गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 21 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • दिल्ली दंगा केस में JNU के छात्र शरजील इमाम की जमानत पर सुनवाई होगी।
  • आम आदमी पार्टी ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ अभियान की शुरुआत करेगी।
  • अवमानना केस में फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री को दिल्ली हाईकोर्ट में होंगे पेश।
  • बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।
  • वित्त मंत्री सीतारमण 16 अप्रैल तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगी।
  • अलका लांबा ने पवार-अडाणी की फोटो शेयर की: कहा- डरे हुए लालची लोग अपने फायदे के लिए तानाशाह सत्ता के गुण गा रहे।
  • चावल परोसने पर जया पर भड़क गए थे बिग बी: पति अमिताभ बच्चन की सलामती के लिए डॉन के पंडाल में जाती थीं।
  • अतीक-मुख्तार को जेल में क्या-क्या सुविधाएं: कूलर और होटल का खाना, बैरक के बाहर बैठक; जेलें कैसे माफिया का घर बनीं।
  • ब्रिटेन में लड़के-लड़कियों के लिए कॉमन टॉयलेट: ‘बेटी को ससुराल, बेटे को खेत’ देने वालों के लिए जेंडर न्यूट्रल की बात चांद पर पहुंचने जैसा।
  • 3 हजार करोड़ की ठगी करने वाला बना ‘गुरु’: सवा 4 साल जेल में रहा, बाहर आते ही प्रवचन, सातवीं फेल, 9 राज्यों में 50 केस।

उमेश पाल हत्या मामले में वांछित व्यक्ति को पनाह देने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने उत्तर प्रदेश में उमेश पाल हत्या मामले में वांछित एक व्यक्ति को पनाह देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उमेश पाल 2005 में हुई बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की की हत्या के मामले में अहम गवाह था।

अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन करेंगे पायलट, कहा- वसुंधरा के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहे CM

पायलट ने जयपुर में अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। उन्होंने गहलोत सरकार के खिलाफ 11 अप्रैल को अनशन करने की बात बताई। पायलट ने कहा कि वसुंधरा सरकार के समय में हमने 45 हजार करोड़ के घोटालों को लेकर आवाज उठाई थी। हमने जनता से वादा किया था कि हमारी सरकार आएगी तो इन घोटालों पर निष्पक्ष तरीके से जांच करवाएंगे और दोषियों को सजा देंगे।

दिल्ली में कोरोना के 699 नये मामले, संक्रमण दर 21.15 प्रतिशत

नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 699 नये मामले सामने आए और संक्रमण दर 21.15 प्रतिशत रही। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किये गये आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। शहर में कोविड-19 से पीड़ित चार लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य बुलेटिन में, हालांकि कहा गया है कि केवल एक मामले में ही कोविड-19 मृत्यु का प्राथमिक कारण था।

जोजिला सुरंग दिसंबर, 2026 तक बनकर हो जाएगी तैयार

जोजिला (जम्मू कश्मीर)। कश्मीर घाटी को लद्दाख क्षेत्र से जोड़ने वाली सामरिक रूप से महत्वपूर्ण जोजिला सुरंग के निर्माण का काम पूरी गति से चल रहा है और लगभग 40 प्रतिशत खुदाई का काम पूरा हो चुका है। निर्माण कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही कंपनी ने उम्मीद जताई है कि यह परियोजना दिसंबर, 2026 तक पूरी हो जाएगी।

शिवालिक पर्वतों-गंगा के मैदानी इलाकों में बाघों की संख्या में हुई वृद्धि, पश्चिमी घाट में गिरावट: सरकारी रिपोर्ट

नई दिल्ली। सरकार की ओर से रविवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार शिवालिक पर्वतों-गंगा के मैदानी इलाकों, मध्य भारत और सुंदरबन में बाघों की संख्या बढ़ी है लेकिन रहने के ठिकानों की कमी और शिकार जैसे कारणों से पश्चिमी घाट और पूर्वोत्तर-ब्रह्मपुत्र के मैदानी इलाकों में इनकी तादाद घटी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 साल पूरे होने के अवसर पर मैसूरु में आयोजित एक कार्यक्रम में बाघों की नवीनतम संख्या जारी की।

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने वाले गठबंधन के केंद्र में होनी चाहिए कांग्रेस: सिब्बल

नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने रविवार को कहा कि 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने वाले किसी भी गठबंधन के केंद्र में कांग्रेस को होना चाहिए। सिब्बल ने साथ ही कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक मजबूत गठबंधन बनाने के लिए संवेदनशील होने के साथ ही एक-दूसरे की विचारधाराओं की आलोचना करने में सावधानी बरतनी चाहिए।

भारत पारिस्थितिकी और अर्थव्यवस्था के बीच संघर्ष में विश्वास नहीं करता : प्रधानमंत्री मोदी

मैसुरु (कर्नाटक)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत पारिस्थितिकी और अर्थव्यवस्था के बीच संघर्ष में विश्वास नहीं करता बल्कि इन दोनों के बीच सह-अस्तित्व को महत्व देता है। मोदी ने इंटरनेशनल बिग कैट अलायंस (आईबीसीए) की शुरुआत करते हुए कहा कि वन्यजीवों की सुरक्षा एक सार्वभौम मुद्दा है। आईबीसीए को ‘बिग कैट’ की प्रजातियों के संरक्षण एवं सुरक्षा के उद्देश्य से शुरू किया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन किए; राम मंदिर के सहारे साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना

अयोध्या। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को अयोध्या पहुंचकर राम लला के दर्शन किये और राम मंदिर के सहारे शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की तारीख पूछने वालों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘घर का रास्ता’ दिखा दिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे शिंदे ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे का अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण का सपना अब पूरा हो रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पूरा हो रहा बाल ठाकरे का सपना : शिंदे

अयोध्या। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे और राम लला के दर्शन किए। शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने के बाद पहली बार अयोध्या दौरे पर आए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे का अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण का सपना अब पूरा हो रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!