गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 43 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • पनडुब्बी टाइटन में सवार सभी पांच लोगों की मौत, संपर्क टूटने से पहले भारी विस्फोट की आवाज़
  • भारत और अमेरिका व्यापार बढ़ाने पर राज़ी, संयुक्त बयान में बड़े निवेश का एलान।
  • म्यामांर की नेता आंग सान सू ची के बेटे ने सैनिक शासन से मां को रिहा करने की मांग की।
  • टाइटन में सवार पाकिस्तानी अरबपति दाऊद और उनके बेटे की मौत पर परिवार ने क्या कहा।

पाकिस्तान ने एससीओ के आनलाइन शिखर सम्मेलन में भागीदारी की पुष्टि की

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने अगले महीने भारत द्वारा आयोजित एससीओ के ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में शामिल होने की पुष्टि की, लेकिन भागीदारी के स्तर का खुलासा नहीं किया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच से साप्ताहिक ब्रीफिंग में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक में भागीदारी के बारे में पूछा गया था।

भ्रूण के लिंग का खुलासा करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

मेरठ (उप्र)। मेरठ जिले के दौराला क्षेत्र में पुलिस ने भ्रूण के लिंग का खुलासा करने वाले गिरोह में शामिल दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।.पुलिस अधीक्षक पीयूष कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया, “दौराला थाना क्षेत्र में विनोद कुमार, वीरवती और पूनम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी एक ऐसे गिरोह का हिस्सा थे, जो भ्रूण के लिंग का पता लगाते थे।

फांसी पर लटका पाया गया बलात्कार पीड़िता का शव

बाराबंकी (उप्र)। बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ क्षेत्र में कथित तौर पर बलात्कार पीड़िता का शव बृहस्पतिवार को उसके घर में फांसी से लटका पाया गया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गत 17 जून को हैदरगढ़ थाने में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था और आज मजिस्ट्रेट के सामने 16 वर्षीय नाबालिग के बयान दर्ज किए जाने थे मगर उसने कथित तौर पर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पांच आदर्श पंचायत के सचिवों को सपरिवार विदेश दौरा कराएंगे- मुख्यमंत्री

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि नई पीढ़ी को रोजगार देना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में हर वर्ष चयनित होने वाले पांच आदर्श पंचायत के पंचायत सचिवों को पूरे परिवार के साथ विदेश दौरा कराने का एलान किया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां मोरहाबादी मैदान रांची में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में 1633 पंचायत सचिव एवं राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग में 707, वित्त विभाग में 166 और खाद्य आपूर्ति विभाग में 44 लिपिकों को नियुक्ति पत्र सौंपा तथा इस अवसर पर कहा कि नई पीढ़ी को रोजगार देना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

दरभंगा में दिनदहाड़े तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के बहेरी इलाके में बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। बहेरी के थाना प्रभारी आशुतोष कुमार झा ने कहा कि मृतकों की पहचान अनिल सिंह, मनीष कुमार सिंह और मुन्ना सिंह के रूप में की गई है।

कांग्रेस सरकार के शासन में लोगों के घर और उम्मीदें डूब गई हैं : पूनिया

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पार्टी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के शासन में लोगों के घर और लोगों की उम्मीदें डूब गई हैं। पूनिया ने हाल ही में भारी से अत्यधिक भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करने वाले बाड़मेर और जालौर में हालात का जायजा लिया।

विपक्षी नेता पटना से करेंगे ‘मिशन 2024’ की शुरुआत, ममता ने कहा ‘परिवार की तरह लड़ेंगे’

पटना। विपक्षी दलों के शीर्ष नेता 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी मोर्चे के गठन की रूपरेखा तैयार करने के लिए शुक्रवार को यहां बैठक करेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 23 जून को बुलाई गयी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंची तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वे “एक परिवार की तरह” लड़ेंगे।

ओडिशा रेल हादसा : दक्षिण पूर्व रेलवे के शीर्ष अधिकारियों का तबादला

नयी दिल्ली। ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे के कुछ हफ्तों बाद रेलवे ने बृहस्पतिवार को दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के पांच शीर्ष अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिनमें संचालन, सिग्नल प्रणाली और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार अधिकारी भी शामिल हैं।
इस हादसे में 280 से भी अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

ईडी ने तेलंगाना पीजी मेडिकल सीट ‘घोटाले’ से संबंधित दस्तावेज जब्त किए

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने पीजी मेडिकल सीटों के “घोटाले” से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के तहत तेलंगाना में छापेमारी करने के बाद सैकड़ों करोड़ रुपये के “नकद लेनदेन” से संबंधित दस्तावेज जब्त किए हैं।
ईडी ने कहा कि यह धनराशि एमबीबीएस छात्रों और स्नातकोत्तर मेडिकल अभ्यर्थियों की ओर से किए गए नकद शुल्क और प्रीमियम के भुगतान से अर्जित की गई थी।

यह युद्ध का नहीं संवाद और कूटनीति का युग है: प्रधानमंत्री मोदी

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को कहा कि यह युद्ध का नहीं बल्कि संवाद और कूटनीति का युग है और रक्तपात और मानवीय पीड़ा को रोकने के लिए जो कुछ भी हो सकता है सभी को करना चाहिए।
अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आतंकवाद का भी उल्लेख किया और कहा कि यह आज भी पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है।

लोकतंत्र हमारी रगों मे है, अल्पसंख्यकों के साथ कोई भेदभाव नहीं होता : मोदी

Prime Minister Narendra Modi

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकतंत्र हमारी रगों में है और जाति, पंथ एवं धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का कोई सवाल ही नहीं है। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलती है और भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भेदभाव नहीं है।

आदिपुरुष’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में गिरावट जारी, बृहस्पतिवार को कमाए कुल 15 करोड़ रुपये

मुंबई। ओम राउत निर्देशित फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने दुनियाभर में 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है लेकिन फिल्म के खराब संवाद और विजुअल इफेक्ट्स को लेकर जारी विवाद के बीच बॉक्स ऑफिस पर इसका कलेक्शन लगातार घट रहा है। टी-सीरीज ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि फिल्म ने छह दिन में कुल 410 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य,बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – मेष […]

Read More
Blog States uttar pardesh

अविलंब बंद हो अयोध्यावासिसों पर तिरस्कारपूर्ण कटाक्ष

अनिल त्रिपाठी (लेखक दूरदर्शन के अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर, वरिष्ठ पत्रकार) लोकसभा चुनाव में जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत देते हुए देश की बागडोर एक बार पुनः नरेंद्र मोदी के हाथ सौंपने का स्पष्ट जनादेश दिया है। किंतु संख्याबल देश की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। इसी वजह से विजयी होने के बावजूद राष्ट्रवादी […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 2 जून दिन रविवार से 8 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के ग्रह : सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मीन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और राहु मीन राशि तथा केतु कन्या राशि पर […]

Read More
error: Content is protected !!