्ड व्हिकल डे’

कुलपति पैदल गयी अपने कार्यालय, ई-व्हीकल से पहुची संवाद भवन एनआईआई ब्यूरो गोरखपुर। समाज को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. पूनम टंडन आज ‘नॉन मोटराइज्ड व्हीकल डे’ पर अपने प्रशासनिक भवन स्थित कार्यालय पैदल गईं। कुलपति के साथ कुलसचिव प्रो. शांतनु रस्तोगी, वित्त अधिकारी संत प्रकाश […]

Read More
Uncategorized

“कवि की सौन्दर्यानुभूति का प्रकटन ही कविता”- प्रोफेसर एमएम पाठक

एनआईआई ब्यूरो गोरखपुर। संस्कृत एवं प्राकृत भाषा विभाग तथा मानव संसाधन विकास केंद्र दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर द्वारा आयोजित 13 वें पुनश्श्चर्या पाठ्यक्रम का समापन सत्र ऑनलाइन माध्यम से संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्यातिथि माननीय कुलपति श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली प्रोफेसर मुरली मनोहर पाठक ने पुनश्चर्या पाठ्यक्रम के विषय […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां सपा नेता आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। उन्होंने हेट स्पीच मामले में निचली अदालत के वॉयस सैंपल देने के आदेश के खिलाफ […]

Read More
error: Content is protected !!