साप्ताहिक राशिफल : 30 जुलाई दिन रविवार से 5 अगस्त दिन शनिवार तक

0 0
Read Time:16 Minute, 29 Second

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र

अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी

सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य और शुक्र कर्क राशि पर, चन्द्रमा धनु राशि पर, मंगल और बुध सिंह राशि पर, गुरु और राहु मेष राशि पर,शनि कुंभ राशि पर एवं केतु तुला राशि पर संचरण कर रहे हैं –

मेष राशि

30 और 31 जुलाई को सफलता हासिल करेंगे। भौतिक सुविधाओं में वृद्धि होगी। पहली और दूसरी अगस्त को मान प्रतिष्ठा वर्धक दिवस है ।आप इस समय घर के जरूरी कार्य निपटाएंगे।पहली और दूसरी अगस्त को नौकरी में अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे। कार्य करने में रुचि दिखाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन कमाने के अवसर प्राप्त होंगे। घर में सुख, सौहार्द बना रहेगा । 3 और 4 अगस्त को समय अति उत्तम रहेगा। नौकरी में आपको आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। संतान की गतिविधियां आपको आकर्षित करेंगी। इसके अतिरिक्त किसी काम को पूरे उत्साह के साथ पूरा करेंगे। ऑफिस में आपके सहयोगी आपकी सहायता करेंगे। 5 को समय हानिकारक है। अच्छा करना करने का चाहते हुए भी अच्छा नहीं कर पाएंगे। आग और विद्युत से सावधानी रखें। समय प्रतिकूल है। किसी से कलह हो सकता है। एक्सीडेंट का भय बना रहेगा।

वृषभ राशि

30 और 31 जुलाई को समय खराब है। कोई अप्रिय घटना घट सकती है। भावुकता के आवेश में लोग आप का गलत फायदा उठा सकते हैं। सावधान रहने की आवश्यकता है ।अपने को भावुकता से दूर रखें,यह आपके लिए अच्छा रहेगा। पहली और दूसरी अगस्त को सरकारी विजय सूचक दिवस रहेगा। कुछ नया परिवर्तन के लिए आप प्रयासरत रहेंगे। मान -सम्मान और सम्बन्धों में वृद्धि होगी। नए नए लोगों से आपकी संपर्क व रिश्ते सुधरेंगे। मित्रों की सलाह इस समय आपके काम आएगी। 3 और 4 अगस्त को समय बहुत अच्छा व्यतीत होगा। आप सुकून एवं शांति महसूस करेंगे और लोग आपके करीब आएंगे। आप चतुराई से काम करेंगे। धन संबंधी मामला गति पकड़ेगा। मित्र, बंधु बांधव के लिए समय निकालेंगे। 5 अगस्त को सर्व लाभकारी दिवस रहेगा। जल्दबाजी में भी सही काम करेंगे। आपके घर में शुभता बनी रहेगी। मनोरंजन में समय व्यतीत कर सकते हैं। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशि

30 और 31 जुलाई को समय शांति दायक रहेगा। काम के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहेंगे। अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। पहली और दूसरी अगस्त को समय अच्छा नहीं है। किसी प्रियजन से विछोह हो सकता है। किसी अजीज के द्वारा कही गई बात आपके अंतर्मन को छू सकती है, जिससे आप को सुधारने की मानसिकता बनेगी ।आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। 3 और 4 अगस्त को समय अच्छा है। बहुत लाभ का सौदा करेंगे। अपने रिश्तेदार के वहां जा सकते हैं। वहां आपको शांति और सुकून प्राप्त होगा। अविवाहित के विवाह की बात चलेगी ।अपनी स्वार्थ सिद्धि में माहिर रहेंगे। 5 अगस्त को कैरियर के लिहाज से अच्छा समय है। किसी को उधार दिया हुआ रुपया प्राप्त हो सकता है। परिवार के साथ मौज मस्ती के लिए घूमने फिरने जा सकते हैं। समय अनुकूल रहेगा।

कर्क राशि

30 और 31 जुलाई को आप उत्तम प्रकार के भोजन का आनंद लेंगे। समय सुखदाई रहेगा। माता-पिता या ससुराल से लाभ की स्थिति बनेगी। पहली और दूसरी अगस्त को सप्तम चंद्रमा सुखदायक रहेगा। स्वयं के लिए व वह घर वालों के लिए समय निकाल पाएंगे। मन प्रसन्न और स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कोई भी कार्य शांति और आराम से पूरा करेंगे। 3 और 4 अगस्त को आपकी प्रतिष्ठा में गिरावट आ सकती है या कोई झूठा आरोप आप पर लग सकता है। आपके मन में कई तरह की दुविधा बनी रहेगी। सरकारी कर्मचारियों को स्थान परिवर्तन का भय बना रहेगा। घर में वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। इस समय सतर्क रहें। भाग्य साथ नहीं देगा। 5 सदस्य को सरकारी विजय सूचक दिवस है। पढ़ाई कर रहे जातकों कुछ नया सीखने की इच्छा बनी रहेगी। घर में किसी त्योहार विशेष की तैयारी में व्यस्त हो सकते हैं। अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे।

कन्या राशि

30 और 31 जुलाई को आप जिद में आकर गलत फैसला ले सकते हैं।किसी काम में जल्दबाजी न करें वरना आप नुकसान में रहेंगे। अधीनस्थों के अधीन काम करना पड़ सकता है। बिना सोचे समझकर करें। दूसरे के लिए राय बनाने से बचें। अपनों से दूर व्यवहार से खिन्नता उत्पन्न हो सकती है। पहली और दूसरी अगस्त को समय मिश्रित फलदायक रहेगा। कभी खुशी ,कभी गम वाली स्थिति बनेगी। निजी संबंधों के बजाय तमाम तरह के व्यवसायिक संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने का समय है।इसका ख्याल रखें।यात्रा सुखद रहेगी अविवाहितों के लिए वैवाहिक प्रस्ताव आ सकते हैं ।आप अपना खानपान सुव्यवस्थित रखें। नियमित व्यायाम करें, नहीं तो अस्वस्थ हो सकते हैं। 3 और 4 अगस्त को शत्रुओं से का संबंध बेहतर होगा। सहकर्मी काम में पूरा सहयोग करेंगे। अपने काम में आप अनूठी होशियारी का प्रदर्शन करेंगे और आपको उसका अच्छा फल प्राप्त होगा।4 और 5 अगस्त का समय आरामदायक रहेगा। अच्छे संपर्क और सहयोग प्राप्त होंगे। धर्म -प्रार्थना और आध्यात्मिकता में मन लगेगा। शांति और सुकून महसूस करेंगे। अंतःकरण में आनंद की अनुभूति करेंगे।

तुला राशि

30 और 31 जुलाई को समय बेहतरीन फलों को देने वाला होगा। मन में शांति महसूस करेंगे। साथ ही पैसों की प्राप्ति भी होगी ।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा ।आप और सकून में रहेंगे।घर का माहौल अच्छा रहेगा।पहली और दूसरी अगस्त को समय ठीक नहीं है। किसी न किसी कारण से घर में कलह हो सकता है। चापलूसों से सावधान रहें। किसी की चुगली पर ध्यान न दें और न ही किसी की बातों में जल्दी आ कर कोई फैसला लें, वरना नुकसान में रहेंगे। आपको आत्म प्रशंसा से बचना चाहिए। स्वच्छंदता आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।3 और 4 अगस्त को आप जोश, हिम्मत और उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। शत्रुओं के हौसले हौसले टूट जाएंगे।शत्रु आप से घबराएंगे ।आप ही आलोचना भी करेंगे किन्तु सामने आने पर प्रशंसा करेंगे। 5 अगस्त को आप अपने संपर्कों का प्रयोग करके अपना काम सरलता से बना लेंगे। व्यापार में भागीदार का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा। बन्धु बांधवों आपका सहयोग करेंगे।

सिंह राशि

30 और 31 जुलाई को ज्ञानवर्धक समय रहेगा। कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे या नए कार्य का शुभारंभ करेंगे, जो कालांतर में आपके लिए लाभकारी रहेगा। पहली और दूसरी अगस्त को कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आप उन्नति करेंगे और साथ ही दूसरे की सहायता भी करेंगे। आपके निजी जिंदगी में कुछ अच्छा व अलग तरह की सोच बनेगी। 3 और 4 अगस्त को समय बेहतरीन रहेगा। आपको न लाभ और न हानि होगी। समय समय बना रहेगा। भौतिक रूप से आप प्रसन्नता प्राप्त करेंगे। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। मन में सुकून और शांति प्राप्त बना रहेगा। 5 अगस्त को समय अच्छा नहीं है। आपका एक्सीडेंट हो सकता है या स्वास्थ्य गड़बड़ रह सकता है। आप मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं ।किसी बात को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं या किसी से विवाद हो सकता है‌ सकारात्मक सोच बनाए रखें, यह आपके लिए रहेगा।

धनु राशि

30 और 31 जुलाई को स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है ।आप अपने उद्देश्य से भटक सकते हैं। मन में अशांति का अनुभव कर सकते । पहली और दूसरी अगस्त को चिंता कारी समय रहेगा। कार्य करना चाहेंगे परन्तु बाधाएं बहुत आएंगी। सिरदर्द जैसी समस्या से निजात पाना मुश्किल होगा। किसी काम के न बनने से परेशान रहेंगे। शत्रु और विरोधी प्रबल रहेंगे। वे आपके काम में टांग बढ़ाएंगे।वे आपकी हर बात का विरोध होगा। तीन और चार अगस्त को समय अनुकूल है। कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। कोई ज्ञानवर्धक या धार्मिक पुस्तक को पढ़कर उसी के अनुसार चलने का प्रयास करेंगे। नया हुनर व कला सीखेंगे। मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर लेंगे ।परिवार में एकता का माहौल रहेगा। 5 अगस्त को मानसिक संतोष कारी समय रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा। परिजनों का साथ आपको प्रसन्नता देगा।

वृश्चिक राशि

30 और 31 जुलाई को आप शांति का अनुभव करेंगे‌ काम धीरे-धीरे बढ़ाएंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी ।आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे ।पहली और दूसरी अगस्त को धन प्राप्ति का समय है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।आप स्वस्थ और चौकस रहेंगे। सारे मनमुटाव समाप्त हो जाएंगे। परिवार के साथ सामंजस्य बना कर रहेंगे ।समय आपका साथ देगा। आंतरिक शक्तियों को बढ़ाएंगे ।आमदनी में बढ़ोतरी होगी। किसी काम के सिलसिले में बाहर भी जाना पड़ सकता है ।3 और 4 अगस्त को अशांत रहेंगे ।किसी बात को लेकर भयभीत रहेंगे। पत्नी और बच्चों के साथ तकरार की स्थिति बन सकती है। किसी रिश्तेदार के वहां से अशुभ समाचार मिल सकता है‌ 5 अगस्त को समय आप के पक्ष में आ जाएगा ।कुछ नया काम करने के बारे में विचार करेंगे। पूर्व समस्याओं का समाधान हो जाएगा। समाज और परिवार में आप की प्रशंसा होगी। सबके साथ सद्भाव से पेश आएंगे।

मकर राशि

30 और 31 जुलाई को समय आपके पक्ष में नहीं है। कोई भी काम पूरा नहीं होगा। भविष्य की योजनाओं के लिए काम करेंगे। पहली और दूसरी अगस्त को सन्मुख चंद्रमा सफलता देगा। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। जिससे आपकी व्यवस्था अच्छी हो जाएगी। 3 और 4 अगस्त को मन में संतुष्टि का भाव रहेगा ।धन संबंधी मामलों में सावधानी रखेंगे ।योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सफलता प्राप्त होगा। विकास के पथ पर आरुढ़ होंगे।आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कुछ थन की प्राप्ति होगी। 5 अगस्त को समय बेहतरीन रहेगा। व्यापार व कारोबार में स्थिति अच्छी बनेगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त करेंगे ।शत्रु भी आपके कार्यों से भयभीत रहेंगे। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि

30 और 31 जुलाई को मनोबल ऊंचा रहेगा ।आर्थिक लाभ के योग हैं ।मन काम में लगेगा और सफलता भी प्राप्त होगा‌। पहली और दूसरी अगस्त को आमदनी से ज्यादा खर्च रहेगा। नौकरी में कोई गलती , चूक हो सकती है। जिससे अधिकारियों की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है। उधार दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना नहीं है। 3 और 4 अगस्त को हालात धीरे-धीरे सामान्य हो जाएंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा ।पुराने रोगों से निजात मिलेगा। समाज में आप का दबदबा कायम होगा ।काम की व्यस्तता अधिक रहेगी। स्वयं के लिए भी समय निकालना मुश्किल हो जाएगा।5 अगस्त को कोई झूठा आरोप या कलंक आप पर लग सकता है ।अपने काम को पूरी संजीदगी और गंभीरता से अंजाम देंगे ।परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी मेहमान का घर में आगमन हो सकता है। लघु यात्रा का भी योग है।

मीन राशि

30 व 31 जुलाई को दफ्तर व कार्यालय में आपका प्रभाव, दबदबा व रुतबा कायम रहेगा। मेहनत का फल प्राप्त करने का समय है। यश और ख्याति बढ़ेगी। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। समाज में स्थान कायम करेंगे। पहली और दूसरी अगस्त को आर्थिक क्षेत्र में जबरदस्त सफलता परिलक्षित होंगे। आप अपने व्यापार और काम को संजीदगी वह गंभीरता से लेंगे ।कोई बड़ी डील हो सकती है। नौकरी में सहकर्मी से लेकर अधिकारी तक, सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। 3 और 4 अगस्त को ऐसी कोई बात उजागर हो सकती है जिससे आप गुप्त या गोपनीय रखना चाहते थे। पढ़ाई में अवरोध आएगा। कोई व्यापारिक विषय उलझ सकता है।यह समय परेशानियों का है। 5 अगस्त को मेहनत का यथोचित फल मिलेगा। जो सरकारी मामले काफी समय से लंबित चल रहे थे उसमें हालात और स्थितियां आपके पक्ष में आएंगी ।प्रिय जनों से मेल मुलाकात होगी। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!