गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:11 Minute, 36 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • कानून मंत्री रिजिजू की कार को ट्रक ने टक्कर मारी: बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री, जम्मू से श्रीनगर जाते समय हादसा।
  • महाराष्ट्र के CM मंत्रियों के साथ लखनऊ पहुंचे: सुबह अयोध्या में राम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे, 3000 शिवसैनिक भी पहुंच रहे।
  • 9 साल पत्नी को कैद रखा, कोर्ट ने सुनाई सजा: चीन में तीन बार बेची गई महिला, जानवरों की तरह जंजीरों में रखा था।
  • 100 करोड़ का घर, 7 करोड़ की वैनिटी वैन: पुष्पा के बाद हाईएस्ट पेड एक्टर बने अल्लू अर्जुन, 4 गुना तक बढ़ी फीस।
  • सिम कार्ड का KYC वेरिफिकेशन होगा पूरी तरह से डिजिटल: एक ID पर जारी होंगे 9 की जगह 5 सिम, 6 महीने में लागू हो सकते हैं नए नियम।
  • कर्नाटक चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।
  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अयोध्या जाएंगे। वे रामलला के दर्शन करेंगे।
  • यूक्रेन की डिप्टी फॉरेन मिनिस्टर अमीन झापरोवा भारत के चार दिन के दौरे पर आएंगी।

कांग्रेस नेता ने सूरत कोर्ट के जज की जीभ काटने की बात कही, केस दर्ज

तमिलनाडु में कांग्रेसी नेता मणिकंदन ने राहुल गांधी के खिलाफ फैसला करने वाले जज को धमकी दी है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में जब हम सत्ता में आएंगे तब राहुल गांधी के खिलाफ फैसला देने वाले जज की जीभ काट लेंगे। मणिकंदन ने कहा कि जज किसके खिलाफ एक्शन ले रहे हैं?… जिन्होंने हमें आजादी दिलाई? मणिकंदन के खिलाफ FIR दर्ज की गई।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडाणी के मुद्दे पर फिर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि अडाणी की कंपनियों में 20 हजार करोड़ रुपए बेनामी पैसे किसके हैं? राहुल ने कांग्रेस छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरदित्य सिंधिया, हिमंता बिस्वा सरमा समेत 5 नेताओं पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट के साथ एक ग्राफिक फोटो शेयर किया। इसमें अंगेजी में अडाणी (ADANI) लिखा है और उसके एक-एक अल्फाबेट के साथ गुलाम, सिंधिया, किरण, हिमंता और अनिल लिखा हुआ है। अगर आसान शब्दों में कहा जाए तो इन सभी नेताओं का नाम राहुल ने अडाणी के साथ जोड़ा है।

इधर, तमिलनाडु में कांग्रेस नेता मणिकंदन ने सूरत के जज की जीभ काटने की धमकी दी है। उनके इस बयान पर कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि ये पहली बार नहीं हो रहा है, जब कांग्रेस ने न्यायपालिका को धमकी दी है। इमरजेंसी से पहले भी कांग्रेस के लोगों ने न्यायपालिका पर हमला बोला था। वे अब भी ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि वे निराश हैं।

ताइवान के पास चीन की मिलिट्री ड्रिल, 8 जंगी जहाज और 40 से ज्यादा फाइटर जेट शामिल

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने ताइवान के ईदगिर्द इलाकों में सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया है। ये मिलिट्री ड्रिल तीन दिन चलेगी। चीन ने ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन की अमेरिका विजिट के तुरंत बाद ये कदम उठाया है। चीन ने पिंगटन आईलैंड के पास 4 इलाकों में मिलिट्री ड्रिल शुरू की है। ये इलाका ताइवान के काफी करीब है। ताइवान ने कहा कि पिंगटन आईलैंड के इलाके में चीन के 8 वॉरशिप और 42 फाइटर जेट्स दिखाई दिए हैं।

भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 32,814 हुई

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 5,357 नए मामले सामने आए, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 32,814 हो गई।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमण से 11 और मरीजों के दम तोड़ने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,965 हो गई है।

विरासत में मिली सियासत, पर ‘महत्वाकांक्षा’ ने कई परिवारों में करा दी बगावत

नई दिल्ली। परिवारवाद को लेकर आरोपों-प्रत्यारोपों के बीच भारतीय राजनीति में ऐसे नेताओं की एक लंबी फेहरिस्त है, जिन्हें विरासत में सियासत तो मिली, लेकिन राजनीतिक महत्वाकांक्षा परिवार में बगावत का कारण बन गई। देश की राजनीति में कई ऐसे उदाहरण हैं कि माता या पिता ने जिंदगी भर किसी एक दल का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन पुत्र, पुत्री, बहु या परिवार के अन्य सदस्यों ने दूसरे दलों का दामन थाम लिया।

मोदी बांदीपुर बाघ अभयारण्य में जंगल ‘सफारी’ के लिए रवाना हुए

चामराजनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर्नाटक के बांदीपुर बाघ अभयारण्य में रविवार सुबह जंगल ‘सफारी’ के लिए रवाना हुए। वह ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के सिलसिले में चामराजनगर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री का ‘फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ’ और संरक्षण गतिविधियों में शामिल स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करने का कार्यक्रम है।

भाजपा प्रमुख ने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए कर्नाटक के नेताओं के साथ बैठक की

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए निर्धारित बैठक से एक दिन पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और बीएस येदियुरप्पा सहित प्रदेश में पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ संभावित नामों पर चर्चा की। भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक रविवार को होगी, जिसमें 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा। राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं।

दिल्ली में कोविड के मामलों में वृद्धि: अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक को जांच तेज करने का निर्देश

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के मद्देनजर दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक और औषधालयों को जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। शहर में 30 मार्च से सात अप्रैल तक कोरोना वायरस के 3,800 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को शहर में बीते सात महीनों में कोविड-19 के सबसे अधिक 733 दैनिक मामले सामने दर्ज किए गए।

राष्ट्रपति मुर्मू ने सुखोई-30 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी

तेजपुर (असम)। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को असम के तेजपुर वायुसेना अड्डे से सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। यह किसी लड़ाकू विमान की उनकी पहली उड़ान थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्रुप कैप्टन नवीन कुमार तिवारी ने राष्ट्रपति को सुखोई-30 एमकेआई में लेकर उड़ान भरी।

टोरेंट गैस ने सीएनजी में 8.25 रुपये, पीएनजी में पांच रुपये तक कटौती की

नई दिल्ली। प्राकृतिक गैस की आधार कीमतों में कटौती के फैसले के बाद शहरी गैस वितरक टोरेंट गैस ने शनिवार को सीएनजी की कीमतें 8.25 रुपये प्रति किलोग्राम और पाइप वाली रसोई गैस की कीमतें पांच रुपये तक घटा दीं। टोरेंट गैस के पास चेन्नई और जयपुर सहित देश भर के 34 जिलों में पाइप से प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति और मोटरवाहन को सीएनजी की खुदरा बिक्री के लिए शहरी गैस नेटवर्क संचालित करने का लाइसेंस है।

उप्र : ट्रक ने कार को मारी टक्कर, वरिष्ठ अधिवक्ता और उनकी पत्नी की मौत

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक वरिष्ठ अधिवक्ता और उनकी पत्नी की सहारनपुर के देवबंद इलाके में एक ट्रक की टक्कर से मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फरनगर जिले के वरिष्ठ अधिवक्ता और बुढ़ाना नगर पंचायत के सदस्य मनोज सिंघल (50) तथा उनकी पत्नी अंजू (47) की कार को शनिवार देर रात सहारनपुर के देवबंद इलाके में एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों की मौत हो गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!