गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:7 Minute, 45 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • बिलकिस बानो की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई।
  • गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे।
  • इजराइल के विदेश मंत्री एली कोहन 3 दिन के दौरे पर भारत आएंगे।
  • IPL में मुंबई इंडियंस-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला।
  • वसुंधरा बोलीं- मेरी तारीफ गहलोत का बड़ा षड्यंत्र: वे झूठ बोल रहे हैं; CM ने कहा था- 2020 में राजे ने बचाई थी कांग्रेस सरकार
  • मोदी सरकार के 9 साल पूरे, मंत्रालयों से मांगी रिपोर्ट: तय फॉर्मेट में पूछा पहले क्या हालात थे और अब क्या सुधार हुआ।
  • आनंद मोहन की रिहाई पर बिहार सरकार को नोटिस: SC ने 2 हफ्ते में मांगा जवाब; जी कृष्णैया की पत्नी बोलीं-कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा।
  • राजस्थान के हनुमानगढ़ में वायुसेना का मिग-21 क्रैश: घर पर गिरा फाइटर जेट, 3 महिलाओं की मौत; पायलट पैराशूट से कूदकर बचा।
  • स्विटजरलैंड ऑफ पाकिस्तान पर तालिबान का कब्जा: स्वात घाटी में कैम्प बना सकता है तालिबान; 2012 में यहीं हुआ था मलाला पर हमला।

मणिपुर हिंसा में अब तक 60 की मौत, SC ने केंद्र और राज्य से 10 दिन के भीतर जवाब मांगा

मणिपुर हिंसा में अब तक 60 लोगों की जान जा चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा के चलते विस्थापित हुए लोगों के हालात पर चिंता जताई है। अदालत ने कहा कि केंद्र सरकार इनके पुनर्वास के लिए जरूरी कदम उठाए। रिलीफ कैंप में दवाओं और खाने-पीने जैसी जरूरी चीजों का इंतजाम हो। सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा से जुड़ी सभी याचिकाओं की सुनवाई के लिए 17 मई की तारीख तय की है।

पंजाब : स्वर्ण मंदिर के पास फिर से विस्फोट, एक व्यक्ति घायल

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास एक ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर सोमवार को कम तीव्रता का विस्फोट हुआ, जो 30 घंटे से भी कम समय में इस क्षेत्र में हुआ दूसरा विस्फोट है। इसके बाद अधिकारियों को सुरक्षा बढ़ानी पड़ी। इस विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया। सुबह सवा छह बजे विस्फोट उस सड़क पर हुआ, जहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

कांग्रेस ने ‘संप्रभुता’ संबंधी भाजपा के आरोप को झूठा बताया, प्रधानमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की

नई दिल्ली/बेंगलुर। कांग्रेस ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि वह पुलिस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस ‘फर्जी बयान’ के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘‘कांग्रेस कर्नाटक को भारत से अलग करने का प्रयास कर रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ए एन नटराज गौड़ा और विधि प्रकोष्ठ के प्रमुख संजय यादव और कुछ अन्य नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित प्रतिवेदन निर्वाचन आयोग के समक्ष दिया गया है।

जी20 को जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर नजर रखनी चाहिए: कांग्रेस

श्रीनगर। विपक्षी कांग्रेस और पीडीपी ने सोमवार को कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में जी-20 कार्यक्रम आयोजित कर स्थिति को सामान्य दिखाना चाहती है, जबकि केंद्रशासित प्रदेश में ”आपातकाल जैसी स्थिति” है। जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष वकार रसूल वानी ने यहां पार्टी के एक कार्यक्रम में पत्रकारों से कहा, “जी20 देशों को भी आंतरिक रूप से जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर नजर रखनी चाहिए। यहां लोकतंत्र का सफाया हो गया है, भाजपा ने आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर दी है।

मणिपुर हिंसा:न्यायालय ने केंद्र, राज्य सरकार को सुरक्षा बढ़ाने; पुनर्वास के लिए कदम उठाने को कहा

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र और मणिपुर सरकार को पूर्वोत्तर के इस राज्य में जातीय हिंसा से प्रभावित हुए लोगों की सुरक्षा बढ़ाने, उन्हें राहत सहायता मुहैया कराने तथा उनके पुनर्वास के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा। न्यायालय का यह निर्देश इन दलीलों पर संज्ञान लेने के बाद आया कि बीते दो दिनों में वहां कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

जम्मू कश्मीर के तीन जिलों में कक्षा आठ तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद, बर्फबारी से लोग परेशान

जम्मू। जम्मू कश्मीर के रामबन, डोडा तथा किश्तवाड़ जिलों में भारी बारिश के कारण सोमवार को आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए सभी स्कूल बंद कर दिए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक सीरिया में आईएस की महिलाओं को रकम भेजने के लिए आरोपित

वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में 33 वर्षीय एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) की महिलाओं को सीरियाई शरणार्थी शिविर से बाहर निकालने के लिए हजारों डॉलर स्थानांतरित करने का आरोप लगाया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। ‘वाशिंगटन पोस्ट’ समाचार-पत्र की हाल ही में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ‘छीपा’ ने सीरिया में अल-होल शरणार्थी शिविर में रह रही आईएस महिलाओं के लिए धन जुटाने के वास्ते सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया तथा हिंसक जिहाद के लिए ऑनलाइन समर्थन दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!