गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:7 Minute, 41 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

  • सुर्खियां
  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए BJP घोषणा पत्र जारी करेगी।
  • पाकिस्तान में इमरान खान की अगुआई में उनकी पार्टी PTI प्रदर्शन करेगी।
  • ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग की पूजा के अधिकार से संबंधित मामले पर सुनवाई होगी।
  • अब ट्विटर पर आर्टिकल पढ़ने के लिए देने होंगे पैसे: एलन मस्क का ऐलान- मीडिया पब्लिशर्स को चार्ज लेने की मिलेगी अनुमति।
  • खराब मौसम के कारण रोकी गई चारधाम यात्रा: केदारनाथ में भारी बर्फबारी, बारिश से सड़क पर जमा मलबा, श्रीनगर में रुके हुए हैं यात्री।
  • महिलाएं नाइट शिफ्ट में ऑफिस से काम कर सकती हैं: दिल्ली श्रम मंत्रालय का आदेश- फैसले से दिक्कत हो तो 30 दिन में दर्ज कराएं आपत्ति।
  • मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा: चुनाव हराने वाले बीजेपी नेता पर एके-47 से 400 गोलियां मारी गई थीं; पढ़िए पूरी कहानी।
  • विनेश फोगाट बोलीं- हमारे आंसुओं को ड्रामा कहा: गलत का विरोध किया तो उल्टे आरोप मढ़ दिए; हमें देश का सपोर्ट चाहिए।
  • देश के 20 राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश: अगले दो दिन बारिश और ओले गिरने की संभावना, गुजरात की घियाल नदी में बाढ़।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया

गढ़चिरौली (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ में दलम कमांडर सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाम करीब सात बजे केदमारा जंगल में यह मुठभेड़ हुई।

कांग्रेस का नाता ‘85 प्रतिशत’ कमीशन से रहा है : मोदी ने चुनावी राज्य कर्नाटक में कहा

कोलार/चन्नापटना/बेलूरु(कर्नाटक)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए रविवार को कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का नाता ‘85 प्रतिशत कमीशन’ से रहा है और हजारों करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में ‘शाही परिवार’ जमानत पर है। दक्षिण कर्नाटक के ओल्ड मैसुरु में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने विपक्षी दल जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्हें अस्थिरता का प्रतीक करार दिया।

पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस के रिसाव से 11 लोगों की मौत : पुलिस

लुधियाना। पंजाब में लुधियाना जिले के घनी आबादी वाले ग्यासपुरा इलाके में रविवार को कथित तौर पर जहरीली गैस के रिसाव के कारण तीन बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य बीमार पड़ गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। हवा में उच्च स्तर के ‘हाइड्रोजन सल्फाइड’ का पता चला है और अधिकारियों को संदेह है कि यह एक सीवर से निकल रहा है।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने आधिकारिक निवास पर 15 करोड़ रुपये खर्च करने के दावे को खारिज किया

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने राजनिवास के नवीनीकरण पर 15 करोड़ रुपये खर्च करने के आम आदमी पार्टी के आरोप को रविवार को खारिज किया। सक्सेना ने कहा कि उनका घर हर व्यक्ति लिए खुला है और कोई भी वहां आकर देख सकता है।

कर्नाटक में राजनीतिक अस्थिरता के लिए ‘परिवारवादी’ कांग्रेस और जद(एस) जिम्मेदार: मोदी

चन्नापटना (कर्नाटक)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के प्रति रविवार को लोगों को आगाह करते हुए आरोप लगाया कि दोनों ‘‘परिवारवादी’’ दल कर्नाटक में राजनीतिक अस्थिरता के लिए जिम्मेदार हैं और वे ‘‘भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं’’।
मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि दोनों दलों ने कर्नाटक को ‘एटीएम’ समझा और अस्थिरता में अवसर देखा।

मोदी की टिप्पणी पर प्रियंका ने कहा- मेरे भाई राहुल से सीख लें जो देश के लिए गोली खाने को तैयार है

जमखंडी (कर्नाटक)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गालियों के संबंध में टिप्पणी पर रविवार को कहा कि सार्वजनिक जीवन में इस तरह की बातों को झेलने का साहस दिखाना चाहिए। प्रियंका ने प्रधानमंत्री को अपने भाई राहुल गांधी से सीख लेने की भी सलाह दी जो ‘‘देश की खातिर गोली खाने को तैयार हैं।’

डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराई गई

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली पहलवानों को रविवार को सुरक्षा मुहैया कराई। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शिकायतकर्ताओं को जल्द ही बयान दर्ज कराने को कहा गया है ताकि आगे की जांच की जा सके।

पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हराया

चेन्नई। पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 200 रन बनाये। पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!