गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:6 Minute, 42 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को अनुमति देने वाले इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के ख़िलाफ़ मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुँचा।
  • भारत ने तत्काल प्रभाव से लैपटॉप, टैबलेट और पर्सनल कम्प्यूटर्स के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है।
  • राजस्थान के कोटा में उत्तर प्रदेश के छात्र ने की आत्महत्या, इस साल का 17वां मामला।
  • ममता बनर्जी सरकार में खेल मंत्री मनोज तिवारी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया।
  • राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 गुरुवार को लोकसभा में पारित हो गया है।
  • आर्यन ख़ान केस: समीर वानखेड़े ने आरटीआई एक्टिविस्ट के ख़िलाफ़ पुलिस में दी शिकायत।
  • उत्तर कोरिया ने पहली बार अमेरिकी सैनिक ट्रैविस किंग को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की है।
  • राजस्थान: कोयला भट्टी में नाबालिग जलाने का अंदेशा, परिवार का गैंग रेप और हत्या का आरोप।
  • हरियाणा हिंसा: नूंह में मस्जिद में आग लगाई, गुरुग्राम में मुस्लिम समुदाय के दो लोगों की पिटाई

हरियाणा हिंसा: नूंह में मस्जिद में आग लगाई, गुरुग्राम में मुस्लिम समुदाय के दो लोगों की पिटाई

गुरुग्राम (हरियाणा)। हरियाणा के नूंह जिले में एक मस्जिद में आग लगा दी गई और शॉर्ट सर्किट के कारण एक अन्य मस्जिद में आग लग गई, जबकि गुरुग्राम में लगभग 30 लोगों के एक समूह ने मुस्लिम समुदाय के दो भाइयों की कथित तौर पर पिटाई की। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे मस्जिद में हुई इन घटनाओं में कोई घायल नहीं हुआ।

सरकार ने लैपटॉप, टैबलेट के आयात पर ‘अंकुश’ लगाया

नयी दिल्ली। सरकार ने लैपटॉप, टैबलेट, ऑल-इन-वन पर्सनल कंप्यूटर, अल्ट्रा स्मॉल फॉर्म फैक्टर (यूएसएफएफ) कंप्यूटर और सर्वेर के आयात पर ‘अंकुश’ लगा दिया है। आयात अंकुश तत्काल प्रभाव से लागू है। किसी उत्पाद के आयात को अंकुश की श्रेणी में डालने का मतलब है कि उनके आयात के लिए लाइसेंस या सरकार की अनुमति अनिवार्य होगी।

अंबुजा सीमेंट्स ने 5,000 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर सांघी इंडस्ट्रीज में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदी

नयी दिल्ली। उद्योगपति गौतम अडाणी के स्वामित्व वाली अंबुजा सीमेंट्स लि. (एसीएल) ने 5,000 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर सांघी इंडस्ट्रीज लि. (एसआईएल) में बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडाणी समूह पर वित्तीय अनियमितता के आरोपों के बाद यह समूह का सबसे बड़ा सौदा है। सांघी इंडस्ट्रीज पश्चिम भारत की प्रमुख सीमेंट कंपनी है।

हरियाणा सरकार दूसरी आईआरबी बटालियन के मुख्यालय को तुरंत भोंडसी से नूंह स्थानांतरित करेगी

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने कानून-व्यवस्था और शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने के मद्देनजर बुधवार को दूसरी इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के मुख्यालय को पुलिस परिसर भोंडसी से नूंह जिले में तुरंत स्थानांतरित करने का फैसला किया। इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एन प्रसाद ने एक आदेश जारी किया।

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 677 अंक लुढ़का

मुंबई। घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स लगभग 677 अंक लुढ़क गया। वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख तथा विदेशी संस्थागत निवेशकों की पूंजी निकासी से बाजार नुकसान में रहा। साख तय करने वाली फिच रेटिंग्स ने पिछले दो दशकों में केंद्र, राज्य और स्थानीय स्तर पर कर्ज बढ़ने तथा संचालन मानदंडों में गिरावट का हवाला देते हुए अमेरिका सरकार की रेटिंग घटा दी है। रेटिंग एजेंसी ने साख को एक पायदान कम कर ‘एएए’ से ‘एए प्लस’ कर दिया है। .

हरियाणा : साम्प्रदायिक हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर छह हुई, गुरुग्राम में आगजनी

गुरुग्राम। हरियाणा में पिछले दिनों फैली साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर डीजीपी पी के अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि स्थिति काबू में है और सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी। उधर बजरंग दल के एक घायल कार्यकर्ता की मौत होने के साथ ही प्रदेश में फैली सांप्रदायिक हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर बुधवार को छह हो गयी जबकि गुरुग्राम में कई दुकानों तथा गोदामों को आग के हवाले कर दिया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog gorakhpur अध्यात्म इतिहास

सनातन मूल्यों की संवाहक देवरिया की पैकौली कुटी

वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ है पैकौली कुटी विवेकानंद त्रिपाठी (वरिष्ठ पत्रकार) सनातन जीवन मूल्यों के क्षरित होने वाले आधुनिक परिवेश में देवरिया जनपद स्थित पवहारी महाराज की गद्दी इन मूल्यों की थाती को बहुत ही संजीदगी के साथ संजोए हुए है। यह वैष्णव संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ मानी जाती है। कोई 300 […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 16 जून दिन रविवार से 22 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि पर, चंद्रमा कन्या राशि पर, मंगल मेष राशि पर, बृहस्पति वृषभ राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राह मीन राशि पर तथा केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं […]

Read More
Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 9 जून दिन रविवार से 15 जून दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य, बुध और गुरू वृषभ राशि पर, चंद्रमा मिथुन राशि पर, मंगल मेष राशि पर, शुक्र मिथुन राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे हैं – […]

Read More
error: Content is protected !!