गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:5 Minute, 45 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • बिहार के भागलपुर में रविवार को अगुआनी-सुल्तानगंज पुल भरभरा कर गिरा, सीएम नीतीश कुमार ने दिए जांच के आदेश।
  • पटना में 12 जून को होने वाली विपक्ष की बड़ी बैठक को टाल दिया गया है।
  • ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के 51 घंटे बाद ट्रैक से गुजरी पहली ट्रेन. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मालगाड़ी को रवाना किया।
  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि बालासोर रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 275 है।
  • नहीं रहीं मशहूर फिल्म अभिनेत्री सुलोचना, 250 हिंदी और 50 मराठी फ़िल्मों में अभिनय किया था।
  • रविवार को सोनीपत में पहलवानों के समर्थन में हुई महापंचायत में नहीं हो पाया कोई फ़ैसला।

बालासोर में दुर्घटना प्रभावित खंड से पहली ट्रेन हुई रवाना

नयी दिल्ली। ओडिशा के बालासोर में दुर्घटना प्रभावित खंड से भीषण दुर्घटना के 51 घंटे बाद रविवार को रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर पहली ट्रेन रवाना हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उस मालगाड़ी को रवाना किया और इस दौरान कई मीडियाकर्मी तथा रेलवे अधिकारी भी वहां मौजूद रहे।

बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरा, सरकार का दावा : खामियां थीं इसलिए गिराया जा रहा

खगड़िया/भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में रविवार शाम को गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल ढह गया। राज्य सरकार के अधिकारियों ने दावा किया कि पुल के कुछ हिस्सों को विशेषज्ञों की सलाह के तहत योजनाबद्ध तरीके से जानबूझकर ध्वस्त कर दिया गया क्योंकि इसमें डिजाइन की खामियां थीं। भागलपुर को खगड़िया जिले से जोड़ने वाले अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के गिरने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

विपक्षी दलों की 12 जून को पटना में होने वाली बैठक टली

नयी दिल्ली। विपक्षी दलों की पटना में 12 जून को होने वाली बैठक टाल दी गई है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कुछ अन्य प्रमुख विपक्षी नेता बैठक के लिए अनुपलब्ध हैं, ऐसे में मुख्य विपक्षी दल के साथ परामर्श कर इसे (बैठक को) बाद की तारीख पर करने का विचार है, ताकि वे भी इसमें भागीदारी कर सकें।

ओडिशा रेल हादसा : सीबीआई करेगी जांच

बालासोर/नयी दिल्ली। रेलवे ने रविवार को बालासोर ट्रेन दुर्घटना की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की। इससे कुछ घंटे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि भीषण रेल हादसे के ‘मूल कारण’ का पता चल गया है और इस ‘आपराधिक कार्रवाई’ के जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है। रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन हादसे में एक तरह से चालक की गलती और प्रणाली की खराबी की संभावना से इनकार किया तथा संभावित ‘तोड़फोड़’ और ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग’ प्रणाली से छेड़छाड़ का संकेत दिया।

ट्रेन दुर्घटना: रेलवे ने चालक की चूक से इनकार किया, साजिश के पहलू से जांच जारी

नयी दिल्ली। रेलवे ने ओडिशा ट्रेन हादसे में रविवार को एक तरह से चालक की गलती और प्रणाली की खराबी की संभावना से इनकार किया तथा संभावित ‘तोड़फोड़’ और ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग’ प्रणाली से छेड़छाड़ का संकेत दिया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘‘हमने ट्रेन हादसे से जुड़ी दुर्घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।’’ वहीं, अधिकारियों ने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) की जांच जारी रहेगी।

ग्रेटर नोएडा में एक विश्वविद्यालय में झड़प : 30 से अधिक लोग हिरासत में लिए गए

नोएडा (उप्र)। ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में निजी सुरक्षा कर्मियों तथा छात्रों के बीच झड़प के बाद 30 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
error: Content is protected !!