गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 13 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • PM मोदी मध्यप्रदेश के रीवा में पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में संबोधन देंगे।
  • PM मोदी केरल के कोच्चि में रोडशो करेंगे, युवाम कॉन्क्लेव में शामिल होंगे
  • अतीक-अशरफ हत्याकांड की स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई।
  • IPL में सनराइजर्स हैदराबाद-दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला।
  • केदारनाथ धाम में बारिश-बर्फबारी, 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन रुका: सरकार ने जारी की एडवाइजरी; हेलिकॉप्टर की ब्लेड से कटकर एक अधिकारी की मौत।
  • PM मोदी को मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार: राजीव गांधी जैसा हाल करने की धमकी दी थी; पुलिस ने कोच्चि में बढ़ाई सुरक्षा।
  • बंगाल में लड़की का शव पुलिस ने सड़क पर घसीटा: पूरी टीम पर ग्रामीणों ने पत्थर फेंके; परिवार का आरोप- रेप के बाद हत्या की गई।
  • यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट श्रीनिवास को असम पुलिस का नोटिस:2 मई को पूछताछ के लिए बुलाया, महिला नेता ने शोषण का आरोप लगाया था।
  • नेपाल PM बोले- भारत जाने से पहले ‘होमवर्क’ जरूरी:चीनी समर्थक ‘प्रचंड’ प्रधानमंत्री बनने के बाद पहला विदेश दौरा करेंगे, मई में होगी विजिट।

तेलंगाना की बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू : शाह

 

हैदराबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव नीत भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तब तक नहीं रुकेगी, जब तक राज्य की वर्तमान सरकार सत्ता से हट नहीं जाती।

जंतर-मंतर पर फिर पहलवानों का धरना, बोले- बृजभूषण की गिरफ्तारी के बाद ही उठेंगे

नई दिल्ली। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने फिर से धरना शुरू किया है। जंतर-मंतर पर धरना कर रहे पहलवानों का कहना है कि बृजभूषण के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए बनी कमेटी ने 3 महीनों में एक बार भी उनका फोन नहीं उठाया। खेल मंत्रालय ने भी संपर्क नहीं किया। इससे पहले जनवरी में पहलवानों ने धरना दिया था। जिसके बाद खेल मंत्रालय ने एक ओवरसाइट कमेटी बनाई थी।

राउत बोले- गवर्नमेंट का डेथ वारंट जारी हो चुका, सुप्रीम कोर्ट से न्याय की उम्मीद

मुंबई। संजय राउत ने कहा कि गवर्नमेंट का डेथ वारंट जारी हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने (16 मार्च को) उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के धड़ों की याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। ये याचिकाएं पिछले साल राज्य में हुए राजनीतिक उठापटक से जुड़ी हुई थीं। एक याचिका में शिंदे के साथ गए 16 शिवसेना विधायकों को अयोग्य घोषित ठहराने की मांग की गई थी।

कांग्रेस की केरल इकाई के पूर्व नेता विक्टर थॉमस भाजपा में शामिल हुए

कोच्चि। कांग्रेस की केरल इकाई के पूर्व नेता विक्टर टी थॉमस रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। थॉमस ने पिछले सप्ताह पार्टी की केरल इकाई से इस्तीफा दे दिया था। वह पठानमथिट्टा जिले में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के अध्यक्ष थे और केरल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी थे।

शिअद का दावा, अमृतपाल ने अकाल तख्त के जत्थेदार की सलाह पर पुलिस के सामने समर्पण किया

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने रविवार को दावा किया कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की सलाह पर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। शिअद ने एक बयान में कहा, ‘‘वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने जिस शांतिपूर्ण तरीके से खुद को कानून के हवाले किया, उसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करनी चाहिए और निर्दोष सिखों के खिलाफ मुकदमा चलाना तथा उनका उत्पीड़न तत्काल बंद करना चाहिए।’

मुझे हजारों लोगों ने पत्र भेजकर अपने घरों में रहने की पेशकश की : राहुल

विजयपुरा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नयी दिल्ली में अपना आधिकारिक बंगला खाली करने के एक दिन बाद रविवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने बंगला वापस लेकर अच्छा काम किया है, क्योंकि उन्हें हजारों लोगों ने पत्र लिखकर अपने घरों में आकर रहने की पेशकश की है। राहुल ने मोदी उपनाम से जुड़े आपराधिक मानहानि के एक मामले में सूरत (गुजरात) की एक अदालत द्वारा दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने और लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित किए जाने के बाद शनिवार को नयी दिल्ली में अपना आधिकारिक बंगला खाली कर दिया था। वह अपनी मां सोनिया गांधी के बंगले में रहने चले गए थे।

दिल्ली में कोविड-19 के 948 नए मामले सामने आए, दो मरीजों की मौत

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 948 नए मामले सामने आए। वहीं, शहर में दो और मरीजों ने कोविड-19 के कारण दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोविड-19 से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 20,33,372 हो गई है। वहीं, मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 26,597 पर पहुंच गया है।

उच्चतम न्यायालय को समलैंगिक विवाह पर विधायिका को फैसला करने देना चाहिए: बीसीआई

नई दिल्ली। बार काउन्सिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने उच्चतम न्यायालय में समलैंगिक विवाह मुद्दे की सुनवाई किये जाने पर रविवार को अपनी चिंता जताते हुए कहा कि इस तरह के संवेदनशील विषय पर शीर्ष न्यायालय का फैसला भविष्य की पीढ़ियों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है और इसे विधायिका के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। वकीलों के संगठन ने एक प्रस्ताव में कहा,‘‘भारत विभिन्न मान्यताओं को संजो कर रखने वाले विश्व के सर्वाधिक सामाजिक-धार्मिक विविधता वाले देशों में से एक है। इसलिए, बैठक में आम सहमति से यह विचार प्रकट किया गया कि सामाजिक-धार्मिक और धार्मिक मान्यताओं पर दूरगामी प्रभाव डालने वाला कोई भी विषय सिर्फ विधायी प्रक्रिया से होकर आना चाहिए।

पूर्वी लद्दाख विवाद: भारत, चीन के बीच 18वें दौर की सैन्य वार्ता संपन्न

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद के चौथे साल में प्रवेश करने के बीच भारत और चीन ने रविवार को इस क्षेत्र के शेष मुद्दों को हल करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए नयी उच्च-स्तरीय सैन्य वार्ता आयोजित की। इस मामले से परिचित लोगों ने यह जानकारी दी। सैन्य वार्ता का 18वां दौर चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू की अगले सप्ताह होने वाली भारत यात्रा के मद्देनजर हुआ है। शांगफू शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने यहां आएंगे, जिसकी मेजबानी भारत की अध्यक्षता में की जा रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!