गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:7 Minute, 53 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • थाईलैंड के चुनावों में विपक्षी दल आगे, गठबंधन के लिए बातचीत के संकेत
  • तुर्की में अर्दोआन को अब 49.49 फ़ीसदी वोट, सुप्रीम इलेक्शन काउंसिल का एलान
  • मणिपुर हिंसा: मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और चार वरिष्ठ मंत्री दिल्ली पहुंचे, अमित शाह से हुई बात
  • राणा-रिंकू का चेन्नई में जलवा, केकेआर ने धोनी की सीएसके को छह विकेट से हराया
  • महाराष्ट्र के अकोला में दो समुदायों के संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत, आठ घायल

कर्नाटक के नवनिर्वाचित विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया

बेंगलुरु। कर्नाटक के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। कांग्रेस विधायक दल की रविवार शाम यहां एक निजी होटल में हुई बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष को विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार दिया गया।

कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री तय करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार समेत सरकार के गठन पर चर्चा के लिए कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक रविवार को एक निजी होटल में शुरू हुई। कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों ने पार्टी प्रमुख खरगे को नया विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया है।

कर्नाटक के विधायकों की राय लेंगे कांग्रेस पर्यवेक्षक, मुख्यमंत्री के चयन पर आलाकमान करेगा फैसला: खरगे

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सिद्धरमैया और डी. के. शिवकुमार के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की दौड़ तेज होने के बीच पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को दिल्ली लौट आये। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पर्यवेक्षक कर्नाटक में पार्टी विधायकों की राय से आलाकमान को अवगत करायेंगे और इसके बाद मुख्यमंत्री के चयन को लेकर फैसला किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए सब कुछ ठीक-ठाक रहा है और जल्द ही सरकार बनेगी।

उत्तर प्रदेश में लोगों ने केजरीवाल की काम की राजनीति का समर्थन करना शुरू किया : आप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में उसके उम्मीदवारों की जीत इस बात का संकेत है कि राज्य के लोगों ने धर्म और जाति की राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ”काम की राजनीति” का समर्थन करना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने शनिवार को आए शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम में कई वार्ड के साथ तीन नगर पालिका अध्यक्ष सीट, छह नगर पंचायत अध्यक्ष सीट और छह नगर निगम पार्षद सीट पर जीत हासिल की है।

भारत-यूरोपीय संघ व्यापार, प्रौद्योगिकी परिषद की पहली बैठक 16 मई को ब्रसेल्स में होगी

नई दिल्ली। भारत-यूरोपीय संघ व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद (टीटीसी) की पहली मंत्रिस्तरीय बैठक 16 मई को ब्रसेल्स में होगी।
वाणिज्य मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में रविवार को कहा कि इस बैठक में रणनीतिक प्रौद्योगिकियों, डिजिटल संपर्क, स्वच्छ ऊर्जा, व्यापार और निवेश में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी।

फर्जी भूटान शरणार्थी घोटाला : नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री बहादुर रायमाझी गिरफ्तार

काठमांडू। नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं सीपीएन-यूएमएल के एक वरिष्ठ नेता बहादुर रायमाझी को रविवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। फर्जी भूटानी शरणार्थी घोटाले के संबंध में दो सप्ताह पहले अदालत द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किये जाने के बाद से वह फरार थे। पुलिस ने यह जानकारी दी। रायमाझी को काठमांडू से लगभग 10 किलोमीटर दक्षिण में बूढ़ा नीलकंठ इलाके से गिरफ्तार किया गया।

चक्रवात ‘मोखा’ बांग्लादेश व म्यांमा के तटों से टकराया

ढाका। भीषण चक्रवाती तूफान ‘मोखा’ रविवार को बांग्लादेश और म्यामां के तटीय इलाकों पर पहुंच गया। इससे पहले यह पांचवीं श्रेणी के भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो चुका था। इसके चलते दक्षिण-पूर्वी तटीय क्षेत्रों में व्यापक नुकसान हुआ है और निचले इलाकों में पांच लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मोखा तूफान, बांग्लादेश और म्यांमा को विभाजित करने वाली नाफ नदी के जरिए आगे बढ़ते हुए टेकनाफ तटरेखा पर दोपहर के समय टकराया।

देश में समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा

हैदराबाद। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) जल्द ही देश में लागू की जाएगी और बहुविवाह प्रथा समाप्त हो जाएगी। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य बी. संजय कुमार द्वारा करीमनगर में आयोजित हिंदू एकता यात्रा को संबोधित कर रहे थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!